DOGS Token ने TON Blockchain में उत्पन्न की बड़ी बाधा

28-Aug-2024 By: sakshi modi
DOGS Token ने TON Blockchain में उत्पन्न की बड़ी बाधा

Telegram Open Network (TON) को हाल में एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा है। 28 अगस्त को DOGS Memecoin के लॉन्च के बाद से नेटवर्क पर इतना ज्यादा ट्रैफिक हो गया कि लेनदेन और नए ब्लॉक्स बनने में छह घंटे से ज्यादा का समय लग रहा है। इसका मतलब है कि लोग अपनी क्रिप्टोकरेंसी ट्रांसफर नहीं कर पा रहे हैं और नेटवर्क सही से काम नहीं कर रहा है। TON की टीम इस समस्या को हल करने के लिए काम कर रही है, ताकि आगे से ऐसी समस्या ना आए।

TONK Inu ने DOGS की हाइप के बीच नेटवर्क इनस्टेबिलिटी की रिपोर्ट की

TON पर आधारित एक प्लेटफ़ॉर्म Tonk Inu ने X पर बताया कि नेटवर्क की समस्या का मुख्य कारण DOGS Coin की बड़ी हाइप है। DOGS को 26 अगस्त को लॉन्च किया गया था और यह बहुत तेजी से लोकप्रिय हो गया। इसे Binance और OKX जैसे बड़े एक्सचेंजों पर ट्रेड किया गया। पहले दस घंटों में ही, DOGS ने $1.7 बिलियन का ट्रेडिंग वॉल्यूम देखा और इसकी टोटल मार्केट वैल्यू $891 मिलियन तक पहुँच गई। लेकिन फिर इसकी कीमत जल्दी ही $0.0018 से घटकर लगभग $0.0012 रह गई।

TON Blockchain पर लास्ट ट्रांजेक्सन ने बढ़ाई चिंता 

TON Blockchain पर आखिरी बार कन्फर्म ट्रांजेक्सन ब्लॉक नंबर 45341899 में हुआ था। इसके बाद से कोई नया ब्लॉक नहीं बन सका। इस समस्या ने यह चिंता पैदा कर दी है कि नेटवर्क अचानक बढ़ी हुई गतिविधि को संभाल नहीं पा रहा है।

TON सोसायटी का रीब्रांड नेटवर्क में उथल-पुथल के साथ मेल खाता है

TON Network ने 26 अगस्त को अपना रीब्रांड किया और अपने नए प्रतिक रूप में "Resistance Dog" को पेश किया। यह प्रतीक टेलीग्राम के निर्माता Pavel Durov की फ्री स्पीच का संकेत है। इसी दिन Durov की फ्रांस में गिरफ्तारी भी हुई थी। इस रीब्रांडिंग और गिरफ्तारी के कारण TON के टोकन की कीमत में पहले से ही 24% की गिरावट आई है और अब इसकी कीमत $5.22 हो गई है, जो कि दिन के लिए 1.7% नीचे है।

TON Blockchain की अस्थिरता के कारण Toncoin की कीमत में गिरावट आई

TON Blockchain की अस्थिरता ने दिखाया है कि Memecoin के तेजी से बढ़ते प्रभाव से नेटवर्क को जोखिम हो सकता है। नेटवर्क लगभग छह घंटे तक नए ब्लॉक्स नहीं बना सका, जिसके कारण TON Coin की कीमत में 5% की गिरावट आ गई। टोनस्कैन डेटा से पता चला कि आखिरी ब्लॉक 06:11:46 UTC+8 पर बना था। इस वजह से नेटवर्क की स्थिरता प्रभावित हुई, लेनदेन में देरी हुई, और सुरक्षा के संभावित खतरे भी पैदा हुए।

