PrimeXBT के साथ क्रिप्टो ट्रेडिंग को बनाएं इंटरेस्टिंग

08-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
PrimeXBT के साथ क्रिप्टो ट्रेडिंग को बनाएं इंटरेस्टिंग

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में कई तरह की क्रिप्टोकरेंसी मौजूद हैं, जिनकी ट्रेडिंग के लिए वर्तमान में कई तरह के प्लेटफ़ॉर्म भी उपलब्ध है। लेकिन बीते कुछ सालों में कुछ बड़े क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म्स के कोलाप्स ने निवेशकों के मन में क्रिप्टो प्लेटफ़ॉर्म्स को लेकर असुरक्षा की भावना उत्पन्न कर दी है। ऐसे में PrimeXBT इन निवेशकों के लिए एक विकल्प के रूप में खड़ा है, जो ट्रेडिंग के लिए कई तरह की एसेट्स उपलब्ध कराने के साथ एक्सीलेंट सिक्योरिटी भी प्रदान करता है।  

2018 में लॉन्च किया गया PrimeXBT, Seychelles में रजिस्टर्ड है और समय के साथ में एक लीडिंग क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक बन गया है। PrimeXBT विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी के लिए एक ग्लोबल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है, जिसके 150 से अधिक देशों में कस्टमर्स हैं और इसका डेली ट्रेडिंग वॉल्यूम $375 मिलियन से अधिक है। बिटकॉइन (Bitcoin) ट्रेडिंग से लेकर अन्य क्रिप्टोकरेंसी, फॉरेक्स (Forex), कमोडिटीज (Commodities) और इंडेक्स तक, यह प्लेटफॉर्म ट्रेडर्स को बिटकॉइन-बेस्ड मार्जिन ट्रेडिंग के माध्यम से मार्केट की कंडीशन का लाभ उठाने के लिए टूल्स प्रदान करता है। 2020 तक, PrimeXBT ने ADVFN International Financial Awards में बेस्ट बिटकॉइन मार्जिन ट्रेडिंग का खिताब जीता था।

PrimeXBT के फीचर्स 

PrimeXBT मार्केट के नए ट्रेडर्स और अनुभवी ट्रेडर्स दोनों के लिए डिजाइन किया गया है -

  • लीवरेज इस प्लेटफ़ॉर्म की सबसे महत्वपूर्ण खूबियों में से एक है। PrimeXBT हाई लीवरेज रेशियो ट्रेडर्स के लिए कम अमाउन्ट्स के साथ बड़ी पोजीशन को मैनेज करना संभव बनाता है। उदाहरण के लिए, 100x लीवरेज का मतलब है कि एक ट्रेडर केवल $1 के साथ $100 तक की ट्रेडिंग केपिटल को मैनेज कर सकता है। यह हाई लीवरेज प्रॉफ़िट्स को बहुत बढ़ा सकता है, इसलिए यह उन लोगों के लिए बहुत उपयुक्त है जो मार्केट में होने वाली हलचल से जितना संभव हो उतना पैसा कमाना चाहते हैं।

  • एसेट कवरेज एक और पहलू है जो इसे अन्य प्लेटफ़ॉर्म्स से अलग करता है। PrimeXBT एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो अपने यूजर्स को कई मार्केट में ट्रेड करने की सुविधा देता है। इतना ही नहीं, बल्कि यूजर्स को Bitcoin की मदद से न केवल क्रिप्टोकरेंसी बल्कि फ़ॉरेक्स, कमोडिटीज़ और इंडेक्स में भी ट्रेड करने का अवसर मिलता है। यह वास्ट कवरेज ट्रेडर्स को अपने जोखिमों को स्प्रेड करने और बचाव स्थापित करने के कई अवसर प्रदान करता है।

  • PrimeXBT केवल एक ट्रेड फीस और एक ओवरनाइट फीस लेता है और एक ओवरनाइट फीस लेता है और दोनों को 0.05% (0.0005 BTC) की कांस्टेंट रेट पर सेट किया जाता है। अधिकांश एक्सचेंजों के विपरीत, PrimeXBT डिपाजिट के लिए कोई कमीशन नहीं लेता है और इसमें एक फिक्स विड्रॉल फ़ीस है, जो कि मिनिमम बिटकॉइन नेटवर्क शुल्क है। यह इस तथ्य के कारण है कि यह ट्रांसपेरेंट है और अन्य ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म की तुलना में सस्ता है।

  • ऑनलाइन ट्रेडिंग में सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और PrimeXBT ने इस स्पेस में बेहतरीन काम किया है। प्लेटफ़ॉर्म पर लिस्टेड अधिकांश कॉइन कोल्ड वॉलेट में रखे जाते हैं, जो इंटरनेट से जुड़े नहीं होते हैं और इसलिए हैकिंग के लिए इनवल्नरेबल होते हैं। इसके पास अपने कस्टमर्स की एसेट्स और इनफार्मेशन की सुरक्षा के लिए एक स्ट्रांग साइबर सिक्योरिटी रणनीति भी है ताकि ट्रेडर्स कॉन्फिडेंस से ट्रेडिंग एक्टिविटी में इंगेज हो सकें।

