Singapore DBS ने किया एशिया में Crypto Option लांच

17-Sep-2024 By: Akansha Vyas
Singapore DBS ने किया एशिया में Crypto Option लांच

DBS Bank, Singapore की प्रमुख वित्तीय संस्था ने इंस्टिट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए एक नई पेशकश की घोषणा की है। Bank अब Crypto Option और स्ट्रक्चर्ड नोट्स लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिससे वह एशिया का पहला Bank बन जाएगा जो इस तरह के प्रोडक्ट उपलब्ध कराएगा।

नया प्रस्ताव और विशेषताएं

DBS Bank ने 17 सितंबर को जारी एक प्रेस रिलीज में जानकारी दी कि वह 2024 की चौथी तिमाही से ओवर-द-काउंटर (OTC) Cryptocurrency Option ट्रेडिंग और स्ट्रक्चर्ड नोट्स की पेशकश करेगा। यह कदम Bitcoin और Ethereum जैसी प्रमुख Cryptocurrency की वैल्यू से जुड़े फाइनेंशियल प्रोडक्ट को पेश करने में Bank की भूमिका को ख़ास बनाता है। DBS के ट्रेडिंग और स्ट्रक्चरिंग ग्रुप के प्रमुख Jackie Tai ने बताया कि यह पहल प्रोफेशनल इन्वेस्टर को डिजिटल एसेट्स में अपनी पार्टिसिपेशन बढ़ाने के नए चांस देगा।

निवेश की नई संभावनाएं

DBS Bank के अभी तक कस्टमर Crypto और Security Token का ट्रेडिंग DBS डिजिटल एक्सचेंज के से कर सकते थे। नए प्रपोजल के साथ ग्राहक Option ट्रेडिंग और स्ट्रक्चर्ड नोट्स का उपयोग करके Cryptocurrency में इन्वेस्ट कर सकेंगे, जिससे उन्हें "Fiat" पर लाभ मिल सकता है या वे Cryptocurrency की डिलीवरी भी ले सकते हैं। उदाहरण के लिए अगर कोई ग्राहक Bitcoin की इन्सटेबिलिटी को कण्ट्रोल करना चाहता है तो वह Put Option खरीद सकता है। इस Put Option से वह फ्यूचर में एक फिक्स प्राइस पर Bitcoin बेच सकता है भले ही उस समय Bitcoin की प्राइस गिर जाए।

DBS Bank डिजिटल एसेट्स की फील्ड में अपनी स्थिति को मजबूत कर रहा है, Crypto Option  और स्ट्रक्चर्ड नोट्स केवल DBS प्राइवेट Bankऔर DBS ट्रेजरिज प्राइवेट क्लाइंट्स के लिए उपलब्ध होंगे। 

अगस्त के अंत में DBS ने सरकारी ग्रांट्स के डिस्ट्रीब्यूशन को आसान बनाने के लिए Blockchain-Based Solutions लॉन्च किया। इससे दिखाया गया कि कैसे ये ग्रांट्स ट्रांसपेरेंसी और एफिशिएंसी बढ़ा सकते हैं।

कन्क्लूजन 

DBS Bank का नया कदम जिसमें वह Crypto Option और स्ट्रक्चर्ड नोट्स पेश करने जा रहा है, एशिया में फाइनेंसियल प्रोडक्ट के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण बदलाव को बताता है। इस पहल के साथ Bank प्रोफेशनल इन्वेस्टर्स को डिजिटल एसेट्स में बहुत सी इन्वेटमेंट स्ट्रेटेजी को अपनाने का चांस देगा। इसके अलावा, यह DBS की Cryptocurrency में प्रमुख भूमिका को और मजबूत करेगा और भविष्य में फाइनेंसियल इनोवेशन  की दिशा तय करेगा।

यह भी पढ़िए: Crypto Batter क्या है, Crypto Batter के Features

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.