When did the polkadot Testnet launch क्यों है ट्रेंडिंग

09-Sep-2024 By: sakshi modi
When did the polkadot Testnet launch क्यों है ट्रेंडिंग

Polkadot Testnet हाल ही मे Blockchain फेंस के बीच चर्चा में है और अब यह Google पर ट्रेंड कर रहा है। यह 8 सितंबर 2024 को Time Farm के  Daily Combo में Polkadot Testnet की लॉन्च डेट के बारे में सवाल पूछे जाने के कारण ट्रेंड हुआ। इस सवाल ने लोगों की जिज्ञासा बढ़ा दी और अब लोग Testnet के बारे में और जानकारी ढूंड रहे हैं।

Polkadot Testnet कब लॉन्च हुआ?

Polkadot एक नया Blockchain प्रोटोकॉल है, जिसने अपना Testnet 27 मई 2020 को लॉन्च किया। यह लॉन्च Polkadot के विकास में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन था, क्योंकि इसने डेवलपर्स को नेटवर्क की विशेषताओं के साथ प्रयोग करने, डिसेंट्रलाइज्ड एप्लीकेशन (dApps) को टेस्ट करने और मेननेट को प्रभावित करने वाले रिस्क के बिना टेस्ट करने की अनुमति दी। टेस्टनेट ने डेवलपर्स को नए एप्लीकेशन को टेस्ट करने और Polkadot के काम को समझने में मदद की।

इस लॉन्च ने Polkadot की टीम को मेननेट लॉन्च से पहले किसी भी संभावित समस्या या बग को ठीक करने का समय दिया। Polkadot का उद्देश्य अलग-अलग Blockchain को आपस में जोड़ना है, इसलिए यह सुनिश्चित करना ज़रूरी था कि इसके मुख्य फीचर्स जैसे पैराचेन और क्रॉस-चेन कम्युनिकेशन सही से काम कर रहे थे।

Time Farm Daily Combo Question:क्या है इसकी हाइप?

8 सितंबर 2024 को Time Farm Daily Combo में Polkadot Testnet से जुड़ा यह सवाल पूछने से इस घटना पर फिर से लोगो का ध्यान आकर्षित हुआ है। हालांकि कुछ लोग सोच सकते हैं कि यह ब्रेकिंग न्यूज़ या हाल की कोई बड़ी घटना है, लेकिन असल में यह सिर्फ गेम में एक एजुकेशनल एलिमेंट के तौर पर उपयोग किया गया था।

कन्क्लूजन 

Polkadot Testnet 27 मई 2020 को लॉन्च हुआ था और अब 8 सितंबर 2024 को Time Farm Daily Combo में इससे संबंधित सवाल आने के कारण यह गूगल पर ट्रेंड कर रहा है। अचानक बढ़े इस इंटरेस्ट से पता चलता है कि, Blockchain-बेस्ड क्रिप्टोकरेंसी गेम जैसे Time Farm, क्रिप्टो से सम्बंधित किसी भी घटना को लेकर यह एक्साईटमेंट और इंटरेस्ट को कैसे बढ़ा सकते हैं। इस तरह ऑनलाइन ट्रेंडिंग टॉपिक को देखकर गलतफहमी से बचने के लिए हमेशा अपने सौर्सेस की जांच करें।

यह भी पढ़िए :Anti Money Laundering Hamster Kombat, क्यों कर रहा है ट्रेंड

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.