US Election में Trump का बड़ा दांव, स्वीकार करेंगे क्रिप्टो

22-Apr-2024 By: Rohit Tripathi
US Election में Trump का बड़ा दांव, स्वीकार करेंगे क्रिप्टो

नवंबर में होने वाले US President Election को लेकर सभी उम्मीदवार पूरा जोर लगाकर कैंपेन कर रहे हैं। जहाँ वर्तमान राष्ट्रपति और Democratic Party की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार Joe Biden इस चुनाव में अपनी जीत के लिए सुरक्षा, वर्क रिपोर्ट आदि को हथियार बनाकर अपने अभियान में आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन इसी बिच Republican Party के संभावित उम्मीदवार Donald Trump ने एक बड़ा दांव खेलते हुए अपने इलेक्शन कैंपेन  के लिए डोनेशन के रूप में क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करने की घोषणा करते हुए, US इलेक्शन का पूरा रुख ही बदल दिया है। जानकारी के अनुसार बीते दिन एक नोटिस जारी किया गया, जिसमें Trump 2024 Campaign की तरफ से कहा गया कि उसने एलिजिबल लोगों के लिए Coinbase Commerce product का उपयोग क्रिप्टो में डोनेशन करने के लिए  फंड राइजिंग पेज लॉन्च किया है। इस वेबसाइट में Bitcoin, Ether, Dogecoin, Shiba Inu, XRP, USD Coin, Solana और ZRX जैसी क्रिप्टो के लोगो शामिल हैं। 

गौरतलब है कि जॉर्जिया जेल में Trump के आत्मसमपर्ण के समय Mugshot वाली NTF खरीदने वाले लोगों के लिए बीते दिनों Donald Trump ने डिनर का आयोजन किया था, जिसमें उन्होंने उपस्थित अपने इन समर्थकों से, अपने कैंपेन के लिए क्रिप्टो में डोनेशन करने की मांग की थी। 

क्रिप्टोकरेंसी बना US प्रेसिडेंट इलेक्शन का सेंटर पॉइंट 

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव अब पूरी तरह से क्रिप्टोकरेंसी के इर्द गिर्द घूम रहा है। जहाँ दो पार्टिया क्रिप्टोकरेंसी पर अलग-अलग राय रखती हैं। अगर बात करें Democratic Party की तो इस पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति Joe Biden कभी भी क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन में नहीं दिखे हैं। उनके शासनकाल में SEC द्वारा क्रिप्टो एक्सचेंजों पर की गई कार्रवाई और जाँच इस बात का संकेत देती है कि वे क्रिप्टोकरेंसी को सही नहीं मानते। वहीँ Republican Party के संभावित उम्मीदवार Donald Trump इस चुनाव में अपने अभियान की शुरुआत से ही क्रिप्टो को लेकर पॉजिटिव दिखाई दिए हैं। वे क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों पर SEC की जांच को भी गलत मानते रहे हैं। लेकिन अब अपने इलेक्शन कैंपेन में डोनेशन के रूप में क्रिप्टोकरेंसियों को स्वीकार कर Donald Trump सीधे तौर पर क्रिप्टो कम्युनिटी को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिका में युवा आबादी का लगभग 50% क्रिप्टोकरेंसी निवेशक हैं। ऐसे में Trump का टार्गेट सीधे तौर पर इस आबादी को अपने साथ जोड़ना है। अगर क्रिप्टो कम्युनिटी अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में Trump का साथ देती है तो, उनकी जीत सुनिश्चित हो सकती है। वहीँ Joe Biden का क्रिप्टो के प्रति उदासीन व्यहवार क्रिप्टो कम्युनिटी के साथ उनकी दूरी को लगातार बढ़ा रहा है, जो चुनाव में उन्हें एक बड़ा नुक्सान करा सकता है। 

यह भी पढ़िए : US Election में Trump का बड़ा दांव, स्वीकार करेंगे क्रिप्टो

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.