Michael Saylor BTC के लिए बेहतर मानते हैं Ether ETF अप्रूवल

27-Apr-2024 By: Rohit Tripathi
Michael Saylor BTC के लिए बेहतर मानते हैं Ether ETF अप्रूवल

MicroStrategy के फाउंडर Michael Saylor ने spot Ether ETF के पक्ष में बयान देकर एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया हैं। दरअसल हाल ही में 8 फर्म्स के spot Ether ETF को SEC द्वारा अप्रूवल मिला है, जिसको लेकर Saylor ने बयान दिया है कि spot Ether ETF को अप्रूवल मिलना Bitcoin के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है। अपने बयान में MicroStrategy के फाउंडर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह BTC के लिए बेहतर है। यह Bitcoin को सुरक्षा की एक अतिरिक्त लेयर प्रदान करेगा। साथ ही साथ अब क्रिप्टोकरेंसी का इंस्टीट्यूशनल एडॉप्शन भी तेजी के साथ में बढेगा। अब इन्वेस्टर्स क्रिप्टो को एक लीगल एसेट्स क्लास के रूप में पहचानेंगे। जिसका सीधा फायदा Bitcoin को होगा, क्योंकि BTC आज भी क्रिप्टो मार्केट की सबसे लोकप्रीय क्रिप्टो हैं। बता दे कि Saylor ने spot Ether ETF पर अपनी राय बदली है, इससे पहले तक उनका मानना था कि spot Ether ETF को US सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) द्वारा अप्रूवल मिलने की संभावना काफी कम है। 

गौरतलब है कि 23 मई के पहले तक पूरे क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के निवेशक इस बात को मान चुके थे कि spot Ether ETF को अप्रूवल मिलना काफी मुश्किल है और केवल Bitcoin ही एकमात्र ऐसी क्रिप्टो होगी जिसका एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ETF) होगा। इसके पीछे का मुख्य कारण SEC का लगातार spot Ether ETF अप्रूवल में देरी करना था।

8 Spot Ether ETF आवेदनों को SEC ने दिया अप्रूवल

23 मई को SEC ने लंबे इंतजार के बाद 8 Spot Ether ETF आवेदनों को अप्रूवल प्रदान किया है। फाइलिंग में SEC ने VanEck, BlackRock, Fidelity, Grayscale, Franklin Templeton, ARK 21Shares, Invesco Galaxy और Bitwise से 19b-4 फाइलिंग को अप्रूवल दिया। बताते चले कि इससे पहले 10 जनवरी को SEC spot Bitcoin ETF को अप्रूवल दे चुका है। जिससे क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों में काफी उत्साह नजर आया था। निवेशक इसे क्रिप्टो मार्केट के प्रति SEC के रुख में परिवर्तन के रूप में देख रहे थे। ऐसे में अब spot Ether ETF का अप्रूवल क्रिप्टो रेगुलेशन की दिशा में एक बड़े अपडेशन के रूप में देखा जा रहा है। गौरतलब है कि spot Ether ETF अप्रूवल का असर पूरे क्रिप्टोकरेंसी मार्केट पर दिखाई भी दे रहा है, जहाँ Ethereum ($ETH) $3,950 पर पहुँचने में कामयाब रहा तो वहीँ Bitcoin ($BTC) भी $68,000 से $69,000 के बीच में ट्रेड कर रहा है। जानकारों का मानना है कि आने वाले समय में spot Ether ETF से क्रिप्टो मार्केट में इसी तरह की तेजी देखने को मिल सकती हैं तथा ETH और BTC अपना नया ऑल टाइम हाई बना सकते हैं। 

यह भी पढ़िए : Bitcoin की कीमत पहुँची 70k डॉलर, BTC ETF या और कुछ है कारण

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.