कीमत में उछाल, फिर भी XRP व्हेल ने डंप किये 52 मिलियन XRP

13-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
कीमत में उछाल, फिर भी XRP व्हेल ने डंप किये 52 मिलियन XRP

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में Solana और Cardano के बाद सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में रहने वाला Altcoin XRP इन दिनों कीमतों में तेजी के चलते सुर्ख़ियों में बना हुआ है। लेकिन हर कोई इस ऑल्टकॉइन से जुडी हर खबर पर बड़ी बारीकी से नजर रख रहा है, ताकी इस क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर प्रॉफिट कमाया जा सके। ऐसे में निवेशकों के लिए इस टोकन से जुडी एक और खबर सामने आयी है, जो काफी चौकाने वाली है। दरअसल XRP की कीमतों में तेजी के बीच, एक व्हेल ने बड़ी मात्रा में XRP टोकन को डंप किया है। जानकरी के अनुसार पिछले 24 घंटे में जब टोकन की कीमत में सुधार हुआ, उस दौरान करीब 52 मिलियन कॉइन डंप किए गए हैं। जिसको लेकर क्रिप्टोमार्केट के निवेशको की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं रहीं। 

जानकारी के अनुसार यह डंप आमतौर पर मार्केट में बियरिस फेक्टर का कारण हो सकता हैं, जो सप्लाई में वृद्धि के चलते कीमतों को नेगेटिव रूप से गिरावट का कारण बन सकता है। डेटा के अनुसार एक XRP व्हेल ने कलेक्टिवली दो सेंट्रलाइज्ड एक्सचेंज (CEX) में 52.54 मिलियन XRP डंप किए थे। बताते चले कि व्हेल ने $14.53 मिलियन के 30.04 मिलियन XRP को लक्ज़मबर्ग स्थित क्रिप्टो एक्सचेंज Bitstamp में ट्रांसफर किया। वहीँ  $10.93 मिलियन वैल्यू के 22.60 मिलियन XRP को मेक्सिको स्थित एक्सचेंज Bitso में ट्रांसफर किया। 

सेलिंग प्रेसर में वृद्धि करते हुए, इन ट्रांजेक्शन्स ने क्रिप्टो मार्केट पार्टिसिपेंट्स के बीच बियारिस सेंटिमेंट को जन्म दिया। हालाँकि, XRP ने आज कीमतों में तेजी देखी, जो कि XRP ledger (XRPL), XRP के ब्लॉकचेन के लिए हाल ही में की गई अनाउंसमेंट के चलते देखी गई। वहीँ US CPI डेटा अनाउंसमेंट के चलते पूरे क्रिप्टो मार्केट में दिखी तेजी के चलते भी XRP की कीमतों में तेजी देखी गई।  जानकारी के अनुसार XRP $0.4877 के आसपास ट्रेड कर रहा था। 

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में बढती व्हेल एक्टिविटी 

बीते कुछ समय में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में व्हेल एक्टिविटी में तेजी देखने को मिली हैं, जहाँ कुछ समय पहले एक Bitcoin व्हेल लम्बे समय बाद एक्टिव हुई थी और करीब 1000 BTC दो क्रिप्टो वॉलेट में ट्रांसफर किए थे। ठीक इसी तरह कुछ समय पहले मीमकॉइन Shiba Inu में भी एक क्रिप्टो व्हेल द्वारा बढ़ी मात्रा में खरीदी की गई थी। जानकारी के अनुसार Robinhood से एक व्हेल द्वारा 600 बिलियन SHIB टोकन की खरीदी की गई थी। जहाँ $13.71 मिलियन मूल्य के 600 बिलियन Shiba Inu टोकन अननोन वॉलेट एड्रेस पर शिफ्ट किए गए थे। वहीँ इससे पहले Satoshi एरा की दो Bitcoin व्हेल के एक्टिव होने की खबर थी। जहाँ ये व्हेल 10 साल बाद एक्टिव हुई थी। कुछ इसी तरह एक क्रिप्टो व्हेल के मीमकॉइन Pepe में निवेश की खबर ने सुर्खिया बटौरी थी।  

यह भी पढ़िए : Cryptocurrency Trading कैसे करें, क्या यह सुरक्षित है?

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.