  • PrimeXBT में कस्टमर सपोर्ट चौबीस घंटे उपलब्ध है, जहाँ वेबसाइट पर लाइव ट और ईमेल के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है। यूजर्स टेलीग्राम (Telegram) और ट्विटर (Twitter) के माध्यम से भी PrimeXBT तक पहुँच सकते हैं। अमेरिका और कनाडा के कस्टमर्स के लिए कोई फ़ोन सपोर्ट नहीं है, लेकिन कस्टमर सपोर्ट 24/7 उपलब्ध है, जो कस्टमर की समस्याओं का जितनी जल्दी हो सके समाधान करने में सक्षम है। 

PrimeXBT को क्या ख़ास बनाता है?

PrimeXBT को जो खास बनाता है, वह यह है कि यह 100% सेल्फ-कंट्रोल है, जिसका अर्थ है कि हैकर्स आइडेंटिटी को ब्रीच नहीं कर पाएंगे या प्लेटफ़ॉर्म से पैसे नहीं चुरा पाएंगे। इसके अलावा, PrimeXBT प्लेटफ़ॉर्म पर Bitcoin मार्जिन ट्रेडिंग में निवेश करने से इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री की ओर आकर्षित हुए हैं, जिसने प्लेटफ़ॉर्म की लोकप्रियता को और बढ़ा दिया है।

PrimeXBT का उपयोग करने के कुछ प्राइमरी बेनिफिट्स में 7.12 मिलीसेकंड के एवरेज ऑर्डर एक्जीक्यूशन टाइम के साथ हाई ट्रेडिंग स्पीड शामिल है। यह स्पीड स्लिपेज से बचने में महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित करती है कि 94% यूजर्स ऑर्डर कोटेड प्राइज या उससे अधिक पर संतुष्ट हों। ऐसी रिलायबिलिटी और एफिशिएंसी  PrimeXBT को उन लोगों के लिए ट्रेड करने के लिए बेस्ट साइट बनाती है जिन्हें ऑपरेशन में एक्यूरेसी और स्पीड की आवश्यकता होती है।

PrimeXBT का क्रिप्टो स्पेस में महत्व  

PrimeXBT ने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हाई लिवरेज और ट्रेडेबल एसेट्स की एक ब्रॉड रेंज प्रदान करके, इसने क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग को अधिक एक्सेसेबल और वाइड ऑडियंस के लिए अपीलिंग बना दिया है। बदले में, इसने मार्केट में लिक्विडिटी को इंजेक्ट करने, कीमतों को स्थिर करने और अधिक निवेशकों को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद की है।

इसके अलावा, सिक्योरिटी और कस्टमर सर्विसेज के प्रति PrimeXBT की प्रतिबद्धता ने इंडस्ट्री में एक हाई स्टैण्डर्ड स्थापित किया है। एक सिक्योर और यूजर फ्रेंडली प्लेटफ़ॉर्म की पेशकश करके, इसने ट्रेडर्स के बीच ट्रस्ट बिल्ट किया है, जिससे क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग को अपनाने को बढ़ावा मिला है।

ऑनलाइन ट्रेडिंग स्पेस में आगे है PrimeXBT

फाइनेंसियल मार्केट की लगातार बदलती डायनामिक्स के साथ, PrimeXBT ऑनलाइन ट्रेडिंग स्पेस में आगे रहने का प्रयास करता है। प्लेटफ़ॉर्म का लक्ष्य ट्रेडर्स को फाइनेंसियल टेक्नोलॉजी में नवीनतम पेशकश करने वाले दुनिया के बेस्ट ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म में से एक होना है। इस संबंध में, हम पाते हैं कि PrimeXBT के इनोवेशन, एम्प्लाइज को एमपॉवर करने, क्लाइंट सेंट्रिक और ट्रांसपेरेंसी रखना इसके स्ट्रेटेजिक गोल्स हैं।

भविष्य में, PrimeXBT का लक्ष्य अपने प्रोडक्ट की पेशकश में विविधता लाना है, जिसमें उपलब्ध ट्रेडिंग टूल्स की संख्या बढ़ाना और ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में सुधार करना शामिल हो सकता है। इसलिए, अपने यूजर्स की जरूरतों पर फोकस करके और सिक्योरिटी और स्पीड के सिद्धांतों का पालन करके, PrimeXBT क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री के आगे के डेवलपमेंट में एक महत्वपूर्ण प्लेयर बनने के लिए तैयार है।  

अगर आप primeXBT पर ट्रेड करना चाहते हैं? आप यहां किल्क कर एक अकाउंट ओपन कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए : BNDR गेमिंग के बीटा वर्जन के साथ BNDR गेमिंग हुई आसान

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.