चैरिटी और NGO को डेवलप करता है Blockchain एप्लिकेशन Maxity

16-May-2024 By: Rohit Tripathi
चैरिटी और NGO को डेवलप करता है Blockchain एप्लिकेशन Maxity

Just Society बनाने के लिए डेडिकेटेड हैं Maxity

Maxity एक Blockchain एप्लिकेशन है, जो कि US के 17 सस्टेनेबल डेवलपमेंट टारगेट्स में कॉन्ट्रिब्यूशन देने के लिए डेडिकेटेड है। दुनिया भर में 260,000 चैरिटी और NGO हैं, जो कि एक Just Society बनाने के लिए डेडिकेटेड हैं। Maxity इन सभी चैरिटी और NGO को उनके टारगेट को अचीव करने में सहयोग करता है। डोनेशन का लक्ष्य प्रत्येक डोनेशन द्वारा किए जाने वाले कार्यों को पूरा करना है और Maxity चैरिटी और NGO को उनके लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने के लिए Web3 और Blockchain Technology का इस्तेमाल करता है। इसके अलावा Maxity के माध्यम से कई चैरिटी और NGO डेवलप हो रहे हैं। 

Maxity फंड रेज करने के लिए चैरिटी के पहले डेडिकेटेड NFT मार्केट में से एक है। मार्केट एक चैरिटी को NFT में डिजाइन करने, डेवलप करने, मार्केटिंग करने और बेचने की अनुमति देता है। साथ ही Maxity चैरिटी,  NGO और NFT डिजाइनरों को अंडरलेइंग एनवायरनमेंट और सोशल इश्युज की गहराईं से जांच करने, फिर उन्हें NFT में रीडिजाइन करने के लिए प्रोत्साहित करता है। 

NFT को कलैक्शन में अरेंज किया जा सकता है, जिससे डोनर्स को यह चुनने की अनुमति प्राप्त हो सके कि उन्हें डिफरेंट कलैक्शन में से क्या खरीदना है या फिर अपने कलैक्शन को पूरा करने का कैसे प्रयास करना है। दरअसल, NFT की इनिशियल सेलिंग वैल्यू का लगभग 98% डायरेक्ट डोनेशन में जाता है। इसकी वजह से NFT के ओनर्स Maxity मार्केटप्लेस पर अपनी NFT फिर से बेच सकते हैं। बता दें कि NFT की सेलिंग वैल्यू की Royalty fee द्वारा निर्धारित किया गया पर्सेंट इच-रीसेस पर चैरिटी को जाता है। 

किस तरीके से काम करता है Maxity

चैरिटीज के लिए Maxity का NFT Maxity: Maxity एक मार्केटप्लेस है, जो कि NFT के माध्यम से लोगों और चैरिटेबल कॉजेस के बीच संबंध की सुविधा प्रदान करता है। 

ट्रेडिशनल एकनॉलेजमेंट की रिप्लेसिंग: Maxity पर मौजूद NFT Badges और Ribbons जैसे ट्रेडिशनल फंडराइजिंग एकनॉलेजमेंट्स के लिए मॉडर्न रिप्लेसमेंट के रूप में कार्य करते हैं। 

इंगेजमेंट अपॉर्च्यूनिटी: NFT ऑर्गनाइजेशन्स के लिए Maxity डोनर्स के साथ जुड़ने के लिए नए तरीकों की पेशकश करता है। इतना ही नहीं Maxity पूरे NFT लाइफसायकल के दौरान चैरिटी का मार्गदर्शन करता है। इसी के साथ विचार से लेकर एक्जिक्यूशन तक एक कम्प्रेशिव सॉल्यूशन भी प्रोवाइड करता है। 

रेवेन्यू जनरेट करता है: NFT फंडराइजिंग का लाभ उठाकर Maxity चैरिटी रेवेन्यू और इससे जुड़ी स्ट्रीम का भी फायदा लिया जा सकता है। वहीं Maxity डिजीटल आर्ट के लिए NFT चैरिटी प्रोग्राम्स की मेजबानी कर चैरिटी की सहायता करता है, जिससे इन्हें आगे बढ़ने में कॉन्ट्रिब्यूट करने वाले फंड की उत्पत्ति हो सके। 

Blockchain और एक्सपेंशन: Maxity का NFT मार्केटप्लेस Polygon Blockchain पर काम करता है और नवंबर अपग्रेड के बाद इसे Ethereum पर चलाने की भी योजना बनाई गई है। मार्केट NFT के ERC-721 स्टेंडर्ड को नियोजित करते हुए स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट और फ्रंट-एंड dApp का इस्तेमाल करता है। इसके साथ ही Maxity पर NFT की वैल्यू Polygon Blockchain की करंसी मैट्रिक में है। 

