Web 3.0 डिजिटल एसेट्स के नर्वस सिस्टम में सबसे आगे AcknoLedger

15-May-2024 By: Rohit Tripathi
Web 3.0 डिजिटल एसेट्स के नर्वस सिस्टम में सबसे आगे AcknoLedger

AcknoLedger का लक्ष्य Web 3.0 डिजिटल एसेट्स में खुद को बढ़ाना

AcknoLedger Web 3.0 के गतिशील दायरे में एक एडवांस ग्लोबल कंसोर्टियम के रूप में खड़ा है, जो एक कम्प्रेसिव सिस्टम के रूप में काम कर रहा है। यह न केवल डिजिटल एसेट्स को चार्ट, मोनेटाइज और डिस्ट्रीब्यूट करता है, बल्कि Metaverse और गेमिंग NFT की एक बड़ी संख्या में भी इसी प्रकार का काम करता है।

इसकी वाइड विजन इनोवेटिव M2D मॉडल पर आगे बढ़ते हुए खुद को Web 3.0 डिजिटल एसेट्स के इकोसिस्टम के रूप में स्थापित करना है।

डिजिटल एसेट्स मेनेजमेंट और वेरिफिकेशन का भविष्य यहीं है और AcknoLedger इस कार्य का नेतृत्व कर रहा है।

NFT ऑर्गनाइज करती है Universal Content Numbering Scheme (UCNS) 

Universal Content Numbering Scheme (UCNS) एक विशेष कोड की तरह है, जिसका उपयोग NFT नामक इन सभी चीजों को व्यवस्थित करने और उन पर नज़र रखने के लिए एक बड़ी योजना में किया जाता है। ये NFT डिजिटल कलेक्टेबल की तरह हैं और एक तरह से यूनिक डिजिटल आइटम्स की तरह भी हैं, जिन्हें आप डिफरेंट डिजिटल वर्ल्ड में रख सकते हैं।

UCNS  क्या है?

मैपिंग NFTs एवरीवेयर 

UCNS ऐसा सिस्टम बनाना चाहता है, जो इन सभी NFTs को ढूंढ सके और व्यवस्थित कर सके, चाहे वे किसी भी डिजिटल वर्ल्ड में हों। यह प्रत्येक NFTs को एक विशेष टैग या कोड देने जैसा है, ताकि वह जहां भी हो उसे आसानी से ढूंढा जा सके।

वेरीफाइंग NFTs

यह सिस्टम केवल स्टफ फाइंडिंग के बारे में नहीं हैं। इससे यह सुनिश्चित करने में भी मदद मिलती है कि ये डिजिटल थिंग्स फेक नहीं हैं, बल्कि रियल हैं। यह प्रत्येक NFTs के लिए प्रामाणिकता की मुहर लगाने जैसा है।

फर्स्ट ऑफ़ इट्स काइंड 

UCNS पहला ऐसा सिस्टम बनाने का प्रयास कर रही हैं, जिसका स्वामित्व किसी एक कंपनी या समूह के पास नहीं है। ऐसा माना जाता है कि इसका उपयोग हर किसी के लिए होना चाहिए, ठीक एक यूनिवर्सल रूल की तरह जिस पर हर कोई सहमत है।

UCNS कैसे काम करता है? 

कल्पना करें कि यदि प्रत्येक NFT का अपना स्पेशल ID नंबर होता, जैसे किसी स्टोर में चीजों पर बारकोड होता। UCNS प्रत्येक NFT  को अपना विशिष्ट कोड देना चाहता है, ताकि इसे ट्रैक करना और वेरीफाई करना आसान हो सके।

डिजिटल यूनिवर्स चेक: UCNS इन NFTs को खोजने और व्यवस्थित करने के लिए इन सभी अलग-अलग डिजिटल वर्ल्डस को स्कैन करने की योजना बना रहा है, जैसे डिफरेंट Web साइटों के माध्यम से खोज करना आदि।

ऑथेंटिसिटी चेक: एक बार UCNS इन्हें खोज लेता है, इसके बाद यह चेक करता है कि क्या ये रियल डील है या नहीं। AcknoLedger कुछ ऐसा है, जैसे कि आप सुनिश्चित करते हैं कि आपका पसंदीदा टॉय ओरिजिनल यह या कॉपीकैट।

AcknoLedger द्वारा दिए जाने वाले फीचर्स 

इंटरऑपरेबिलिटी चेक ऑफ़ NFTs

AcknoLedger विविध NFTs के बीच निर्बाध बातचीत की सुविधा प्रदान करता है। यह फंक्शनलिटी एक ग्राउंडब्रेकिंग लीप का प्रतिनिधित्व करती है, जो विभिन्न प्लेटफार्मों पर NFTs की यूटिलिटी और इंटरऑपरेबिलिटी को बढ़ाती है। AcknoLedger कलेक्टर्स, क्रिएटर्स और इन्वेस्टर्स को अवसरों और एक्सपिरियंसेस के ब्रोडर स्पेक्ट्रम का पता लगाने की स्वतंत्रता प्रदान करता है।

