BingX Hack, Hot Wallet Hack करने से क्या हुआ नुकसान

2 hours ago By: Divya Vilekar
BingX Hack, Hot Wallet Hack करने से क्या हुआ नुकसान

BingX ने 20 सितंबर 2024 को सिंगापुर के क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को बताया कि उसके Hot Wallet में मामूली Hack हुआ है, जिससे कुछ एसेट्स का नुकसान हुआ है। BingX ने इस घटना की जानकारी X (पूर्व में ट्विटर) पर दी। यह Hack सुबह 4 बजे (UTC+8) के आसपास हुआ, जब BingX की टेक्निकल टीम ने नेटवर्क पर असामान्य एक्टिविटीज देखी और Hack होने का शक हुआ। तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्होंने एसेट्स को ट्रांसफर किया और विथड्रॉल को टेम्पररी रूप से रोक दिया ताकि यूजर्स के पैसो पर कम से कम असर पड़े।

BingX Hack : Hot Wallet और Cold Wallet

BingX के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Vivien Lin ने X पर कहा कि नुकसान की सही राशि अभी तय नहीं हुई है, लेकिन जो एसेट्स खोई है वह बहुत कम है और इसे कंपनी कवर कर लेगी। Lin ने यूजर्स को बताया कि BingX के अधिकतर पैसे Cold Wallet में सुरक्षित हैं, जबकि Hot Wallet में केवल थोड़ा सा हिस्सा विथड्रॉल के लिए है। सुरक्षा के लिए विथड्रॉल को टेम्पररी रूप से रोका गया है और एक्सचेंज 24 घंटे के भीतर सेवाएं फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहा है।

Blockchain Security Firm PeckShield ने रिपोर्ट किया कि BingX के Hot Wallet से $13.5 मिलियन से अधिक का विथड्रॉल किया गया, जबकि अन्य प्लेटफार्म Lookonchain ने कुल नुकसान $26 मिलियन का अनुमान लगाया है। Lin ने यह भी कहा कि नुकसान BingX के कामकाज को अफेक्ट नहीं करेगा और यूजर्स की एसेट्स सुरक्षित रहेंगी। एक्सचेंज ने यह वादा किया है कि वह किसी भी नुकसान की पूरी भरपाई करेगा।

कन्क्लूजन

BingX ने इस Hack के बारे में जानकारी दी है, लेकिन कुछ लोगों ने इसके कम्युनिकेशन पर सवाल उठाए हैं। हैकर के हमले की गंभीरता को लेकर चिंताएं हैं और कंपनी ने यूजर्स की सुरक्षा के लिए प्रोसेस में सुधार करने का Assurance दिया है। इस समय यूजर्स के पैसे की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है और BingX ने कम्युनिटी के Patience को अप्रीशीएट भी किया है।

यह भी पढ़िए : Best Crypto Project in India, जानिए लिस्ट में कौन है टॉप

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.