Top 5 Crypto Events Blockchain के फ्यूचर को दे सकते हैं आकार

19-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
Top 5 Crypto Events Blockchain के फ्यूचर को दे सकते हैं आकार

बिटकॉइन की शुरुआत के बाद से ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी लगातर डेवलपर हुई है, जिसमें ग्राउंडब्रेकिंग क्रिप्टो इवेंट तेजी से बदलते इस लैंडस्केप को आकार दे रहे हैं। इन इवेंट्स ने न केवल नवाचार को बढ़ावा दिया है, बल्कि क्रिप्टोकरेंसी के ट्रांसफॉर्मिंग पोटेंशियल को प्रदर्शित किया है। Ethereum और उसके स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के निर्माण से लेकर डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस (DeFi) और नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) के उदय तक, प्रत्येक इवेंट ने ब्लॉकचेन इकोसिस्टम को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज हम एक बार उन Top 5 Crypto Events के साथ आए हैं जो ब्लॉकचेन ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी को रिडिफाइन कर सकते हैं।

ETHEREUM COMMUNITY CONFERENCE 2024

The Ethereum Community Conference (EthCC) इथेरियम टेक्नोलॉजी (Ethereum Technology) or कम्युनिटी को डेडिकेटेड सबसे बड़ा एनुअल यूरोपियन इवेंट है। 8 से 11 जुलाई में बीच Brussels, Belgium में आयोजित होने वाले इस चार दिवसीय इवेंट में नेटवर्किंग और लर्निंग के अवसर मिलते हैं। यह इवेंट ब्लॉकचेन से जुड़े विभिन्न टॉपिक्स को कवर करता है। इस इवेंट के टिकटों की कीमत €500 से €1250 तक है। इस कार्यक्रम में 350 से अधिक स्पोंसर्स, 300 से अधिक स्पीकर्स और 54 इवेंट शामिल हैं, जो इसे Ethereum blockchain में रुचि रखने रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण इवेंट बनाते हैं।

MALLORCA BLOCKCHAIN DAYS 2024

MALLORCA BLOCKCHAIN DAYS 2024 चार दिवसीय इवेंट है जो 11 से 14 जुलाई के बीच Palma, Mallorca, Spain में आयोजित होगा। यह इवेंट Bitcoin और लीम ऑफ़ लिबर्टी पर जोर देता है। इस इवेंट में स्पीकर्स और स्पोंसोर्स सिलेक्टेड लाइनअप है, जो यह सुनिश्चित करती है कि प्रजेंट किये गये सभी प्रोजेक्ट सभी उपस्थित लोगों के लिए इंट्रेस्टेड हो सके। यह इवेंट ब्लॉकचेन कम्युनिटी के प्रमुख लोगों के साथ डिस्कसन करने का अवसर प्रदान करता है।  इस इवेंट का मिशन उन इंडिविजुअल्स को यूनाइट करना है जो नेट्वर्किंग, फ्रेंडशिप बिल्डिंग और विचारों के आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाते हैं। इस इवेंट के टिक्त की कीमत €240 से €680 तक है।

NFT SHOW EUROPE 2024

Blockchain & Web3 Summit (#BSE) ब्लॉकचेन, गेमिंग, FT और वेब3 के नेताओं के लिए एक प्रमुख यूरोपियन इवेंट है। यह इवेंट 23 से 24 अक्टूबर, 2024 को City of Arts and Sciences,  Valencia, Spain में आयोजित किया जाएगा। एक बिज़नस इवेंट के रूप में डिजाइन किए गए #BSE का उद्देश्य प्रतिभागियों के बीच अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना है। उपस्थित लोग ग्लोबल ब्लॉकचेन कम्युनिटी के मान्यता प्राप्त लीडर्स के साथ बातचीत कर सकते हैं और अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन करने वाली NFT और डिजिटल आर्ट गैलरीज को एक्सप्लोर कर सकते हैं। यह इवेंट ब्लॉकचेन और  Web3 स्पेस में लेटेस्ट एडवांसमेंट के बारे में नेटवर्किंग, लर्निंग और डिस्कसन के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है।

EDCON 2024

Community Ethereum Development Conference (EDCON) एक एनुअल इवेंट है,  जो दुनिया भर के स्पीकर्स, मेंटर्स और प्रोजेक्ट  को एक साथ लाता है। इस साल का सम्मेलन 24 से 30 जुलाई, तक Tokyo, Japan में आयोजित किया जाएगा।  इस इवेंट में 400 से अधिक स्पोंसोर्स और पार्टनर्स, 300 से अधिक स्पीकर्स और 10,000 से अधिक डेवलपर्स शामिल होंगे। 450+ परियोजनाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए, EDCON एथेरियम कम्युनिटी के भीतर नेटवर्किंग और सीखने के लिए एक प्रमुख प्लेटफ़ॉर्म है। उल्लेखनीय रूप से, इस वर्ष का EDCON भाग लेने के लिए फ्री है, जो इसकी पहुँच को बढ़ाता है।

BIOTC 2024

छठा ब्लॉकचेन और इंटरनेट ऑफ थिंग्स सम्मेलन (BIOTC 2024) 19 से 21 जुलाई, 2024 को Fukuoka, Japan में आयोजित किया जाएगा। यह इवेंट इंडस्ट्री, एकेडेमिया और गवर्नमेंट के रिसर्चर, प्रैक्टिशनर्स और प्रोफेशनल्स के लिए ब्लॉकचेन और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) में इनोवेशन्स और प्रेक्टिसेस पर डिस्कसन करने के लिए एक प्रमुख प्लेटफ़ॉर्म है। BIOTC 2024 में ग्लोबल लेवल पर स्कॉलर्स और रिसर्चर्स को भाग लेने, अपने एक्सपीरियंस को शेयर करने  के लिए आमंत्रित किया जाता है। इवेंट का उद्देश्य नेटवर्किंग और कोलैबोरेटिव ऑपर्च्युनिटी को सुविधाजनक बनाना, ब्लॉकचेन और IoT सेक्टर में ज्ञान के आदान-प्रदान और साझेदारी विकसित करने के लिए एक स्थान प्रदान करना है।

यह भी पढ़िए : भारत का पहला क्रिप्टो एक्सचेंज कौन सा है और यह कब शुरू हुआ?

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.