Blockchain Technology का इस्तेमाल करता है Maxity

Maxity चैरिटी सेक्टर के लिए एक ट्रांसपेरेंसी प्लेटफॉर्म को स्थापित करने के लिए Blockchain Technology का इस्तेमाल करता है। प्लेटफॉर्म रिसीव डोनेशन और प्रोजेक्ट वर्क पर एक्सपेंसेस में ट्रांसपेरेंसी को एनस्योर करता है। चैरिटी Blockchain पर मैन प्रोजेक्ट एक्टिविटीज को रजिस्टर्ड कर सकती है, जिससे डोनर्स को फंड के इस्तेमाल और ट्रस्ट को बढ़ावा देने के बारे में क्लियर इनफोर्मेशन मिलती है। 

डिसेंट्रलाइज्ड सपोर्ट इकोसिस्टम प्रोवाइड करता है Maxity

Maxity डिजाइन हेल्प, मार्केटिंग और फंडराइजिंग में सहायता प्रोवाइड करने के लिए आर्टिस्ट DAO और चैरिटी DAO के साथ सहयोग करता है। प्रोटोकॉल फंड मैनेजमेंट के लिए मेकस्वैप जैसे DeFi प्रोडक्ट्स का लाभ उठाता है और Blockchain पर डिटेल्स फाइनेंशियल रिपोर्टिंग एवं डिस्क्लॉजर को एनस्योर करता है। 

Symbiotic Metaverse का निर्माण कर रही है Maxity

Symbiotic Metaverse का Maxity निर्माण कर रही है। बता दें कि Symbiotic Metaverse 7 continents (just like the real world) से कम्पोज हुआ है, जो कि 100,000 वर्चुअल एसेट लैंड से बना हुआ है। यह एक इवोल्यूशनरी इनोवेशन है, जो कि एक वर्चुअल कम्युनिटी की स्थापना पर फोकस कर रहा है और पूरी तरह से मानवता से जुड़ा हुआ है। 

Symbiotic Metaverse में अगर केवल अमीर लोंगो को शामिल किया जाता है, तो एक फेयर और जस्ट सोसायटी को डेवलप करना असंभव है। यही वजह है कि Maxity ने सभी को Metaverse से कनेक्ट करने के लिए एक वॉलंटियर और रिवॉर्ड मॉडल (V2R) को प्रस्तुत किया है, जो कि कम इनकम वाले लोगों को इस वर्चुअल वर्ल्ड में प्रवेश करने के लिए हार्डवेयर टूल अर्न करने में सक्षम बनाता है। 

Maxity का Metaverse टेक्निकल स्टैक

Avatar NFT: आर्टिस्ट DAO द्वारा कस्टमाइजेबल अवतार्स यूजर्स को चैरिटेबल टास्क और इवेंट्स को पूरा करने में सक्षम बनाते हैं। 

Virtual Lands: Maxity 7 continents, 100k lands, कस्टमाइजेबल और स्थान के आधार पर मूल्य में भिन्नता को दर्शाती है। 

Cryptocurrency: MAX Coin (ERC-20) Metaverse ट्रांजेक्शन के लिए सेंट्रल MAX गवर्नेंस और MAXI V&R टोक्नस के माध्यम से प्रोत्साहित किए गए हैं। 

Metaverse टेक्निकल स्टैक: NFT इंटिग्रेशन, Cryptocurrency ट्रांजेक्शन और डिसेंट्रलाइज्ड सोशल एक्टिविटीज को सपोर्ट करने वाली एसेंसल टेक्नोलॉजी को भी प्रोवाइड करता है। 

Maxity में मौजूद विशेषताएं इसे बनाती है खास

Maxity का लक्ष्य दुनिया में भलाई करने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना है और इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए यह दुनिया भर में चैरिटी के माध्यम से इनवाइट करता है। Maxity की मदद से चैरिटी और NGO Maxity से जुड़ सकते हैं और इस प्लेटफॉर्म पर NFT कलैक्शन बना सकते हैं। इसी के साथ चैरिटी और इसमें रूचि रखने वाली पार्टियां Max टोकन प्राप्त करके सीधे Maxity के गवर्नेंस में भाग ले सकते हैं, जो कि वोटिंग का अधिकार प्रदान करते हैं। Max टोकन को एक्सचेंजेस पर खरीदकर या फिर Maxity द्वारा स्थापित DAO में भाग लेकर भी प्राप्त किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : जानिए कैसे काम करती है NFT और क्या है इसका इतिहास

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.