Tokens to Buy, प्रॉफिट की गारंटी हैं ये 4 Metaverse Tokens

10-Apr-2024 By: Sudeep Saxena
Tokens to Buy, प्रॉफिट की गारंटी हैं ये 4 Metaverse Tokens

Coin Gabbar की Tokens to Buy की हमारी विकली सीरीज में आप सभी का स्वागत करता है। इस आर्टिकल में, हम विभिन्न Metaverse के बेस्ट टोकन पर चर्चा करेंगे जो डिफरेंट वर्चुअल वर्ल्ड के नेटिव टोकन हैं। Metaverse आज के क्रिप्टो में सबसे अधिक ट्रेंडिंग सब्जेक्ट्स में से एक है क्योंकि इसे वर्चुअल वर्ल्ड के रूप में माना जाता है जहां यूजर्स एक-दूसरे से मिल सकते हैं, गेम खेल सकते हैं, वर्चुअली पार्टियों में भाग ले सकते हैं आदि। वहीँ मेटावर्स टोकन को उस वर्चुअल वर्ल्ड की करेंसी के रूप में माना जा सकता है जिसे आप रियल प्रॉफिट अर्न करने के लिए भी खरीद सकते हैं। आज हम जिन टोकन पर चर्चा करेंगे उनमें Passage token, Origin Trail, Spheroid Universe और Phantasma शामिल हैं।

आपके पोर्टफोलियो के लिए टॉप क्रिप्टो, जिन्हें आप खरीद सकते हैं

$PASG (Passage)

$PASG, Passage का नेटिव टोकन है। यह एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो क्रिएटर्स को बिना किसी कोड या सॉफ़्टवेयर को इंस्टॉल किए गेम और सोशल इंटरैक्शन जैसे डिजिटल एक्सपीरियंस बनाने की अनुमति देता है। यह Akash Network के साथ साझेदारी की बदौलत डिसेंट्रलाइज्ड GPU द्वारा संचालित है, जो मेटावर्स निर्माण में एक यूनिक ट्रेंड सेट कर रहा है। क्रिएटर्स सीधे अपने वेब ब्राउज़र में इमर्सिव वर्ल्ड डिज़ाइन कर सकते हैं और यूजर्स इन एक्सपीरियंस में आसानी से शामिल हो सकते हैं। Passage सोशल फीचर्स को वर्ल्ड-बिल्डिंग टूल्स के साथ जोड़ता है, जो वर्चुअल और फिजिकल वर्ल्डस की ब्लेंडिंग के लिए एक डायनामिक एनवायरनमेंट प्रोवाइड करता है।

PASG टोकन Passage इकोसिस्टम का हार्ट है, जो इसके गवर्नेंस और सिक्योरिटी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। टोकन होल्डर्स इकोसिस्टम के फ्यूचर को आकार देते हुए प्लेटफ़ॉर्म-रिलेटेड प्रपोजल्स पर वोट कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, नेटवर्क वेलिडेटर्स को टोकन स्टेकिंग कर PASG होल्डर्स नेटवर्क की ओवरऑल सिक्योरिटी और स्टेबिलिटी को बनाए रखने और मजबूत करने में मदद करते हैं।

इस टोकन की मार्केट कैप $24,354,997 है और वर्तमान में यह $0.03037 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.007625 (23 अक्टूबर, 2023) के अपने ऑल टाइम लो से लगभग 297.6% अधिक है। टोकन 08 जनवरी, 2024 को $0.1199 के अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच चुका है। इसलिए चूंकि यह एक अच्छी वृद्धि दर्शाता है, यह एक बेहतरीन निवेश विकल्प हो सकता है।

$SOUL (Phantasma)

$SOUL, Phantasma का नेटिव टोकन है। यह गेमिंग, स्मार्ट NFT और dApps के लिए बनाया गया एक ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म है। इसकी स्थापना Sergio Flores द्वारा 2018 में की गई थी, वहीँ इसका मेननेट 2019 में लॉन्च हुआ था। Phantasma एक कार्बन नेगेटिव ब्लॉकचेन है, जो पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित करती है। यह क्रिएटर्स को डिजिटल एसेट्स, गेम और dApps को इंटीग्रेट करके इमर्सिव मेटावर्स एक्सपीरियंस बनाने की अनुमति देता है। प्लेटफ़ॉर्म का मूल टोकन, SOUL, नेटवर्क के संचालन और निर्णय लेने की प्रक्रियाओं का समर्थन करते हुए, गवर्नेंस और स्टेकिंग के लिए महत्वपूर्ण है।