मैपिंग एसेट्स 

AcknoLedger  गेमिंग, Metaverse और NFT Marketplaces के भीतर प्रत्येक NFT को इंडेक्सिंग और मैपिंग करने में माहिर है। यह व्यापक कैटलॉगिंग NFT कलेक्टर्स को इनवैल्युएबल इनसाइट्स प्रदान करती है, जिससे उनके अधिग्रहण के लिए इन्फॉर्म डिसिशन मेकिंग में मदद मिलती है।

Monetizing:

API और चैनलों के माध्यम से AcknoLedger मौजूदा Web 2.0 और Web 3.0 मटैरियल प्लेटफार्मों को NFT के रूप में उनके मटैरियल को मोनीटाइज करने में मदद करता है। यह सर्विस मटैरियल मेकर्स के लिए नए रास्ते खोलती है और उनकी क्रिएटिविटी को NFT सेक्टर के भीतर वैल्यूवल डिजिटल एसेट्स में बदल देती है।

डिस्ट्रिब्यूशन

यह प्लेटफ़ॉर्म कई Metaverse में मटेरियल की मार्केटिंग और डिस्ट्रिब्यूशन में एक्सिलेंस प्राप्त करता है। इसी के साथ इसकी मदद से आप इंटरऑपरेबिलिटी को सावधानी के साथ ट्रैक और मैप करके ट्रेडिंग के अवसरों का पता लगा सकते हैं। वहीं यह इमरजिंग NFT लैंडस्कैप में निवेश और जुड़ाव की इच्छा रखने वाले इस्टिट्यूशन और रिटेल इनवेस्टर्स दोनों को पूरा करते हैं।

AcknoLedger को क्या बनाता है खास

AcknoLedger डिजिटल एसेट मैनेजमेंट के लिए फुल सॉल्यूशन प्रोवाइड करके अपनी अलग पहचान बनाता है। वहीं Genesis NFT का इसमें इंटिग्रेशन कई Metaverse में ब्रोडर डेप्लॉय और DeFi (डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस) पेशकशों का समावेश कर एक ब्रोडर इकोसिस्टम को डेवलप करता है।

यह होलिस्टिक एप्रोच महत्वपूर्ण पहलुओं के एक स्पेक्ट्रम को शामिल करती है, जो डिजिटल एसेट्स की क्षमता के मैनेजमेंट और मैक्जिमाइज के लिए एक स्ट्रांग बेस डेवलप करती है।

एक मेटिकलोस सिस्टम के माध्यम से AcknoLedger, NFT की इंटिग्रटी और औरिजिनलिटी की सुरक्षा करता है। यह ब्रोडर सिस्टम न केवल ऑथेंटिटी को सुनिश्चित करता है, बल्कि प्लेगरिजिम की चोरी से भी बचाता है। इसके अलावा यह इच यूनिक डिजीटल एसेट के पूरे लाइफसायकल को सेफली ट्रैक करता है। इसमें मौजूद यह फीचर्स ट्रांसपेरेंसी और औरिजिनलिटी के प्रति इसकी कमिटमेंट प्लेटफॉर्म की विश्वसनीयता को और मजबूत करती है।

AcknoLedger, NFT कलैक्टर्स के लिए डायवर्स रेवेन्यू स्ट्रीम्स बनाने में एक उत्प्रेरक के रूप में खड़ा है। AcknoLedger आर्बिट्रज के अवसरों का लाभ उठाने, ट्रेंडिंग NFT की पहचान करने, स्ट्रेटजिक ब्रांड के प्रचारों को व्यवस्थित करने और अन्य प्रकार के काम करने में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसी के साथ यह कलेक्टरों के लिए रेवेन्यू को उत्पन्न करने के लिए नए रास्ते भी खोलता है।

यह प्रोटेक्टिव एप्रोच कलेक्टरों को एक डायनामिक डिजिटल मार्केट में अपने कलैक्शन के मूल्य को अधिकतम करने का अधिकार देता है।

AcknoLedger पर क्या है मार्केट ओपिनियन

Web 3.0 के तेजी से विकसित हो रहे लैंडस्कैप में AcknoLedger ने अपने इनोवेटिव एप्रोच के लिए फोकस और कमेंडेशन को अट्रैक्ट किया है।

इंडस्ट्री एक्सपर्ट और एनालिस AcknoLedger को एक इम्पोर्टमेंट प्लेयर इसे एक विजनरी प्लेयर्स के रूप में देखते हैं, जो एक स्टेंडर्डाइज्ड, इंटरकनेक्टेड डिजिटल डिजीटल इकोसिस्टम का मार्ग प्रशस्त करता है।

जैसे-जैसे डिजिटल एसेट स्पेस में वृद्धि हो रही है, AcknoLedger की सर्विसेज का कम्प्रेशिव सूट, ऑथिंटिकेशन के प्रति कमिटमेंट और इंटरऑपरेबिलिटी ने इसे NFT Enthusiasts और इवोल्विंग Metaverse Landscape में एक मजबूत, विश्वसनीय समाधान चाहने वाले व्यवसायों के लिए जाने-माने मंच बनने की दिशा में स्थापित किया है।

यह भी पढ़े : जानिए कैसे काम करती है NFT और क्या है इसका इतिहास

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.