Pi Network Mainnet Migration Deadline 31 दिसम्बर तक आगे बढ़ी

24-Sep-2024 By: sakshi modi
Pi Network Mainnet Migration Deadline 31 दिसम्बर तक आगे बढ़ी

Pi Network Mainnet Migration Deadline 31 दिसम्बर 2024 तक बढ़ा दी गई है। यह माइग्रेशन प्रोजेक्ट के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसमें Pi Token को टेस्टनेट एनवायरनमेंट से एक पूरी तरह फंक्शनल Blockchain Network में ट्रांसफर किया जाएगा। इस बदलाव के बाद Pi Token को डिसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंजों पर ट्रेड करने, रियल वर्ल्ड में ट्रांजेक्शन करने और विभिन्न Decentralized Applications (DApps) में इंटीग्रेट करने की अनुमति मिलेगी।

KYC एप्लीकेशन लास्ट डेट 

सोशल मीडिया पर Pi Network के संस्थापक और CEO ने कन्फर्म किया है कि, Open Mainnet Migration  की लास्ट डेट 31 दिसम्बर 2024 है। इसके अलावा, KYC एप्लीकेशन की लास्ट डेट को 30 सितम्बर से बढ़ाकर 30 नवम्बर 2024 कर दिया गया है। यह परिवर्तन उन टेकनिकल मुद्दों को ध्यान में रखते हुए किया गया है, जिन मुद्दों ने यूज़र्स को प्रभावित किया है, इस परिवर्तन का उदेश्य अधिक कैंडिडेट्स को अपने अकाउन्ट्स को वेरीफाई करने के लिए पर्याप्त समय देना है।

Pi Network Mainnet Migration Deadline 31 दिसम्बर

यूज़र्स को यह ध्यान रखना चाहिए कि अगर वे 31 दिसम्बर की लास्ट डेट से चूक जाते हैं, तो वे अपने अधिकांश Pi Coin बैलेंस को खो सकते है, उन Pi Coin को छोड़ कर जो माइग्रेशन से छह महीने पहले तक माइन किए गए थे। 31 दिसम्बर उन सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो अपने Pi अर्निंग को सुरक्षित रखना चाहते हैं और नेटवर्क के ओपन नेटवर्क फेज में पार्टिसिपेट करना चाहते हैं।

कम्युनिटी पार्टिसिपेंट्स 

Pi Network ने स्पष्ट किया है कि Mainnet Migration में केवल एक टेक्नोलॉजीकल ट्रांजिशन नहीं है, बल्कि यह एक डिसेंट्रलाइज्ड कम्युनिटी ड्रिवेन इकॉनामी की ओर बढ़ने के लिए  एक महत्वपूर्ण कदम है। नेटवर्क सभी कैंडिडेट्स को इस लास्ट डेट तक सारी प्रोसेस को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

कन्क्लूजन 

Pi Network सभी Pioneers को जल्द से जल्द अपनी KYC प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रेरित कर रहा है। इन महत्वपूर्ण डेट्स को चूकने से बड़े नुकसान हो सकते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास समय के साथ बड़ी संख्या में Pi बैलेंस डिपाजिट है। अब, नेटवर्क का Open Blockchain इकोसिस्टम की ओर ट्रांजिशन करने का समय है।

यह भी पढ़िए :Hamster Kombat, 2.3 मिलियन Cheaters पर क्यों लगा बैन

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.