$SOUL टोकन Phantasma इकोसिस्टम का केंद्र है, जो होल्डर्स को प्रमुख निर्णयों पर वोट करके प्लेटफ़ॉर्म गवर्नेंस में अपनी बात रखने में सक्षम बनाता है। यह स्टेकिंग में भी भूमिका निभाता है, जहां यूजर्स नेटवर्क सिक्योरिटी का समर्थन करने और रिवॉर्ड अर्न करने के लिए $SOUL को स्टेक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, $SOUL इकोसिस्टम के भीतर dApps और NFT कार्यक्षमताओं जैसी विभिन्न सेवाओं तक पहुंच प्रदान करता है।

इस टोकन की मार्केट कैप $15,512,534 है और वर्तमान में यह $0.1251 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.009605 (16 मार्च, 2020) के अपने ऑल टाइम लो से लगभग 1200.7% अधिक है। टोकन 01 दिसंबर, 2021 को $3.96 के अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच चुका है।

$SPH (Spheroid Universe)

$SPH, Spheroid Universe का नेटिव टोकन है। यह एक मेटावर्स प्लेटफ़ॉर्म है जो वर्चुअल वर्ल्ड का एक ऑगमेंटेड वर्जन बनाने के लिए Extended Reality (XR) को इंटीग्रेट करता है। 100,000 से अधिक यूजर बेस के साथ, Spheroid Universe, AR/MR/XR प्रोजेक्ट पर फोकस्ड प्रोग्रामर के लिए डिज़ाइन किया गया क्लाउड-बेस्ड डेवलपमेंट एनवायरनमेंट प्रोवाइड करता है।

$SPH टोकन में Spheroid Universe के भीतर कई यूटिलिटी हैं। यह स्पेस NFT की ओनरशिप को रिप्रजेंट करता है, जो पृथ्वी की सतह पर वर्चुअल पार्सल हैं। इन टोकन का उपयोग मोनेटाईजेशन के लिए किया जाता है, जिससे स्पेस ओनर्स को अपनी लीज पर देने या सेल करने में मदद मिलती है। $SPH स्टेकिंग, इन-ऐप पर्चेंस, एडवर्टाइजिंग और गवर्नेंस डिसीजन में भाग लेने के लिए भी कार्य करता है। 

इस टोकन की मार्केट कैप $3,908,578 है और वर्तमान में यह $0.001743 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.00003862 (अगस्त 05, 2020) के अपने ऑल टाइम लो से लगभग 4427.2% अधिक है। टोकन 23 मार्च, 2021 को $0.5355 के अपने ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुँचने में कामयाब रहा था। इसलिए यह टोकन  एक अच्छा निवेश विकल्प हो सकता है।

$TRAC (Origin Trail)

$TRAC टोकन, Origin Trail का नेटिव टोकन है। यह एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो वर्चुअल वर्ल्ड की एसेट्स को डिजिटल वर्ल्ड से जोड़ता है, जिससे कार, फ़ूड, लक्ज़री के सामान और आर्ट जैसे फिजिकल आइटम्स भौतिक को Web3 इकोसिस्टम पर डिजिटल एसेट्स के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है। इन एसेट्स को आसानी से पाया जा सकता है और उनके बारे में सभी क्लैम्स को वेरिफाइड किया जा सकता है, ओनरशिप को ट्रांसफर किया जा सकता है। Origin Trail का लक्ष्य NFT कंटेंट के लिए वेरिफिकेशन प्रोवाइड करके और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी और ओनरशिप राइट्स को सिक्योर करके मेटावर्स को बढ़ाना है।

$TRAC टोकन,  Origin Trail इकोसिस्टम के भीतर कई कार्य करता है। इसका उपयोग डेटा प्रोविनेंस और सप्लाई चैन ट्रैसेबिलिटी इंश्योर करने, एग्रीकल्चर और लॉजिस्टिक्स जैसे वेरियस इंडस्ट्रीज में ट्रांसपेरेंसी की सुविधा के लिए किया जाता है। $TRAC टोकन की स्टेकिंग करने से यूजर्स नेटवर्क गवर्नेंस  में भाग लेने में सक्षम होते हैं, साथ ही इकोसिस्टम सर्विसेज तक पहुंच भी प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, $TRAC टोकन का यूज़ नेटवर्क पार्टिसिपेशन को प्रोत्साहित करने, वैलिड डेटा कंट्रीब्यूट करने या नेटवर्क नोड्स बनाए रखने वालों को रिवॉर्डस करने के लिए किया जाता है। 

इस टोकन का मार्केट कैप $368,642,613 है और वर्तमान में यह $0.9095 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.003853 (मार्च 13, 2020) के अपने ऑल टाइम लो लेवल से लगभग 23481.2% अधिक है। 03 नवंबर, 2021 को टोकन $3.50 के अपने ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच चुका था। बेहतरीन ग्रोथ दिखा चुके इस टोकन को आप अपने क्रिप्टो पोर्टफोलियो में एड कर सकते हैं। 

यह भी पढ़िए : Tokens to Buy, Halving के बाद खरीदने योग्य Top 4 RWA Tokens

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.