Mark Karpeles लॉन्च करेंगे नया Crypto Exchange Ellipx

05-Sep-2024 By: sakshi modi
Mark Karpeles लॉन्च करेंगे नया Crypto Exchange Ellipx

Mt.  Gox क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के पूर्व CEO Mark Karpeles ने नए क्रिप्टो एक्सचेंज Ellipx को लॉन्च करने की घोषणा की है, इस नइ घोषणा के साथ Mark Karpeles क्रिप्टो इंडस्ट्री में अपनी वापसी कर रहे हैं और एक नए प्लेटफार्म Ellipx को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। यह कदम लगभग एक दशक बाद आया है, जब Mt. Gox ने भारी नुकसान का सामना किया था, जिसमें उन्हें  850,000 Bitcoin का नुकसान हुआ और क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में परेशानियां बढ़ गई थी।

सेफ्टी और ट्रांस्पैरेंसी पर होगा Ellipx का फोकस 

Ellipx को एक नई पीढ़ी का क्रिप्टो एक्सचेंज कहा जा रहा है, जो सेफ्टी, रूल्स को फॉलो करने और ट्रांस्पैरेंसी पर फोकस करेगा। Mt. Gox के नुकसान के बाद Karpeles को कई कानूनी समस्याओं का सामना करना पड़ा था। अब वे अपनी पुरानी गलतियों से सीखकर एक नया और सुरक्षित प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं।

एक अधिक सुरक्षित और विश्वसनीय प्लेटफार्म बनाने के प्रयास में Karpeles ने रेगुलेटर्स और साइबर सेफ्टी एक्सपर्ट्स के साथ काम किया है। Ellipx के इंडस्ट्री के हाई स्टैंडर्ड्स का पालन करने की उम्मीद है, जो Karpeles के इतिहास और उनके पिछले अनुभवों को देखते हुए बहुत जरूरी है।

हालांकि, क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में Karpeles की वापसी को लोग संदेह की नजर से देख रहे है। Mt. Gox का डाउनफॉल क्रिप्टोकरेंसी के इतिहास की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है और कम्युनिटी में कई लोग Karpeles द्वारा शुरू किये जाने वाले इस नए एक्सचेंज पर भरोसा करने में हिचकिचा सकते हैं। हालांकि, Karpeles को विश्वास है कि Ellipx एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करके इंडस्ट्री पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा।

कन्क्लूजन 

Ellipx इस साल के अंत में लॉन्च होने के लिए तैयार है, जिसमें विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी और उन्नत ट्रेडिंग फीचर्स शामिल होंगे। सवाल यह है कि क्या क्रिप्टो कम्युनिटी इस नए प्लेटफार्म को अपनाएगी, लेकिन Karpeles एक बड़े पैमाने पर बदल रही क्रिप्टो इंडस्ट्री में अपनी नई शुरुआत करने के लिए अपने मिशन पर दृढ़ हैं।

यह भी पढ़िए :1inch Token की कीमत में 24 घंटे में हुई 22% की वृद्धि

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.