America में युवा पीढ़ी खुले दिल से कर रही है क्रिप्टोकरंसी का समर्थन

America में युवा पीढ़ी खुले दिल से कर रही है क्रिप्टोकरंसी का समर्थन

Coinbase ने America में क्रिप्टोकरंसी की स्थिति पर जारी की एक रिपोर्ट  

क्रिप्टो की स्थिति पर Coinbase ने एक नई रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे क्रिप्टो, America की युवा पीढ़ी की सोच और वित्तीय प्रणाली में अंतर पैदा करता है। रिपोर्ट बताती है कि America के युवा वित्तीय स्वतंत्रता के लिए क्रिप्टो जैसे अपरंपरागत रास्तों को पुरानी पीढ़ियों की तुलना में अधिक खुले दिल से चुन रहे है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि युवाओं का मानना है कि अधिक आवास खर्च, इन्फ्लेशन और पुरानी बैंकिंग प्रणाली के कारण America में उनके सपने पूरे होना मुश्किल है, इसलिए पारंपरिक रास्तों पर चलने के बजाय, वे सक्रिय रूप से वर्क, ऑनरशिप और फाइनेंस के नए मॉडल बना रहे है। जो अधिक लचीले हैं और मध्यस्थों पर निर्भर नहीं हैं। युवा पीढ़ी सक्रिय रूप से नए व्यावसायिक अवसरों की तलाश कर रही है। 

रिपोर्ट का दावा है कि सिस्टम को आधुनिक बनाने के लिए क्रिप्टोकरंसी जैसी तकनीक का उपयोग करके, वे America के सपने के एक ताज़ा संस्करण और एक आधुनिक प्रणाली दोनों की नींव रख रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 38% युवा पीढ़ी क्रिप्टो और ब्लॉकचेन को ट्रेडिशनल फाइनेंस से परे आर्थिक अवसर प्रदान करने वाले माध्यम के रूप में देखती है, जबकि केवल 26% वृद्ध ऐसा मानते है। इसके अलावा केवल 12% वृद्ध डिजिटल संपत्ति रखते हैं। 16% युवा ग्लोबल करेंसी के रूप में क्रिप्टो में अधिक रुचि रखते हैं, जबकि 10% वृद्ध इसमें रुचि रखते हैं। साथ ही लगभग 38% लोग क्रिप्टोकरंसी को फाइनेंस का भविष्य मानते हैं, जबकि पुरानी पीढ़ी के 28% लोग इसे फाइनेंस का भविष्य मानते हैं। 

Brookings की रिपोर्ट भी करती है कुछ ऐसा ही दावा 

Brookings की रिपोर्ट में भी कहा गया है कि युवा क्रिप्टोकरंसी में करियर की संभावना को समझते हैं और न केवल इसे अपने पास रखते हैं, बल्कि वे स्कूल में इसका अध्ययन भी कर रहे है। इसके अतिरिक्त, वे 2024 में क्रिप्टो समर्थक कैंडिडेट को मतदान करना चाहते हैं। बता दे कि 2028 तक, मिलेनियल्स और Gen Z-जो आज मतदान-आयु आबादी का लगभग 40% हैं, बहुमत में अन्य सभी पीढ़ियों को पीछे छोड़ देंगे। 

रिपोर्ट के अनुसार, 51% युवा 2024 के इलेक्शन में क्रिप्टो के अनुकूल उम्मीदवारों का समर्थन करने को तैयार हैं। इसके अतिरिक्त 39% का मानना है कि राजनेताओं और नीति निर्माताओं को भविष्य की पीढ़ियों को लाभ पहुंचाने के लिए क्रिप्टोकरंसी और ब्लॉकचेन जैसी तकनीकों का समर्थन करना चाहिए, जबकि 28% पुराने अमेरिकी इस विचार से सहमत हैं।

यह भी पढ़िए : America में युवा पीढ़ी खुले दिल से कर रही है क्रिप्टोकरंसी का समर्थन

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.