Time's 100 Influential People in AI लिस्ट में Anil Kapoor

07-Sep-2024 By: Divya Vilekar
Time's 100 Influential People in AI लिस्ट में Anil Kapoor

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर TIME Magazine 2024 की "100 Most Influential People in AI" लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इस साल की सूची गुरुवार को जारी की गई थी। अनिल कपूर ने शुक्रवार को इस खबर को X (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया और लिखा, "बहुत आभार और विनम्र हृदय के साथ,  मैं खुद को Artificial Intelligence के भविष्य को Shape देने वाले दूरदर्शी लोगों में से एक पाता हूं। TIME द्वारा यह Honor सिर्फ एक सम्मान नहीं है, बल्कि इनोवेशन और क्रिएटिविटी की जर्नी पर एक रिफ्लेक्शन का समय है” TIME द्वारा जारी की गयी एक प्रोफाइल में लिखा गया है कि "अनिल कपूर की सितंबर में Delhi High Court में उनकी इमेज के अवैध AI उपयोग पर जीत" उन्हें इस लिस्ट में शामिल करने के मुख्य कारण में से एक था।

दिल्ली High Court में महत्वपूर्ण जीत

पिछले साल सितंबर में, Delhi High Court ने अनिल कपूर के नाम, इमेज, आवाज और उनके पर्सनालिटी के अन्य गुणों के व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए Misuse पर रोक लगाई थी। इस फैसले ने अनिल कपूर को Artificial Intelligence के क्षेत्र में Influential People list में जगह दिलाने में Important भूमिका निभाई है।

अनिल कपूर की उपलब्धियाँ और भविष्य की योजनाएं

अनिल कपूर ने इस साल "Fighter" में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के साथ नजर आए। इसके पहले , उन्होंने सुपरहिट "Animal" में अभिनय किया था। अपने करियर में बॉलीवुड में एक दशक काम करने के साथ-साथ, उन्होंने हॉलीवुड में भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं, जैसे कि Oscar-Winning Movie "Slumdog Millionaire" और "Mission: Impossible – Ghost Protocol" आदि उनके हॉलीवुड करियर की कुछ अहम् फिल्मे हैं।

कन्क्लूजन 

अनिल कपूर की TIME की 100 Most Influential People in AI सूची में एंट्री उनके असाधारण करियर और AI के क्षेत्र में उनके कॉन्ट्रिब्यूशन को मान्यता देती है। उनकी Delhi High Court में जीत और उनके काम की तारीफ़ ने उन्हें इस लिस्ट में शामिल किया है। यह सम्मान उनके करियर और इनोवेशन की जर्नी की पुष्टि करता है, जो भारतीय सिनेमा और Global Platform पर उनके Impact को दर्शाता है।

यह भी पढ़िए : Tomarket Secret Daily Combo September 7, जानिए क्या है

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.