Binance से जुड़े ये क्रिप्टो प्रोजेक्ट निवेश के लिए हैं बेस्ट

30-Jul-2024 By: sakshi modi
Binance से जुड़े ये क्रिप्टो प्रोजेक्ट निवेश के लिए हैं बेस्ट

16 जुलाई को Binance ने एक डिटेल्ड हाफ इयर रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें मार्केट की वर्तमान स्थति और डिटेल क्रिप्टो एनालिसिस प्रदान किया गया था। अपने सामान्य मार्केट एनालिसिस से परे Binance की टीम ने विभिन्न ब्लॉकचेन इकोसिस्टम में कई सारे प्रोजेक्ट्स को हाईलाइट किया है, इन प्रोजेक्ट्स के डाईवर्स यूसेज शामिल है, जिनमें DeFi, डिसेंट्रलाइज्ड डाटा स्टोरेज, Layer2, DePIN और इनोवेटिव कम्युनिटी इनिसिएटिव शामिल है।  

160 पेज के डॉक्यूमेंट का रिव्यु करने के बाद हमने इस प्रोजेक्ट को हाईलाइट किया है। जिनके बार में Binance कह चुका है कि ये सभी अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। इन Binance बेक्ड 10 में से 9 प्रोजेक्ट्स ने अच्छा रिटर्न दिया है। इस आर्टिकल में, हम 2024 में Binance बेक्ड क्रिप्टो प्रोजेक्ट्स पर चर्चा करेंगे और उन फ्यूचर इन्वेस्टमेंट का पता लगाएंगे जो मार्केट को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकते हैं।  

टॉप Binance Backed क्रिप्टो प्रोजेक्ट्स 

#Berachain

Berachain एक EVM कम्पैटिबल L1 चेन है जिसे Cosmos SDK पर बनाया गया है। रिसर्च में अक्सर हाईलाइट किये गए Berachain को एक L1 चेन के रूप में जाना जाता है। हालाँकि अभी तक इसमें कोई टोकन नही है, फिर भी आप अपकमिंग Berachain Airdrop में पार्टिसिपेट करके इसमें जल्दी प्रवेश कर सकते है।

#Venus Protocol

यह एक AMM और सिंथेटिक स्टेबलकॉइन प्रोटोकॉल है जिसे विशेष रूप से BNB चेन पर लॉन्च किया गया है। $1.4 बिलियन TVL के साथ लीडिंग DeFi dApp के रूप में Binance की रिपोर्ट में मेंशन Venus अपने इंप्रेसिव मैट्रिक्स के साथ सबसे अलग है। वर्तमान में, $XVS की कीमत $7.48 है और इसका मार्केट कैप $121,466,130 है, जो DeFi स्पेस में इसकी महत्वपूर्ण उपस्थिति को दर्शाता है।

#Jupiter Exchange

यह सबसे एडवांस्ड स्वैप एग्रीगेशन इंजनों में से एक है और Solana पर सबसे बड़े DEX के रूप में प्रसिद्ध है। रिसर्च के हिसाब से,Jupiter अधिक वॉल्यूम और कम फ़ीस के कारण Solana इकोसिस्टम का अभिन्न अंग बन गया है। वर्तमान में, $JUP की कीमत $1.10 है और इसका मार्केट कैप $1,481,271,427 है।

#APX Finance

यह BNB और opBNB चेन पर क्रिप्टो डेरिवेटिव के लिए लीडिंग DEX के रूप में सामने आता है। Binance opBNB इकोसिस्टम में इन्वेस्ट कर रहा है और APX Finance को अपने मेजर dApps में से एक के रूप में हाईलाइट करता है। $0.04856 की कीमत और $20 मिलियन के मार्केट कैप के साथ, APX Finance अपनी पोटेंशियल और ग्रोथ के लिए अच्छा अटेंशन ले रहा है।

#Ambient network

यह एनवायरनमेंट मॉनिटरिंग के लिए दुनिया का सबसे बड़ा web3 नेटवर्क है। Solana Ventures द्वारा समर्थित, Ambient एक एनवायरनमेंट DePIN प्रोटोकॉल है। हालाँकि अभी तक इसका कोई टोकन नहीं है, लेकिन आप इसके प्रोडक्ट्स की लिस्टिंग होने से पहले रिवॉर्ड के लिए इसे परख सकते हैं

