Meta ने 100 से अधिक देशों में Instagram पर NFT इंटीग्रेशन लॉन्च किया

Meta ने 100 से अधिक देशों में Instagram पर NFT इंटीग्रेशन लॉन्च किया

गुरुवार को प्रकाशित Meta न्यूजरूम लेख के अनुसार,

 मार्क जुकरबर्ग की कंपनी ने अफ्रीका, एशिया-पैसिफिक, मध्य पूर्व और अमेरिका के 100 देशों में अपना नॉन फंजीबल टोकन (NFT) लॉन्च कर दिया है। 

इसमें Coinbase और Dapper Wallet कनेक्शन के लिए समर्थन जोड़ने के साथ-साथ फ्लो ब्लॉकचैन पर मिंट किये गए डिजिटल आइटम अपलोड करने की क्षमता शामिल है। प्रारंभिक लॉन्च लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग ऐप Instagram पर होगा। 

कंपनी द्वारा अपडेट किए गए लेख के अनुसार: NFT अपलोड करने के लिए, यूज़र्स को अपने डिजिटल वॉलेट को Instagram से कनेक्ट करना होगा। Rainbow, MetaMask, Trust Wallet, Coinbase Wallet और Dapper Wallet के साथ थर्ड-पार्टी वॉलेट कनेक्शन या तो पूर्ण हैं या पूर्ण होने की तैयारी में है। फिलहाल, Ethereum, Polygon और Flow ब्लॉकचैन एनएफटी को मिंट करने के लिए समर्थित हैं। Instagram पर डिजिटल कलेक्टिबल को अपलोड करने या साझा करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा।

Flow एक लेयर -1 ब्लॉकचेन है जो नेटवर्क सदस्यता, ट्रांसेक्शन और शासन के लिए भुगतान के साधन के रूप में Flow टोकन का उपयोग करता है। Warner Music, Ubisoft, the National Basketball Association, the Ultimate Fighting Championship, Animoca Brands, Circle, Binance, OpenSea और अब Meta उल्लेखनीय इकोसिस्टम के पार्टनर में से हैं।

जैसे जैसे मेटावर्स अपने क्षेत्र में तरक्की कर रहा है उसे देख कर मेटा भी अपनी भविष्य में सफलताओ के लिए मेटावर्स का सहारा ले रहा है। 2022 की दूसरी तिमाही में कंपनी की बिक्री सालाना दर 1% घटकर 28.8 बिलियन डॉलर हो गई, जबकि परिचालन आय 32% गिरकर 8.36 बिलियन डॉलर हो गई। CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि वह मेटावर्स व्यवसाय में कंपनी के 2.8 बिलियन डॉलर के नुकसान से चिंतित नहीं है, और इंडस्ट्री के परिपक्व होने पर सैकड़ों बिलियन डॉलर का मुनाफा संभाव है।

यह भी पढ़े : जानिए कैसे काम करती है NFT और क्या है इसका इतिहास

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.