ENA के लिए टोकनोमिक्स मॉडल रिस्ट्रक्चर करेगी Ethena Labs

18-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
ENA के लिए टोकनोमिक्स मॉडल रिस्ट्रक्चर करेगी Ethena Labs

Ethena Labs ने घोषणा की है कि वह ENA Token के लिए अपना टोकनोमिक्स मॉडल रिस्ट्रक्चर करेगा। इसके साथ Ethena Labs ने प्राप्तकर्ताओं के बीच लॉन्ग टर्म होल्डिंग को बढ़ावा देने के लिए मेंडेटरी वेस्टिंग कंडीशन को भी लागू किया जाएगा। यह चेंज ENA प्राप्त करने वाले हर यूजर को प्रभावित करेगा। जिससे उन्हें तीन डिज़ाइनेटेड मेथड्स में से किसी एक का उपयोग करके अपने कम से कम 50 टोकन को लॉक करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस रणीनीति का उद्देश्य यूजर बेस को शोर्ट टर्म ट्रेडर्स से लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स में बदलना है। 

Ethena Labs ने तय किए नए टोकन वेस्टिंग रूल्स

अपनी नई निति के तहत, यूजर्स को अब Ethena locking, PT-ENA on Pendle या Symbiotic Restaking के माध्यम से अपने टोकन को लॉक करना होगा। यह रिक्वायरमेंट एक सख्त चेतवनी के साथ आती है, जिसमें यह कहा गया है कि जो लोग इस पॉलिसी का अनुपालन करने में फ़ैल होते हैं, उनके अनवेस्टेड टोकन्स उन यूजर्स के बीच पुनः वितरित किये जाएंगे, जो वेस्टिंग मेंडेट का पालन करेंगे। यह रिडिस्ट्रीब्यूशन मैकेनिज्म नए सिस्टम में भागीदारी और अनुपालन को प्रोत्साहित करेगा। Ethena टीम ने इस बात को स्पष्ट किया कि इस तरह जब्त किए गए किसी भी टोकन को फाउंडेशन, उसकी टीम या किसी भी निवेशक द्वारा बरक़रार नहीं रखा जाएगा, जिससे फेयर और ट्रांसपेरेंट रिएलोकेशन प्रोसेस फिर से सुनिश्चित हो सके। 

इसके साथ ही Ethena Labs विकली ENA वेस्टिंग क्लेम के साथ, 23 जून तक नए सिस्टम को नेविगेट करने पर डिटेल्ड इंस्ट्रक्शन प्रदान करेगी। यह टाइमलाइन यूजर्स को आवश्यकताओं से परिचित होने और अनुपालन के लिए तैयार होने के लिए एक ब्रीफ पीरियड प्रदान करती है।

ENA होल्डर्स को नए स्टेकिंग ऑप्शन्स से हुआ लाभ 

ENA Token की यूटिलिटी को बढ़ाते हुए, Ethena ने नई स्टेकिंग कैपेबिलिटीज पेश की हैं, जो इसके ब्रॉडर फाइनेंसियल इकोसिस्टम स्ट्रेटेजी का मुख्य अंग है। यूजर्स के पास अब फ्यूचर के रिवॉर्डस के लिए Ethena के भीतर ENA को लॉक करने, एक फिक्स्ड एनुअल परसेंटेज यील्ड Pendle Finance पर PT-ENA पूल्स में भाग लेने या जनरलाइज्ड रिस्टेकिंग पूल्स में इंगेज होने का विकल्प है। ये पूल विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे USDe, Ethena के स्टेबलकॉइन करेंसी के क्रॉसचेन ट्रांसफर को सुरक्षित करते हैं, जिससे बढ़ी हुई ट्रांजेक्शन सिक्योरटी और एफिशिएंसी सुनिश्चित होती है। यह डेवलपमेंट Ethena Chain सहित ENA को अपने आगामी फाइनेंसियल इन्फ्रास्ट्रक्चर में इंटीग्रेट करने के एथेना के प्रोजेक्ट के अनुरूप हैं। गौरतलब है कि बीते लम्बे समय से ENA Token काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में है, इसने काफी कम समय में अपने प्रदर्शन से लोगों के बीच में जगह बना ली है।

यह भी पढ़िए : Pi Network मेननेट लॉन्च की तैयारी में Pi टीम, जल्द होगा लाइव

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.