मिस्टीरियस व्हेल एक्टिव, 2.5M SOL अननोन वॉलेट में ट्रांसफर

15-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
मिस्टीरियस व्हेल एक्टिव, 2.5M SOL अननोन वॉलेट में ट्रांसफर

वर्तमान में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में चल रही गिरावट का असर सभी क्रिप्टोकरेंसी पर देखने को मिल रहा है। क्रिप्टो मार्केट की बड़ी-बड़ी करेंसियां इस समय गिरावट झेल रही है। इसी बीच क्रिप्टो मार्केट के लोकप्रिय Altcoin Solana (SOL) में व्हेल एक्टिविटी देखने को मिली हैं। जानकारी के अनुसार एक एनोनिमस व्हेल ने लगभग 372 मिलियन डॉलर से अधिक मूल्य के 2.5 मिलियन सोलाना टोकन एक अन्य अज्ञात क्रिप्टो वॉलेट में ट्रांसफर किये। बताते चले कि दो अज्ञात वालेट में किया गया यह ट्रांजेक्शन क्रिप्टो मार्केट में मंदी के दौरान हुआ। जिसने कई तरह की अटकलों को जन्म दिया। जहाँ क्रिप्टो मार्केट के विशेषज्ञ इसे SOL की कीमत में बढ़ोतरी के प्रयास के रूप में देख रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि यह मार्केट में बड़े मूवमेंट का संकेत है। इस बीच सोलाना की कीमत और ट्रेडिंग वॉल्यूम में बड़ी गिरवाट देखने को मिली। 

372 मिलियन डॉलर मूल्य के Solana किए गए ट्रांसफर 

ब्लॉकचेन ट्रांजेक्शन ट्रैकर व्हेल अलर्ट द्वारा ट्रेक किया गया कि लगभग $147.85 मिलियन मूल्य के 1,000,000 Solana (SOL) एक अज्ञात क्रिप्टो वॉलेट से एक दूसरे अज्ञात क्रिप्टो वॉलेट में ट्रांसफर किये गये। इसके तुरंत बाद ही एक और बड़ा ट्रांजेक्शन रिकॉर्ड किया गया, जिसमें 1,519,488 SOL को ट्रांसफर किया गया, जिनकी कीमत लगभग $224.64 मिलियन थी। यह दोनों ही ट्रांजेक्शन दो अज्ञात क्रिप्टो वॉलेट के बीच में किए गए, जिससे इन मूवमेंट के पीछे के मोटिव्स पर सवाल उठने लगे हैं।

बता दे कि यह ट्रांसफर उस समय रिकॉर्ड किए गए जब, Solana मार्केट में चुनौतियों का समना कर रहा है। इस Altcoin की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिली है। साथ ही SOL का ट्रेडिंग वॉल्यूम भी लागातार गिर रहा है, जो मार्केट में कम एक्टिविटी और कम इन्वेस्टर इंटरेस्ट को दर्शाता है। गौरतलब है कि खबर लिखे जाने तक Solana (SOL) $145 के आसपास ट्रेड कर रहा था। 

व्हेल एक्टिविटी के बीच SOL की कीमत और वॉल्यूम में गिरावट

वर्तमान में पूरे क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में बियरिश ट्रेंड देखने को मिला है, जिससे सोलाना भी नहीं बच सका है। SOL के ट्रेडिंग वॉल्यूम में लगातार होती गिरावट से पता चलता है कि ट्रेडर्स सतर्कता से निवेश गतिविधि को अपना रहे हैं। ट्रेडर्स का यह रुख मार्केट में चल रही अस्थिरता के चलते हैं। इस बीच हुई इस व्हेल एक्टिविटी ने कई तरह के सवालों को खड़ा कर दिया है, जिसमें इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स द्वारा अपनी एसेट्स की रिपॉजिशनिंग, बड़े होल्डर्स द्वारा इंटरनल वॉलेट रिस्ट्रक्चर, स्ट्रेटजिक इन्वेस्टमेंट या फिर सेल के लिए कदम उठाने जैसे सवाल शामिल हैं। 

हालाँकि अभी इन व्हेल ट्रांजेक्शन के पीछे के सही कारणों के विषय में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। लेकिन इस तरह के मूवमेंट आने वाले समय में मार्केट के डायरेक्शन के विषय में इनसाइट जरुर प्रदान करते हैं। निवेशक इस समय क्रिप्टो मार्केट और सोलाना में चल रही गतिविधियों पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। इस व्हेल एक्टिविटी के बारे में आपकी क्या राय है, आप हमें कमेंट बॉक्स में अपने विचार लिख सकते हैं। 

यह भी पढ़िए : कीमत में उछाल, फिर भी XRP व्हेल ने डंप किये 52 मिलियन XRP

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.