Ether के बाद अब spot Solana ETF की बारी, VanEck ने दिया हिंट

27-Jul-2024 By: sakshi modi
Ether के बाद अब spot Solana ETF की बारी, VanEck ने दिया हिंट

VanEck ने अभी हाल ही में Bitcoin conference में लोगों की उपस्थति को देखा, जिससे VanEck को लोगो के इंटरेस्ट का पता लगा और इसी से प्रेरित होकर VanEck ने एक Spot Solana ETF पेश करने की संभावना का संकेत दिया है। बता दे कि Spot Ethereum ETF के ट्रेड के साथ, अब इन्वेस्टर्स Solana को अगले संभावित  Crypto ETF के रूप में देख रहे हैं। 

VanEck की हालिया X पोस्ट Solana ETF के लिए स्ट्रांग इंटरेस्ट और सफिशिएंट लिक्विडिटी का सुझाव देती है, जो SEC अप्रूवल प्राप्त सकती है। हालांकि, BlackRock के डिजिटल असेट्स के हेड Robert Mitchnick ने अधिक Crypto ETF  के विरोध में आवाज उठाई, यह तर्क देते हुए कि Ethereum के अलावा अन्य Altcoins , कुल क्रिप्टो मार्केट कैप का 5% से भी कम हिस्सा बनाते हैं और जो एडिशनल ETF की आवश्यकता पर सवाल उठाता हैं।

वहीँ, सेंटीमेंट डेटा के अनुसार, Solana ने हाल ही में मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से Binance Coin को भी पीछे छोड़ दिया है और चौथी सबसे बड़ी क्रिप्टो बन गया है। यह चार सालों में पहली बार हुआ है कि SOL ने अपने लेटेस्ट परफॉरमेंस के दौरान BNB को पीछे छोड़ दिया है।

Solana (SOL) ETF के भविष्य पर VanEck CEO की राय

हाल ही में एक  इंटरव्यू में VanEck के CEO Jan van Eck ने Ethereum ETF के लॉन्च होने के बाबजूद, Solana exchange-traded fund (ETF) की लॉन्चिंग को लेकर अपने विचार व्यक्त किए,  जहाँ उन्होंने कहा कि  SOL ETF को केवल तभी अप्रूवल मिल सकता है जब रिपब्लिकन पार्टी, होने वाला अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीतती है, क्योंकि वर्तमान में जो डेमोक्रेटिक एडमिनिस्ट्रेशन है वह क्रिप्टोकरेंसी का विरोध करता है।

तकनीकी चार्ट पर Solana

पिछले सप्ताह Solana में लगभग 8.95% की वृद्धि हुई और पिछले महीने इसमें लगभग 34.84% की वृद्धि हुई, जो तेजी की गति का संकेत देता है। इसके अलावा, ट्रेडिंग व्यू डेटा के अनुसार इसने वर्ष-दर-वर्ष 81.28% का शानदार रिटर्न दिया।

कन्क्लूजन

Ethereum ETF के सफल लॉन्च के बाद VanEck द्वारा spot Solana ETF के संभावित लॉन्च ने काफी इंटरेस्ट बढ़ाया है। जबकि रेगुलेटरी अप्रूवल पर अभी भी संदेह बना हुआ है।  जिसमें सम्भावना है कि अमेरिका में पॉलिटिकल पॉवर्स में बदलाव नए Crypto ETFs के लिए मार्ग खोल सकता है।

Solana के हालिया प्रदर्शन और टेक्निकल इंडीकेटर्स SOL के प्राइज बढ़ने के संकेत देते हैं। पिछले महीने और साल में पर्याप्त लाभ के साथ, Solana  ने इन्वेस्टर्स के इंटरेस्ट को फिर से आकर्षित करना शुरू कर दिया है, जिससे क्रिप्टो स्पेस में एक प्रमुख प्लेयर्स रूप में इसकी स्थिति मजबूत हुई है।

यह भी पढ़िए - आ सकता है Shiba Inu ETF, Coinbase की फाइलिंग से चर्चा तेज

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.