दुनिया के प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंज में से एक Bybit ने अब अपने कस्टमर सपोर्ट सिस्टम में AI Support Agent को इन्टीग्रेट किया है। इस कदम का उद्देश्य कस्टमर्स को और फ़ास्ट, एक्यूरेट और 24/7 सहायता प्रदान करना है। Bybit का यह नया AI सिस्टम कस्टमर्स की सामान्य इन्क्वायरी जैसे KYC अपडेट, डिपॉजिट या विड्रॉ स्टेटस, P2P ऑर्डर की जानकारी, कार्ड एप्लिकेशन की स्थिति आदि के जवाब देने में सक्षम है। कंपनी का मानना है कि अगर AI एजेंट को सही एक्सेस और सिक्योरिटी वेरिफिकेशन टूल्स दिए जाएं, तो यह कस्टमर्स की ज्यादा से ज्यादा प्रॉब्लम को तुरंत सॉल्व कर सकता है।
कस्टमर्स की सुविधा के लिए यह AI एजेंट खासतौर पर Bybit के डेटा बेस और टूल्स से ट्रेन किया गया है, जिससे यूजर को क्विक रिस्पॉन्स और उपयोगी जानकारी मिलती है। हालांकि कंपनी यह भी मानती है कि लोगो के साथ बातचीत का एक्सपीरियंस AI पूरी तरह से नहीं दे सकता। खासकर जब कस्टमर्स इमोशनल या कंप्लेंनिंग से जुड़ी प्रॉब्लम के लिए संपर्क करते हैं, तो वहां ह्यूमन सपोर्ट की ज़रूरत होती है। इसलिए Bybit ने हमेशा ह्यूमन सपोर्ट टीम को स्टैंडबाय में रखा है ताकि जरूरत पड़ने पर कस्टमर्स को ह्यूमन टच के साथ हेल्प मिल सके। Bybit Exchange में हुए बड़े हैक के बाद प्लेटफार्म तेजी से इससे उभरने का प्रयास कर रहा है और कई नए क़दम उठा रहा है, जैसे हाल ही में Bybit ने ट्रेडर्स के लिए $250k Prize Reward Launch किया था।
Bybit ने केवल अपने कस्टमर्स के लिए ही नहीं, बल्कि इंटरनल ऑपरेशंस को और बेहतर बनाने के लिए भी AI का भरपूर उपयोग किया है। उदाहरण के लिए, कंपनी का AItest सिस्टम प्रोडक्ट लॉन्च से पहले टेस्टिंग टीम को ऑटोमेटेड टेस्टिंग में मदद करता है, जिससे बग्स या खराबी को तुरंत पकड़ा जा सकता है। साथ ही, AITranslation की मदद से Bybit की कंटेंट टीम रोज़ाना 30+ भाषा में कार्यों को आसान और तेज़ी से पूरा कर पाती है, जिसमें सही टोन और क्रिप्टो-नेटिव भाषा शैली को बनाए रखना ज़रूरी होता है।
इसके अलावा, AiWiki जैसे इंटर्नल वर्चुअल असिस्टेंट्स कंपनी के नए एम्प्लाइज को ट्रेनिंग और जानकारी देने में मदद करते हैं, जिसमें HR पॉलिसी से लेकर प्रोजेक्ट ओनर्स की जानकारी तक सब कुछ शामिल होता है। AiLegal से लीगल टीम को डॉक्यूमेंटेशन में मदद मिलती है, जबकि Aicoding एक नया प्रयोग है, जिसे कोडिंग के बेसिक टास्क में इस्तेमाल करने की प्लानिंग की जा रही है।
Bybit का AI को अपने कस्टमर सपोर्ट और इंटरनल ऑपरेशंस में शामिल करने का कदम न केवल टेक्निकल अप्रोच से एक बड़ी अचीवमेंट है, बल्कि यह यूजर एक्सपीरियंस को भी नए लेवल पर भी ले जाता है। कंपनी की बैलेंस्ड अप्रोच में जहां AI को फ़ास्ट और एक्यूरेट सर्विस के लिए उपयोग किया जा रहा है, वहीं इसके साथ ह्यूमन टच को भी महत्व दिया गया है। यह दर्शाता है कि टेक्नोलॉजी और ह्यूमन सपोर्ट साथ मिलकर कैसे एक बेहतर सिस्टम बना सकते हैं। Bybit ने यह साबित कर दिया है कि सही स्ट्रेटेजी और टूल्स के साथ AI को एक पॉवरफुल सपोर्ट बनाया जा सकता है। इसके साथ ही अगर आप Bybit से जुड़ी और ख़बरें पढ़ना चाहते है तो, हमारे Crypto Exchanges सेक्शन पर जाकर पढ़ सकते है, जहाँ आपको Bybit Hack Update: चुराया हुआ 68% फंड अब भी ट्रेसेबल, इस तरह की ख़बरें पढ़ने को मिलेगी।
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