#Helium

यह IoT डिवाइस के लिए एक डिसेंट्रलाइज्ड नेटवर्क है, जो ब्लॉकचेन द्वारा संचालित है। रिसर्च में Helium को एक टॉप DePIN प्रोजेक्ट के रूप में हाईलाइट किया गया है, जिसमें क्रिप्टो-संचालित 5G नेटवर्क के रूप में इसकी सफलता को दर्शाया गया है। वर्तमान में $HNT की कीमत $5.10 है और इसका मार्केट कैप $822,714,797 है।

#PancakeSwap

यह एक डिसेंट्रलाइज्ड क्रिप्टो एक्सचेंज है जो लो फीस सुपर फ़ास्ट ट्रांसजेक्सन लिए प्रसिद्ध है। Binance इकोसिस्टम में टॉप DeFi dApp के रूप में, इसका मेंशन रिसर्च में तीन बार किया गया था। वर्तमान में, $CAKE की कीमत $1.97 है, जिसका मार्केट कैप $456,135,148 है।

#Hivemapper

यह ओनरशिप के साथ, मैप कवरेज, फ्रेशनेस और क्वालिटी को प्रोत्साहित करता है, इसने ग्लोबल रोड नेटवर्क के 20% से अधिक का मैप कवरेज किया है और इसे एक टॉप DePIN प्रोजेक्ट माना जाता है। वर्तमान में,$HONEY की कीमत $0.07721 है, जिसका मार्केट कैप $161,516,544 है।

#NEAR प्रोटोकॉल

यह एक लेयर-वन ब्लॉकचेन है जिसे कम्युनिटी द्वारा संचालित क्लाउड कंप्यूटिंग प्लेटफ़ॉर्म के रूप में बनाया गया है। हाल ही में यह क्रिप्टो एआई सेक्टर में एक्टिव रहा है और रिसर्च पेपर में कई बार इसका उल्लेख किया गया है। वर्तमान में $NEAR की कीमत $5.35 है, जिसका मार्केट कैप $5,935,328,496 है।

#KiloEx

यह BNB और opBNB पर एक परपेचुअल DEX है, जिसे LSDfi के साथ इंटीग्रेट किया गया है। रिपोर्ट में इसका उल्लेख किया गया है और 2023 में Binance द्वारा इनक्यूबेट किया गया है। KiloEx के पास अभी तक कोई टोकन नहीं है, लेकिन आप उनके $KILOB Airdrop में शामिल हो सकते हैं।

#Drift प्रोटोकॉल

यह Solana पर पूरी तरह से ऑन-चेन परपेचुअल और स्पॉट DEX है। रिसर्च में कहा गया है कि Drift का अपकमिंग फीचर्स यूज़र्स को सीधे Twitter पर टोकन लॉन्ग/शॉर्ट करने देगा, जिससे क्रिप्टो एडॉप्शन को बढ़ावा मिलेगा। वर्तमान में, $DRIFT की कीमत $0.3915 है, जिसका मार्केट कैप $71,500,577 है।

#MeteoraAG

यह Solana पर लिक्विडिटी बढ़ाने के लिए DeFi टूल ऑफर करता है। Binance रिसर्च ने सीधे आपके टाइमलाइन पर Memecoins को ट्रेड करने के लिए इसकी विशेषता को हाईलाइट किया है। वर्तमान में, आप फ्यूचर टोकन रिवार्ड्स अर्न करने के अवसर के लिए Meteora के लिक्विडिटी पूल से जुड़ सकते हैं।

#XAI गेम्स

यह आर्बिट्रम पर AAA गेमिंग के लिए दुनिया का पहला लेयर 3 सॉल्यूशन है। Binance रिसर्च में हाइलाइट किए गए, XAI को एक गेमिंग इकोसिस्टम के लीडिंग एग्जांपल के रूप में प्रदर्शित किया गया है। वर्तमान में, $XAI की कीमत $0.3219 है, जिसका मार्केट कैप $89,207,613 है।

#Tensor Foundation 

यह Solana पर सबसे बड़ा NFT मार्केटप्लेस है। NFT सेक्टर के अभी तक पीक पर न होने के बावजूद, Binance अपने सीज़न एयरड्रॉप मॉडल और स्ट्रांग टोकन परफॉरमेंस के कारण Tensor के फ्यूचर को लेकर आशावादी है। वर्तमान में इसकी कीमत $0.5197 है, और इसका मार्केट कैप $64,965,197 है।

यह भी पढ़िए : 2024 की इन Top 5 Trending Token Listings से रहें अपडेट

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.