Top 5 Crypto Events जो देते है मार्केट की वैल्यूएबल इनसाइट्स

03-Jul-2024 By: Rohit Tripathi
Top 5 Crypto Events जो देते है मार्केट की वैल्यूएबल इनसाइट्स

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में तेजी के साथ में डेवलपमेंट हो रहा है, जिससे एक निवेशक और क्रिप्टो मार्केट से जुड़े व्यक्ति को अवश्य ही अपडेट रहना चाहिए।  जहाँ क्रिप्टो मार्केट से जुड़ी किसी भी अपडेट्स को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है लेटस्ट क्रिप्टो इवेंट्स में भाग लेना, जो इंडस्ट्री लीडर्स से वैल्यूबल इनसाइट्स, नेटवर्क ऑपर्च्युनिटी और लेटेस्ट अपडेट प्रदान करते हैं। हम अपनी Top 5 Crypto Events की इस सीरिज में एक बार फिर आपके लिए क्रिप्टो से जुड़े हुए 5 इवेंट्स को लेकर हाजिर हैं। आज हम जिन इवेंट्स के विषय में जानकारी दे रहे हैं उनमें, Coinfest Asia, Baltic Honeybadger, WebX 2024 Conference, Web3 Lagos Conference 2024 और ETH Safari 2024 शामिल है। 

COINFEST ASIA 2024

Coinfest Asia 2024, अगस्त महीने में 22 और 23 तारीख को Bali, Indonesia, में आयोजित किया जाएगा, जिसमें एशिया में एडॉप्शन, इनोवेशन और एमर्जिंग मार्केट्स पर फोकस किया जाएगा। इस इवेंट में 65 से अधिक देशों से लगभग 6,000 से अधिक पार्टिसिपेंट, 2000 कंपनिया और 250 से अधिक स्पीकर्स शामिल होंगे।  इस इवेंट में 2 दिन के पास के लिए टिकट की रेंज $150 से $700 के बीच में है। इस इवेंट में पैनल डिस्कसन, नेट्वर्किंग ऑपरच्युनिटी, वर्कशॉप्स और साइड इवेंट भी शामिल हैं। जो सभी उपस्थित लोगों के लिए एक यादगार अनुभव सुनिश्चित करते हैं।  

BALTIC HONEYBADGER 2024

Baltic Honeybadger 2024, 24 से 25 अगस्त को Riga, Latvia, में आयोजित होने वाली दो दिवसीय प्रीमियर बिटकॉइन-ओनली कॉन्फ्रेंस है, जो अपनी पैशनेट कम्युनिटी और अत्याधुनिक डिस्कसन के लिए जानी जाती है। €300 की टिकट प्राइस के साथ, उपस्थित लोग, Bitcoin टॉपिक पर प्रेसेंटेशन, पैनल्स और फायरसाइड चैट्स तक एक्सेस प्राप्त कर सकेंगे। इस इवेंट में Jack Dorsey और  Adam Back जैसे हाई प्रोफाइल स्पीकर्स भी शामिल होंगे। इस इवेंट में Riga Bitcoin Week भी शामिल है, जिसमें पूरे सप्ताह अडिशनल एजुकेशनल सेशन्स और सोशल इवेंट्स का योजना होगा। ऐसे में Bitcoin टेक्नोलॉजी में खुद को अग्रणी बनाने के लिए इस इवेंट में शामिल होने का मौका ना चुकें।  

WEBX 2024 CONFERENCE

जापान के लीडिंग Web3 मीडिया CoinPost द्वारा आयोजित किया जा रहा WebX 2024, 28-29 अगस्त को The Prince Park Tower,  Tokyo में आयोजित होने वाला है। इस प्रीमियर इवेंट में क्रिप्टो एसेट्स, ब्लॉकचेन और Web3 टेक्नोलॉजी के प्रोफेशनल्स एकत्रित होंगे। इस इवेंट में पैनल डिस्कसन, ग्लोबल एक्सपो, जापान और विदेशों के लीडर्स, इंटरप्रेन्योर्स और इन्वेस्टर्स के साथ नेट्वर्किंग के अवसर शामिल होते हैं। इवेंट के जनरल टिकट की कीमत $39 है और वहीं VIP इंट्री के लये टिकट की कीमत $3,999 है। VIP एंट्री में एक्सक्लूसिव लाउंज एरिया और आफ्टरपार्टी के साथ जापान के प्रधानमंत्री और Binance के CEO जैसे स्पीकर्स के साथ में डायरेक्ट इंटरेक्शन शामिल होंगे। 

WEB3 LAGOS CONFERENCE 2024

Web3 Lagos Conference 2024, 5 से 7 सितंबर को Zone, Gbagada, Lagos में आयोजित होने वाला Web3 से जुड़ानाइजीरिया की सबसे बड़ी गेदरिंग है। इस तीन दिन चलने वाले इवेंट में उपस्थित लोग इंटेंसिव नेटवर्किंग, लर्निंग और व्यहवारिक अनुभवों में शामिल होंगे, जिनमें हैकथॉन, वर्कशॉप्स, कैरियर फेयर्स और पैनल सेशन्स आदि शामिल होंगे। ब्लॉकचेन एजुकेशन और डिसेंट्रलाइजेशन पर फोकस करते हुए इस  कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य टेक्नीकल और नॉनटेक्नीकल दोनों ही तरह की ऑडियंस के बीच अंडरस्टेंडिंग और एडॉप्शन को बढ़ावा देना है। इस इवेंट में करीब 572 से अधिक लोग और 15 से अधिक स्पांसर्स  उपस्थित होंगे, जो ब्लॉकचेन के भविष्य और इसके इकोसिस्टम की लिमिटलेस पॉसिबलिटिज को एक्स्प्लोर करेंगे। 

ETHSAFARI 2024

ETHSafari 2024, केन्या में 9-15 सितंबर तक होने वाला, अफ्रीका का सबसे बड़ा Ethereum Event है, जो ग्लोबल पार्टिसिपेंट्स को लर्निंग, हैकिंग और डिसेंट्रलाइज्ड फ्यूचर को सेलिब्रेट करने की जर्नी में इनवाईट करता है। Celo, Avalanche और Coinbase जैसे प्रमुख स्पांसर द्वारा समर्थित, इस इवेंट में एथेरियम और अन्य EVM प्लेटफ़ॉर्म पर इनोवेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक हैकथॉन और बूटकैंप शामिल है। उपस्थित लोग इंडस्ट्री के लीडर्स के साथ जुड़ेंगे, वर्कशॉप्स में भाग लेंगे और ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी में नए एप्लीकेशन्स को एक्सप्लोर करेंगे।  

यह भी पढ़िए : Top 5 Crypto Events Blockchain के फ्यूचर को दे सकते हैं आकार

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.