Top Token To Buy, बेहतर निवेश विकल्प हैं Top 5 DeFi Token

09-Aug-2024 By: Rohit Tripathi
Top Token To Buy, बेहतर निवेश विकल्प हैं Top 5 DeFi Token

DeFi बेस्ड क्रिप्टो वर्तमान समय में क्रिप्टोकरेंसी वर्ल्ड को बदल रहे हैं। DeFi Projects हर व्यक्ति को क्रिप्टोकरेंसी की पॉवर से परिचित कराने के लिए एक बड़ी कम्युनिटी को साथ में जोड़ रहे हैं। वर्तमान में कई टोकन अपने इनोवेटिव टेक्नोलॉजी और स्ट्रांग कम्युनिटी सपोर्ट की क्षमता के कारण सुर्खियों में हैं। ऐसे में टॉप ट्रेंडिंग टोकन पर नज़र रखना ज़रूरी है। हम आपको Top Token To Buy के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे Top 5 DeFi Projects के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिन्हें 2024 में ग्रोथ करने का पोटेंशियल है।

निवेश योग्य हैं Top 5 DeFi Token 

Pangolin ($PNG) Token

Pangolin एक मल्टीचेन डिसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टो एक्सचेंज (DEX) है जो Avalanche Network पर काम करता है। यह अपनी एडवांस्ड टूलिंग, डीप लिक्विडिटी और यूजर-फ्रेंडली ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया के लिए जाना जाता है।

वर्तमान में, Pangolin ($PNG) Token $0.2522 पर ट्रेड कर रहा है, जो फरवरी 2021 में बनाए गए अपने ऑल टाइम हाई $18.85 से काफी कम है। हालांकि, $PNG 2023 में बनाए अपने ऑल टाइम लो $0.01181 से 2,014.86% अधिक पर ट्रेड हो रहा कर रहा है। Pangolin को खरीदने और ट्रेड करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज CoinBase है, जहाँ सबसे एक्टिव ट्रेडिंग पेयर PNG/USD है।

TokenFi ($TOKEN) Token

TokenFi का लक्ष्य एसेट को टोकनाइज़ करने की प्रोसेस को सिंपल बनाना है और ग्लोबल लेवल पर लीडिंग टोकनाइज़ेशन बनना है। Floki टीम द्वारा लॉन्च किया गया TokenFi, इस उभरती हुई इंडस्ट्री में शीर्ष टोकन बनने के लिए Floki की एक्सपर्टिस का लाभ उठाता है।

TokenFi का टोकन वर्तमान में $0.07156 पर ट्रेड कर रहा है, जो अक्टूबर 2023 में $0.00004984 के अपने ऑल टाइम लो से ज्यादा कीमत पर है। टोकन मार्च 2024 में $0.2433 का औल टाइम हाई बना चुका है। TokenFi को खरीदने और ट्रेड करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज Gate.io है, जहां सबसे एक्टिव ट्रेडिंग पेयर TOKEN/USDT है।

Renzo ($REZ) Token

Renzo एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जिसे यूजर्स को Ethereum या Liquid Staking Tokens (LST) जमा करने और बदले में ezETH अर्न करने की अनुमति देकर लिक्विड रीस्टेकिंग को सरल बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। EigenLayer Ecosystem के लिए एक इंटरफ़ेस और पुल के रूप में कार्य करते हुए, Renzo  Actively Validated Services (AVSs) को सुरक्षित करके और पारंपरिक ETH स्टेकिंग की तुलना में अधिक यील्ड प्रदान करके ETHस्टेकिंग को बढ़ाता है।

Renzo ($REZ) Token ) वर्तमान में अप्रैल 2024 में बनाए गए $0.2782 के अपने ऑल टाइम हाई से निचे $0.04933 पर ट्रेड कर रहा है। हालाँकि, वर्तमान में इसका प्राइस अगस्त 2024 में बनाए गए $0.03297 के अपने ऑल टाइम लो से 49.27% अधिक है। Renzo को खरीदने और ट्रेड करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज LBank है, जहां सबसे एक्टिव ट्रेडिंग पेयर REZ/USDT है।

Drift Protocol ($DRIFT) Token

Drift Protocol, Solana Blockchain, पर बनाया गया एक डिसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंज (DEX) है, जो स्पॉट ट्रेडिंग, पर्पेच्युअल ट्रेडिंग, लेंडिंग और बहुत सी सर्विस प्रदान करता है। प्लेटफ़ॉर्म अपनी ट्रांसपेरेंसी और नॉन-कस्टोडियल नेचर के लिए जाना जाता है, जो यूजर्स को कॉंफिडेंट के साथ ट्रेड करने की अनुमति देता है।

Drift Protocol ($DRIFT) Token वर्तमान में $0.3771 पर ट्रेड कर रहा है, जो मई 2024 में बनाए गए $1.25 के अपने ऑल टाइम हाई से 69.78% कम है। दूसरी ओर यह अपने ऑल टाइम लो $0.1 से 277.99% अधिक है। Drift Protocol को खरीदने और ट्रेड करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज Gate.io है, जहां सबसे एक्टिव ट्रेडिंग पेयर DRIFT/USDT है।

Hifi Financel ($HIFI) Token

Hifi Finance एक लेंडिंग प्रोटोकॉल है जो DeFi स्पेस में फिक्स्ड रेट पर लेंडिंग और बोरोइंग की आवश्यकता को संबोधित करता है। Hifi टोकन, प्रोटोकॉल के अन्दर गवर्नेंस, डिस्काउंट अनलॉक करने और केपिटल एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए आवश्यक है।

Hifi Financel टोकन वर्तमान में $0.4547 पर ट्रेड हो रहा है, जो सितंबर 2023 में दर्ज किए गए $2.63 के अपने ऑल टाइम है से एक महत्वपूर्ण गिरावट है। हालांकि, वर्तमान कीमत जून 2023 में दर्ज किए गए $0.2518 के अपने ऑल टाइम लो से 80.24% अधिक है। Hifi Financel को खरीदने और ट्रेड करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज Gate.io है, जहां सबसे एक्टिव ट्रेडिंग पेयर HIFI/USDT है।

यह भी पढ़िए : Token To Buy, अभी खरीदें 2024 के Top 5 Telegram Bots Token

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.