Bitcoin खरीदने के लिए नई-नई योजनाए बना रही है MicroStrategy

21-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
Bitcoin खरीदने के लिए नई-नई योजनाए बना रही है MicroStrategy

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में Bitcoin के सबसे बड़े होल्डर्स में से एक MicroStrategy वर्तमान में भी अपनी BTC को खरदीने की प्लानिंग के साथ आगे बढ़ रही हैं। जानकारों की माने तो अगर MicroStrategy इसी तरह Bitcoin की खरीद करती रही तो, वह आने वाले समय में Bitcoin की सबसे बड़ी होल्डर बन जाएगी। अपनी इसी योजना के तहत, Bitcoin के दुनिया के सबसे बड़े पब्लिक होल्डर्स में से एक MicroStrategy ने ज्यादा BTC हासिल करने के लिए एक कनवर्टिबल नोट्स की ऑफरिंग को कम्प्लीट किया है। 20 जून को फर्म की तरफ से आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा गया है कि कंपनी ने 2032 तक 2.25% कनवर्टिबल सीनियर नोट्स की पहले से घोषित ऑफरिंग को पूरा कर लिया है। जानकारी के लिए बता दे कि ऑफरिंग में बेचे गए नोट्स का एग्रीगेट प्रिंसिपल अमाउंट $800 मिलियन था, जिसमें खरीदने के विकल्प के तहत जारी किये गए $100 मिलियन के नोट्स भी शामिल थे। घोषणा में कहा गया है कि शुरुआती खरीदारों ने 17 जून को पर्चेस अग्रीमेंट का पूरा इस्तेमाल किया और 18 जून को एक और अतिरिक्त खरीद हुई।

MicroStrategy द्वारा देय प्रारंभिक खरीदार छूट, कमीशन और अनुमानित ऑफरिंग एक्स्पेंसेस को घटाने के बाद नोट्स की सेल से प्राप्त शुद्ध आय लगभग 786 मिलियन डॉलर थी। MicroStrategy का इरादा इन नोट्स की बिक्री से प्राप्त आय का उपयोग अतिरिक्त Bitcoin को पर्चेस करना है। 

BTC की खरीदी पर फोकस कर रही है MicroStrategy 

अपनी इस घोषणा में MicroStrategy ने जानकारी दी है कि उसने कनवर्टिबल नोट्स और अतिरिक्त कैश से का उपयोग $786 मिलियन में $65,883 डॉलर पर BTC की कीमत पर अतिरिक्त 11,931 बिटकॉइन (Bitcoin) ख़रीदे हैं। जानकारी के लिए बता दे कि 20 जून 2024 तक Michael Saylor के नेतृत्व वाली कंपनी MicroStrategy के पास कुल 226,331 Bitcoin हैं, जिन्हें $36,798 पर BTC के एवरेज प्राइस पर $8.33 बिलियन में ख़रीदा गया है। समय-समय पर MicroStrategy द्वारा बिटकॉइन की खरीदी यह बताती है कि फर्म किस तरह से BTC पर पूरा भरोसा रखती है। यह भरोसा क्रिप्टो मार्केट के निवेशकों में भी विश्वास को जगाता है, जो यह मानते आए हैं कि आने वाले समय में Bitcoin $100,000 के स्तर को पार कर एक नया माइलस्टोन बनाएगा।  

Bitcoin का वर्तमान में वर्चस्व कायम 

वर्तमान में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में Bitcoin का वर्चस्व कायम है। यह क्रिप्टोकरेंसी मार्केट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्रिप्टोकरेंसी हैं। कई बड़ी फर्म्स के साथ कई देश Bitcoin को अपना चुके हैं। बीते सालों में Bitcoin ने भी अपने इन निवेशकों को निराश नहीं किया है और निवेशकों को अच्छा प्रॉफिट बनाकर दिया हैं। खबर लिखे जाने तक $64,587 के आसपास ट्रेड कर रहा Bitcoin इसी साल मार्च में $73,737 का अपना ऑल टाइम हाई बना चुका है। ऐसे में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के निवेशक मानते हैं कि आने वाले सालों में BTC की कीमत में और भी बड़ा उछाल देखने को मिलेगा। 

यह भी पढ़िए : Bitcoin क्या है, जानिए कैसे की जाती है Bitcoin की माइनिंग

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.