नेटवर्क समस्याओं के बीच Bybit ने TON डिपाजिट और विड्रॉल को ससपेंड कर दिया

नेटवर्क की समस्याओं के कारण प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंज Bybit ने TON Network के जरिए सभी डिपाजिट और विड्रॉल को रोक दिया। Wu Blockchain की रिपोर्ट के अनुसार, DOGS Airdrop के कारण नेटवर्क पर बहुत दबाव पड़ा, जिससे ट्रांजेक्शन धीमे हो गए, फीस बढ़ गई और नेटवर्क अस्थिर हो गया। TON फ़ाउंडेशन के सदस्य Justin ने बताया कि DOGS ट्रांजेक्सन के चलते नेटवर्क ओवरलोड हो गया और कई वैलिडेटर्स ने सही काम करना बंद कर दिया। नेटवर्क को फिर से ठीक करने के लिए वैलिडेटर्स को 4:00 UTC पर विशेष संकेतों के साथ नेटवर्क को रीस्टार्ट करना होगा।

नेटवर्क समस्या के कारण Toncoin की कीमत में आई भारी गिरावट 

नेटवर्क की समस्याओं के कारण Toncoin की कीमत काफी गिर गई है। कीमत $5.47 से घटकर $5.12 हो गई है। यह गिरावट पिछले कुछ महीनों से जारी है और हाल ही में Durov की गिरफ्तारी के बाद बढ़ गई है। इसके अलावा Toncoin की 24 घंटे की ट्रेडिंग वॉल्यूम में भी 28.63% की कमी आई है, जो अब $701 मिलियन है। टोकन का औसत मूल्य $5.32 है। हालांकि इन समस्याओं के बावजूद Toncoin अब भी 13.49 बिलियन डॉलर की मार्केट कैप के साथ 10वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है।

Binance ने DOGS Airdrop के कारण TON अपग्रेड में देरी को स्वीकार किया

26 अगस्त को Binance ने बताया कि उनके TON अपग्रेड में अचानक आयी कुछ समस्याओं के कारण अधिक समय लग गया है। वे यूज़र्स को आश्वस्त कर रहे हैं कि वे जल्दी से जल्दी सेवा को सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। इसके अलावा DOGS कम्युनिटी  ने अपनी ऑन-चेन क्लेमिंग प्रक्रिया शुरू की है, जिससे रिक्वेस्ट को प्रोसेस करने की गति बढ़कर 150,000 बार प्रति मिनट हो गई है। नेटवर्क को अब 10 मिलियन यूज़र्स के साथ एक साथ काम करने के लिए परीक्षण किया जाएगा।

Solana के समान Blockchain समस्या के साथ तुलना

यह घटना फरवरी में Solana द्वारा सामना कि गई एक समस्या की याद दिलाती है। उस समय Solana Blockchain पांच घंटे से ज्यादा समय तक नए ब्लॉक नहीं बना पाया था। इससे Solana के मूल टोकन SOL पर काफी दबाव पड़ा था ।

DOGS Airdrop अराजकता के बीच टेलीग्राम वॉलेट को समस्याओं का सामना करना पड़ा

अराजकता के बीच टेलीग्राम वॉलेट ने बताया कि DOGS की रिलीज़ के कारण क्रिप्टो एक्सचेंजों और कुछ वॉलेट की सुविधाओं में समस्याएँ आई हैं। इसके चलते वॉलेट की एक्सचेंज सुविधा अस्थायी रूप से बंद हो गई है।

TON Blockchain पर मजबूत स्केलेबिलिटी उपायों की आवश्यकता है 

यह घटना दिखाती है कि TON Blockchain को मजबूत स्केलेबिलिटी उपायों की ज़रूरत है, ताकि अचानक बढ़ती गतिविधियों को आसानी से संभाला जा सके। खासकर जब नेटवर्क Memecoin की अस्थिर दुनिया में लगातार बदल रहा है।

यह भी पढ़िए :CATS Airdrop Date is Out Now, क्या होगी $CATS की कीमत

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.