Coinmrbeast क्या है, क्यों है ट्रेंडिंग | cryptohindinews.in

25-Sep-2024 By: Akansha Vyas
Coinmrbeast क्या है, क्यों है ट्रेंडिंग | cryptohindinews.in

Coinmrbeast.Com एक Fraudulent Cryptocurrency Trading Platform ने इंटरनेट पर हलचल मचा दी है। यह Google पर काफी ज्यादा सर्च किया जा रहा है, जिसमें यूजर्स को धोखा देने के लिए स्ट्रेटेजी का उपयोग किया जा रहा है। इस Scam का मुख्य आधार Deepfake Video हैं जिनमें मशहूर हस्तियों जैसे Cristiano Ronaldo और Elon Musk को दिखाया गया है। ये धोखेबाज यूजर्स को फर्जी साइट पर Bitcoin जमा करने के लिए भटकाते हैं, यह वादा करते है कि Special Promo Code द्वारा एक्टिव किए गए Free Crypto Giveaway मिलेंगे।

Coinmrbeast कैसे Scam करती है

यह प्रोसेस सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर Coinmrbeast के प्रमोशन के साथ शुरू होती है, जहाँ यूजर्स अपनी पसंदीदा सेलिब्रिटीज के Deepfake Video देखते हैं जो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की तारीफ़ कर रहे हैं। ये वीडियो एक फ्रॉड नैरेटिव बनाते हैं, जिससे दर्शक विश्वास करने लगते हैं कि Coinmrbeast के माध्यम से इन्वेस्ट करना निश्चित रूप से पैसे कमाने का एक सरल तरीका है। जब यूजर को इसमें इंटरेस्ट आता हैं, तो उन्हें वेबसाइट पर ले जाया जाता है, जो Legit Trading Platform की नकल करती है।

Coinmrbeast.Com Website पर आने के बाद यूजर्स को बड़े लाभ का वादा किया जाता है। साइट उन्हें साइन अप करने और Bitcoin जमा करने के लिए इंस्पायर करती है अक्सर मुफ्त गिवअवे अनलॉक करने के लिए प्रोमो कोड देने की आवश्यकता होती है। फिर भी एक बार जब यूजर्स प्रोमो कोड जमा करते हैं, तो उन्हें जल्दी ही पता चलता है कि वे अपने फंड वापस नहीं ले सकते। इसके बजाय धोखेबाज गायब हो जाते हैं, जिससे यूजर्स फाइनेंशियल संकट में फंस जाते हैं।

कन्क्लूजन 

Coinmrbeast Scam Cryptocurrency World में संभावित नुकसान की याद दिलाती है। जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी विकसित होती है, धोखेबाजों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकें भी विकसित होती हैं। किसी भी Cryptocurrency Trading में इंटरेस्ट रखने वालों के लिए जागरूक और अलर्ट रहना बेहद जरूरी है। इन Scammers के काम करने के तरीके को समझकर आप अपने इन्वेस्ट को सुरक्षित रख सकते हैं और ऑनलाइन धोखाधड़ी से बच सकते हैं।

यह भी पढ़िए: 1 Hamster Kombat Coin की कीमत होगी 0.001, ये है कारण

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.