एक अच्छे उद्देश्य के साथ क्रिप्टो रिवॉल्यूशन ला रहा है BNDR

15-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
एक अच्छे उद्देश्य के साथ क्रिप्टो रिवॉल्यूशन ला रहा है BNDR

क्रिप्टोकरेंसी के डायनामिक और डेवलप होते वर्ल्ड में, BNDR Coin इनोवेशन और सोशल रिस्पांसिबिलिटी के प्रतिक के रूप में उभरा है। डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस (DeFi) को चैरिटी के साथ इंटीग्रेट करने वाले पहले मेम टोकन के रूप में, BNDR न केवल एक और डिजिटल करेंसी है, बल्कि दुनिया को एक काइंड और अधिक फेयर प्लेस बनाने के मिशन के साथ एक रिवोल्यूशनरी प्रोजेक्ट है। जहाँ ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की पॉवर बेनिफिट लेकर, BNDR Coin क्रिप्टोकरेंसी को समझने और उससे जुड़ने के तरीके को बदलने के लिए तैयार है।

जरुरतमंदो की मदद के लिए काम कर रहा है BNDR 

BNDR Coin एक सरल लेकिन गहरा सिद्धांत पर कार्य कर रहा है अर्निंग करते हुए दूसरों की मदद करना। यह प्रोजेक्ट प्रत्येक लेन-देन का 3% चेरिटेबल कार्यों के समर्थन के लिए एलोकेट करता है, जिसमें नेचुरल डिजास्टर, पावर्टी एलिवेशन और एजुकेशन प्रोग्राम्स के पीड़ितों के लिए सहायता शामिल है। इसके ट्रांसपेरेंट और ऑटोमेटेड चैरिटेबल मैकेनिज्म के माध्यम से किया गया प्रत्येक लेन-देन जरूरतमंद लोगों के जीवन में एक ठोस बदलाव लाने में योगदान देता है। ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का उपयोग इस ट्रांसपेरेंसी को और बढ़ाता है, जिससे यूजर्स के फंड के फ्लो को ट्रैक कर सकते हैं और रियल टाइम में अपने कॉन्ट्रिब्यूशन के इम्पेक्ट को देख सकते हैं।

रोबस्ट और थॉटफुल टोकनोमिक्स  

BNDR कॉइन के टोकनोमिक्स को इसके परोपकारी लक्ष्यों का समर्थन करते हुए स्टेबिलिटी और ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 210 बिलियन कॉइन की कुल सप्लाई के साथ, डिस्ट्रीब्यूशन की प्लानिंग की गई है:

  • 75% लिक्विडिटी पूल में स्थिरता और इजी एक्सेस सुनिश्चित करना है. 

  • 10%, एयरड्रॉप के रूप में कम्युनिटी से जुड़ने और उन्हें रिवॉर्ड करने के लिए है. 

  • 5% टीम द्वारा प्रोजेक्ट डेवलपमेंट और लिक्विडिटी के लिए रखा जाता है। 

  • 10% ग्रोथ और एडॉप्शन को बढ़ावा देने के लिए मार्केटिंग और पार्टनरशिप विपणन  के लिए एलोकेट किया गया।

इसके अतिरिक्त, प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर 1% बर्न मैकेनिज्म टाइम के साथ सप्लाई को कम करता है, जिससे कॉइन की कमी और मूल्य में वृद्धि होती है। 24 महीनों के लिए लिक्विडिटी लॉक मार्केट को टोकन को अचानक इन्फ्लक्सेस से बचाता है, जिससे सप्लाई और डिमांड के बीच एक हेल्थी बैलेंस बना रहता है।

सक्सेस का रोडमैप 

BNDR Coin का रोडमैप इसके महत्वाकांक्षी लेकिन प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों का प्रमाण है। परियोजना को चार चरणों में विभाजित किया गया है:

  • इनिशियल लिस्टिंग एंड एयरड्रॉप: प्रमुख प्लेटफार्मों पर विसिबिलिटी प्राप्त करना और एयरड्रॉप के माध्यम से कम्युनिटी को शामिल करना।

  • स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप एंड CEX लिस्टिंग : सेंट्रलाइज्ड एक्सचेंज लिस्टिंग के माध्यम से अलायन्स बनाना और पहुंच का विस्तार करना।

