Best Crypto Project in India, HMSTR, CATI और BLUM को जाने

27-Sep-2024 By: Rohit Tripathi
Best Crypto Project in India, HMSTR, CATI और BLUM को जाने

2024 में भारत की क्रिप्टोकरेंसी स्पेस तेजी से विकसित हो रही है, जिसमें Hamster Kombat, Catizen, Blum Crypto, Major और RBTC जैसे इनोवेटिव  प्रोजेक्ट्स बेहद लोकप्रिय हो रहे हैं। ये प्लेटफॉर्म मुख्य रूप से टेलीग्राम पर आधारित हैं और नए तथा अनुभवी उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। Hamster Kombat नए यूजर्स के लिए सबसे अच्छे क्रिप्टो प्रोजेक्ट में से एक माना जा रहा है, जबकि Blum Crypto और Catizen भी एक बड़ा यूजरबेस बना रहे हैं। भारत में क्रिप्टो अपनाने की प्रक्रिया के साथ, ये प्लेटफॉर्म ब्लॉकचेन इनोवेशन की संभावनाओं को उजागर कर रहे हैं। ऐसे में आइये जानते हैं Best Crypto Project in India के बारे में। 

Best Crypto Project in India, जो मचा रहे हैं धमाल 

  • Hamster Kombat 

  • Catizen 

  • Blum Crypto

  • MAJOR Coin

  • Rocky Rabbit

Hamster Kombat 

Hamster Kombat, टेलीग्राम पर एक अत्यधिक लोकप्रिय "टैप टू अर्न" गेम है, जो 100 मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ क्रिप्टो दुनिया में कदम रख चुका है। यह गेम 26 सितंबर को शीर्ष क्रिप्टो एक्सचेंजों पर लिस्ट हो चुका है। भारत के बेहतरीन क्रिप्टो प्रोजेक्ट में से एक, Hamster Kombat यूजर्स को एक मजेदार गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है, साथ ही उन्हें रिवॉर्ड अर्न करने का अवसर भी देता है।

Catizen 

Catizen, टेलीग्राम पर एक लोकप्रिय "प्ले टू अर्न" गेम, 20 सितंबर को प्रमुख एक्सचेंजों पर लिस्ट हुआ। लिस्टिंग के बाद इसके मूल्य वृद्धि देखने को मिली। भारत के सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टो प्रोजेक्ट्स में से एक होने के नाते, Catizen ने यूजर्स की एक बढ़ती कम्युनिटी को आकर्षित किया है, जो यूनिक गेमिंग और अर्निंग के अवसर प्रदान करता है। लिस्टिंग के बाद अपनी मजबूत प्रदर्शन के साथ, Catizen भारतीय क्रिप्टो मार्केट में एक प्रमुख प्लेयर्स के रूप में अपनी पहचान बना रहा है।

Blum Crypto

Blum, एक टेलीग्राम आधारित डिसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंज (DEX), 50 मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ, 30 अक्टूबर से पहले प्रमुख एक्सचेंजों पर अपने टोकन की लिस्टिंग करने जा रहा है। 2024 के लिए भारत के बेहतरीन क्रिप्टो प्रोजेक्ट्स में से एक, Blum ने अपने यूजर-फ्रेंडली प्लेटफॉर्म और नवीन सुविधाओं के लिए काफी ध्यान आकर्षित किया है। आगामी लिस्टिंग के साथ, Blum Crypto भारतीय क्रिप्टो लैंडस्केप पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार है, जो ट्रेडर्स और निवेशकों को आकर्षित करेगा।

MAJOR Coin

Major Coin, एक "टैप टू अर्न" गेम है जो टेलीग्राम पर 10 मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ भारतीय क्रिप्टो मार्केट में तेजी से चर्चा का विषय बन रहा है। इसके आकर्षक गेमप्ले और रिवॉर्ड सिस्टम ने एक बड़ी कम्युनिटी को आकर्षित किया है, जिससे यह भारतीय क्रिप्टो प्रोजेक्ट्स में एक उभरते सितारे के रूप में अपनी पहचान बना रहा है। इसकी बढ़ती लोकप्रियता भारत के ब्लॉकचेन इकोसिस्टम में प्ले-टू-अर्न मॉडल की बढ़ती मांग को दर्शाती है।

Rocky Rabbit

Rocky Rabbit भी एक "टैप टू अर्न" टेलीग्राम गेम है, जो लाखों यूजर्स के साथ 23 सितंबर को प्रमुख एक्सचेंजों पर सफलतापूर्वक लिस्ट हुआ। इस गेम ने अपने मजेदार और इंटरएक्टिव गेमप्ले के कारण काफी ध्यान आकर्षित किया है, जो यूजर्स को खेलने के दौरान रिवॉर्ड अरं करने का अवसर देता है। हालिया एक्सचेंज लिस्टिंग के साथ, Rocky Rabbit प्ले-टू-अर्न मार्केट में अपनी जगह मजबूत कर रहा है, जो क्रिप्टो स्पेस में इसकी लोकप्रियता को और बढ़ा रहा है।

यह भी पढ़िए : Best Crypto Project in India, टॉप 5 न्यू प्रोजेक्टस

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.