Dell के CEO का BTC पर ट्वीट, क्या बना रहे हैं निवेश की योजना

22-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
Dell के CEO का BTC पर ट्वीट, क्या बना रहे हैं निवेश की योजना

क्रिप्टोकरेंसी एक ऐसा मार्केट है जिससे दुनिया का हर व्यक्ति जुड़ना चाहता है, चाहे वह बिजनसमैन हो या फिर कोई आम व्यक्ति। एक समय पर इस मार्केट से दुरी बनाकर रख रहे बड़ी टेक फर्म्स के मालिक भी अब क्रिप्टोकरेंसी मार्केट, खासकर Bitcoin में निवेश करने में अपनी रूचि जाहिर कर रहे हैं। Tesla के मालिक Elon Musk और MicroStrategy के फाउंडर Michael Saylor पहले ही क्रिप्टोकरेंसी के प्रति अपने सकारात्मक पक्ष को दिखा चुके हैं। जहाँ Michael Saylor की MicroStrategy तो BTC के टॉप 10 होल्डर्स की लिस्ट में शुमार हो गयी हैं। लेकिन अब इस लिस्ट में एक नए टेक जाइंट फर्म के CEO का नाम जुड़ गया हैं। यह और कोई नहीं Dell Technologies के CEO Michael Dell हैं, जो हाल ही में सार्वजानिक रूप से Bitcoin (BTC) के प्रति अपने प्रेम को जाहिर कर चुके हैं।  

दरअसल Dell Technologies के CEO ने हाल ही में एक प्लेफुल ट्वीट के माध्यम से बिटकॉइन कम्युनिटी के साथ में बातचीत की थी, जिसके बाद से ही Michael Dell  की क्रिप्टोकरेंसी में रूचि को लेकर अटकले लगाई जाने लगी हैं। यह बातचीत उस समय शुरू हुई जब Dell ने स्कारसिटी की वैल्यू के बारे में एक ट्वीट किया, जिसके बाद MicroStrategy के Michael Saylor ने Bitcoin को “Digital Scarcity" के रूप में महत्त्व देते हुए रिस्पांस किया। Michael Saylor की प्रतिक्रिया के जवाब में Michael Dell ने रीट्वीट किया और बाद में BTC के साथ सेसम स्ट्रीट कुकी मॉन्स्टर वाला एक मीम भी शेयर किया। Michael Dell के X पर सार्वजानिक रूप से किए गए इस इंटरेक्शन के बाद से सोशल मिडिया में यह चर्चा शुरू हो गयी कि क्या डिजिटल करेंसी में Dell के CEO कोई बड़ा निवेश करने वाले है। 

Dell कर चुकी हैं BTC को पेमेंट ऑप्शन के रूप में इस्तेमाल 

Dell Technologies के CEO Michael Dell की हाल ही में X पर Bitcoin को लेकर देखी जा रही रूचि ने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के निवेशकों और विशेषज्ञों का ध्यान अपनी और आकर्षित किया है। हालाँकि यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब Dell Technologies या उसके फाउंडर्स द्वारा, Bitcoin से जुड़ी कोई एक्टिविटी को सपोर्ट किया गया हो। बताते चले कि 2014 में Dell Technologies न केवल BTC समर्थक रही थी बल्कि वह इसे पेमेंट ऑप्शन के रूप में स्वीकार कर चुकी थी। हालाँकि कम मांग के चलते तीन साल बाद टेक फर्म को इस ऑप्शन को बंद करना पड़ा था। 

गौरतलब है कि Dell के CEO Michael Dell ने केवल मजेदार अंदाज में Bitcoin को लेकर कमेन्ट किया है, जबकि उनके ट्वीट का जवाब देने वाले Michael Saylor एक बड़े Bitcoin निवेशक हैं। उनके नेतृत्व में MicroStrategy के पास करीब 226,331 Bitcoin हैं, जिसके लिए फर्म ने कुल $8.33 बिलियन का निवेश किया हैं। ज्ञात हो कि फर्म ने $36,798 Per-BTC के एवरेज प्राइस पर क्रिप्टोकरेंसी को ख़रीदा है, जबकि वर्तमान में 1 बिटकॉइन की कीमत लगभग $64,000 के आसपास है। ऐसे में जब तक Dell Technologies की ओर से BTC में निवेश या इसे अपनाने से जुड़ी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की जाती, इसे Dell के CEO का मजाक ही समझा जा सकता है। 

यह भी पढ़िए : Bitcoin क्या है, जानिए कैसे की जाती है Bitcoin की माइनिंग

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.