Ethereum पहुंचा $4,000 के करीब, जल्द बना सकता है नया आल टाइम हाई

27-Apr-2024 By: Ashish Sarswat
Ethereum पहुंचा $4,000 के करीब, जल्द बना सकता है नया आल टाइम हाई

Spot Ethereum ETF के अप्रूवल से मार्केट में तेजी आई है, जिसके चलते Bitcoin, Ethereum के साथ-साथ ऑल्ट कॉइन में भी बुलिश ट्रेंड देखने को मिला है। इस तेजी का कारण, Ethereum ETF अप्रूवल के बाद अब इसकी लाइव ट्रेडिंग की जल्द शुरू होने की उम्मीद है। जिसके चलते ही Ethereum बुल्स एक बार फिर सक्रिय हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में, Ethereum (ETH) की कीमत में 5% का उछाल आया है और वर्तमान में यह 469 बिलियन डॉलर के मार्केट कैप के साथ 3,909 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। साथ ही, Ethereum का डेली ट्रेडिंग वॉल्यूम 68% बढ़कर लगभग 17 बिलियन डॉलर हो गया है। Ethereum में आई इस तेजी को देखते हुए मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह जल्द ही $4000 के लेवल को आसानी से पार कर जाएगा। साथ यह आने वाले महीनों में नया आल टाइम हाई भी बना सकता है।     

 Ethereum बना सकता है आल टाइम हाई 

क्रिप्टो इन्वेस्टर्स आने वाले हफ्तों में Ethereum (ETH) के लिए महत्वपूर्ण इंस्टीटूशनल डिमांड की आशा कर रहे हैं। इस इनफ्लो की उम्मीद में, बड़े Ethereum इन्वेस्टर्स ETF अप्रूवल की घोषणा के बाद से बड़ी मात्रा में खरीदारी कर रहे हैं। इसके साथ ही  Ethereum व्हेल्स भी एक्टिव हो गए है, 26 मई तक, टॉप 1,000 Ethereum वॉलेट में अब 76.52 मिलियन ETH हैं, जो केवल पांच दिनों में 510,000 ETH के अधिग्रहण का संकेत देता है। जिसके चलते ETH की कीमत बढ़ रही है। 

इसके साथ ही spot BTC ETF approval के बाद दो महीनों में Bitcoin की कीमतें 70% से अधिक बढ़कर नए आल टाइम हाई पर पहुँच गई थी। यदि Ether BTC की नकल करता है, तो इसी तरह का कदम जुलाई के अंत तक कीमतों को लगभग 6,000 डॉलर के आल टाइम हाई तक पहुंचा सकता है। Ether की कीमतों का असर क्रिप्टो इकोसिस्टम पर भी पड़ेगा। हालाँकि मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि spot ETH ETF ट्रेडिंग शुरू होने से पहले Ethereum (ETH) $4,500 तक पहुंच जाएगा। इसके साथ ही यह साल में अंत तक $8000 या उससे अधिक तक बढ़ सकता है।    

मार्केट के लिए फायदेमंद होगा Ethereum ETF

Ethereum ETF अप्रूवल का फायदा पुरे क्रिप्टो इकोसिस्टम को होगा जिससे मार्केट में बुल रन की शुरुआत हो सकती है, जहाँ Ethereum नया आल टाइम हाई बना सकता है, वहीं Bitcoin कि कीमत भी $70,000 को फिर से पार कर सकती है। इसके साथ ही ऑल्ट कॉइन की कीमत में भी उछाल देखने को मिल सकता है। हाल ही में Ethereum की कीमत बढ़ने के साथ ही इसके मीम कॉइन Pepe में भी बड़ा उछाल देखने को मिला है, जहाँ इसकी कीमत 24 घंटों में 12% उछाल के साथ $0.00001677 पर पहुँच गई है। इसके साथ ही हाल ही में MicroStrategy के फाउंडर Michael Saylor ने spot Ether ETF के पक्ष में बयान दिया है। जो इसकी कीमत को बढ़ाने में मददगार हो सकता है।   

यह भी पढ़िए :  Ethereum Network Standards में वृद्धि करना चाहते हैं Vitalik

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.