  • BNDR एकेडेमी एंड T1 एक्सचेंज लिस्टिंग: फाइनेंसियल लिटरेसी और क्रिप्टोकरेंसी पर यूजर्स को एज्युकेट करना, साथ ही टॉप टियर एक्सचेंजों पर लिस्टिंग सुरक्षित करना।

  • फुल स्केल चैरिटेबल इम्पैक्ट : सैकड़ों हज़ारों लोगों की मदद करने की दृष्टि से चैरिटेबल कॉन्ट्रिब्यूशन्स की पहुँच और प्रभाव को अधिकतम करना।

प्रोजेक्ट का लक्ष्य 2025-2026 तक सिग्नीफिकेंट माइलस्टोन तक पहुंचना है, जिसका अल्टीमेट गोल एक सस्टेनेबल, इम्पैक्टफुल और पोर्टफोलियों इकोसिस्टम बनाना है।

ग्रीन एनर्जी कमिटमेंट 

ऐसे युग में जहाँ एनवायरमेंट कंसर्न  सर्वोपरि हैं, BNDR Coin की ग्रीन एनर्जी के प्रति प्रतिबद्धता इसे अलग बनाती है। यह  प्रोजेक्ट अपने संचालन को चलाने के लिए सोलर और वाइंड जैसे नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों का उपयोग करती है, जिससे इसके कार्बन फूटप्रिंट में उल्लेखनीय कमी आती है। यह पर्यावरण-अनुकूल दृष्टिकोण न केवल वैश्विक स्थिरता लक्ष्यों के साथ संरेखित है, बल्कि BNDR Coin को पर्यावरण के प्रति जागरूक व्यक्तियों और संस्थानों के लिए एक आकर्षक निवेश भी बनाता है।

रियल वर्ल्ड का इंटीग्रेशन और सिक्योरिटी 

BNDR Coin डिजिटल और रियल वर्ल्ड की एकोनोमिस के बीच की खाई को पाटता है। एक प्रमुख जर्मन मार्केट के साथ स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप के माध्यम से, BNDR होल्डर्स अपने टोकन का उपयोग वास्तविक वस्तुओं और सेवाओं को खरीदने के लिए कर सकते हैं। यह प्रैक्टिकल एप्लीकेशन कॉइन्स की उपयोगिता को बढ़ाता है और इसके यूजर्स  को मूर्त मूल्य प्रदान करता है।

BNDR Coin के लिए सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। मज़बूत Binance स्मार्ट चेन (BSC) पर निर्मित, यह प्रोजेक्ट यूजर्स की एसेट्स और लेन-देन की सुरक्षा के लिए एडवांस सुरक्षा प्रोटोकॉल का उपयोग करता है। यह निवेशकों के लिए एक सुरक्षित और विश्वसनीय वातावरण सुनिश्चित करता है, जिससे परियोजना में विश्वास और आत्मविश्वास बढ़ता है।

कम्युनिटी ड्रिवन मूवमेंट को एमपॉवर करना

BNDR Coin की ताकत इसकी वाइब्रेंट और डेडिकेटेड कम्युनिटी में निहित है। निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में यूजर्स को शामिल करके, सोशल मीडिया और डिजिटल न्यूज़लेटर्स के माध्यम से निरंतर संचार बनाए रखते हुए, BNDR अपने होल्डर्स के बीच ओनरशिप और एंगेजमेंट की भावना पैदा करता है। यह कम्युनिटी ड्रिवन एप्रोच न केवल परियोजना की नींव को मजबूत करती है बल्कि इसके सामाजिक प्रभाव को भी बढ़ाती है।

इसलिए, BNDR कॉइन क्रिप्टोकरेंसी लैंडस्कैप में एक नए प्रतिमान का प्रतिनिधित्व करता है, जहाँ प्रॉफिट और पर्पस दोनों ही अस्तित्व में हैं। BNDR कॉइन में निवेश करके, व्यक्ति न केवल एक आकर्षक अवसर को अपना रहे हैं, बल्कि सकारात्मक बदलाव में भी भूमिका निभा रहे हैं।  

यह भी पढ़िए : BNDR गेमिंग के बीटा वर्जन के साथ BNDR गेमिंग हुई आसान

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.