क्रिप्टो व्हेल ने खरीदे 600B Shiba Inu, रॉकेट बनेगा टोकन

11-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
क्रिप्टो व्हेल ने खरीदे 600B Shiba Inu, रॉकेट बनेगा टोकन

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में रोलर-कोस्टर राइड हमेशा जारी रहती हैं, जहाँ किसी टोकन की कीमत में एकाएक गिरावट तो किसी टोकन में एकाएक बढ़ोतरी देखने को मिलती हैं। हालाँकि किसी टोकन में गिरावट और तेजी के पीछे की सटीक वजह के बारे में नहीं कहा जा सकता। लेकिन माना जाता है कि जब भी किसी टोकन में बढ़ी मात्रा में कोई खरीदी होती हैं, तो भविष्य में टोकन की कीमत के बढ़ने की उम्मीद रहती हैं। साथ ही में यह उम्मीद तब ज्यादा बढ़ जाती हैं, जब कोई क्रिप्टोकरेंसी व्हेल बढ़ी मात्रा में किसी क्रिप्टो टोकन को खरीदती हैं। ऐसा ही कुछ लोकप्रिय मीमकॉइन Shiba Inu के साथ में देखा गया। जब डॉग थीम वाले SHIB टोकन में एक क्रिप्टो व्हेल ने इंटरेस्ट दिखाया और बढ़ी मात्रा में Shiba Inu की खरीदी की। जानकारी के अनुसार क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म Robinhood से एक व्हेल द्वारा की गई 600 बिलियन SHIB टोकन की खरीदी को रिकॉर्ड किया गया।  

जानकारी के अनुसार $13.71 मिलियन मूल्य के 600 बिलियन SHIB टोकन रॉबिनहुड से अननोन वॉलेट एड्रेस 0x73af3bcf पर शिफ्ट किए गए। बता दे कि जब यह ट्रांजेक्शन हुआ, उस समय शिबा इनु (Shiba Inu) $0.000022 के आसपास ट्रेड कर रहा था। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इसी वॉलेट एड्रेस से 3 ट्रिलियन SHIB टोकन की बिक्री की गई थी, उस समय Shiba Inu $0.000025 कीमत पर ट्रेड कर रहा था। क्रिप्टो विशेषज्ञों की माने तो व्हेल, मार्केट में ‘buy-the-dip’ स्ट्रेटजी अपना रही हैं। 

Shiba Inu में जारी है बर्निंग, आगे बढ़ सकती है कीमत 

मीमकॉइन Shiba Inu वर्तमान में एक Memecoin से कही अधिक हो गया है। SHIB के पीछे की टीम धीरे-धीरे टोकन के इकोसिस्टम में बदलाव कर रही हैं। साथ ही वर्तमान में टोकन की बर्न रेट में भी तेजी के साथ वृद्धि हो रही हैं, जो आने वाले समय में SHIB की कीमत में बड़े उछाल की वजह बन सकती है। कुछ समय पहले एक दिन में 9.83 मिलियन Shiba Inu टोकन के बर्न की खबर मिली थी। जानकारी के अनुसार दो वॉलेट एड्रेस से ढेर सारे SHIB डेड वॉलेट में ट्रांसफर किये गये थे। जहाँ वॉलेट एड्रेस 0x608125… से 3.10 मिलियन SHIB और वॉलेट एड्रेस 0xa9d… से 4.69 मिलियन SHIB को एक डेड वॉलेट में ट्रांसफर किया गया था। इस तरह इस टोकन की सप्लाई में कटौती की जा रही है, जिससे टोकन की मांग बढ़ सके और कीमत बढ़ सके। फिलहाल SHIB काफी संघर्ष कर रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले समय में इसकी कीमत में तेजी देखने को मिल सकती है। जिसके बाद कम्युनिटी इस बात की उम्मीद करने लगी है कि जल्द है Shiba Inu अपने $1 डॉलर के लक्ष्य को पार कर जाएगा। 

यह भी पढ़िए : Shiba Inu का कमाल 3 साल में 2000 डॉलर को बनाया 1 मिलियन डॉलर

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.