क्रिप्टो हो या स्टॉक MarketCapOf से आसानी से करें कम्पेयर

26-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
क्रिप्टो हो या स्टॉक MarketCapOf से आसानी से करें कम्पेयर

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में अच्छी क्रिप्टोकरेंसी का चुनाव करना एक बेहद ही जटिल प्रक्रिया है। ऐसे में दो क्रिप्टोकरेंसी की तुलना करना बेहद है कठिन काम हो जाता है। अगर आप भी दो क्रिप्टोकरेंसी की तुलना करते-करते थक गए हैं और आपको यह लगता है कि आपने जो प्लेटफॉर्म खोजा है, वह आपको और भी ज्यादा कंफ्यूज कर रहा है? या फिर आपको आवश्यक जानकारी प्राप्त करना बहुत मुश्किल हो रहा है?

ऐसे में आपके लिए परफेक्ट प्लेटफ़ॉर्म है MarketCapOf, जो आसानी से दो कॉइन को कम्पेयर करता है। साथ ही यह निवेश पर रिटर्न कैलकुलेटर और आवश्यक जानकारी खोजने के बारे में समाधान भी प्रदान करता है।

MarketCapOf एक फ्री टू यूज़ प्लेटफ़ॉर्म है जो आपको दो कॉइन, दो टोकन या एक कॉइन/टोकन और एक स्टॉक के बीच कम्पेयर करने की अनुमति देता है। यह टूल प्रदान कर, MarketCapOf दुनिया भर के लोगों को यह समझाने में मदद करने का प्रयास कर रहा है कि एक कॉइन कैसे बढ़ सकता है तथा 3,264 क्रिप्टोकरेंसी और 25,906 स्टॉक के पोर्टफोलियो से दो कॉइन के बीच अंतर क्या है।

MarketCapOf के बारे में जाने 

MarketCapOf को इजी टू यूज़ बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, साथ ही यह यूजर्स को विभिन्न कॉइन्स/टोकन और स्टॉक की तुलना करके इन्फॉर्मड इन्वेस्टमेंट डिसीजन लेने में मदद करता है। यह प्लेटफ़ॉर्म 22 भाषाओं में उपलब्ध है और लगभग 50 फ़िएट करेंसिज का समर्थन करता है। इस प्लेटफ़ॉर्म में आने वाले समय में और भी बहुत कुछ आएगा। 

यहाँ एक व्यापक पोर्टफोलियो है जहाँ यूजर्स आसानी से क्रिप्टोकरेंसी के यूनिक फीचर्स की खोज कर सकते हैं और साथ ही यह भी पता कर सकते हैं कि वे अपने ऑल टाइम हाई से कैसे भिन्न हैं। यूजर्स 7 दिन, 30 दिन, वर्तमान माह, पिछले महीने, वर्तमान वर्ष और पिछले वर्ष की पीरियड में से चुन सकते हैं और अपनी पीरियड को कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

इसके आलावा प्लेटफ़ॉर्म यह दिखाने के लिए बनाया गया है कि क्रिप्टोकरेंसी कैसे परफॉर्म करती है, लेकिन इसका मतलब यह अनुमान लगाना नहीं है कि वे भविष्य में कैसा प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि यह असंभव है। MarketCapOf को रियल इन्फॉर्मेशन प्रदान करने के लिए बनाया गया है न कि यूजर्स को गलत जानकारी देने के लिए।

इसका मतलब है कि यूजर्स पहले से उपलब्ध लिस्ट से कोई क्रिप्टोकरेंसी या स्टॉक चुन सकते हैं या मैन्युअल रूप से अपनी पसंद का कॉइन जोड़ सकते हैं। यह सुविधा यूजर्स को अपनी पसंद के अनुसार क्रिप्टोकरेंसी की तुलना करने और उनके ऑल टाइम हाई या करंट प्राइस से तुलना करने में सक्षम बनाती है।

MarketCapOf  यूजर्स को मार्केट कैपिटलाइजेशन के आधार पर क्रिप्टोकरेंसी की तुलना करने की सुविधा प्रदान करता है, जिससे पोटेंशियल प्राइस मूवमेंट और इन्वेस्टमेंट ऑपर्च्युनिटी के बारे में वैल्युएबल इनसाइट्स मिलती है। प्लेटफ़ॉर्म लगातार ऑप्टिमाइजेशन और नए एडवरटाइजिंग ऑप्शन की शुरुआत के द्वारा बेहतर होता रहता है, जिससे सीमलेस यूजर एक्सपीरियंस सुनिश्चित होता है।

दो क्रिप्टो की परफॉर्मेंस को कैलकुलेट करता है Roi Calculator 

MarketCapOf के पास सिर्फ़ इतना ही नहीं है। प्लेटफ़ॉर्म में एक विशेष टूल भी है, जो एक स्पेसिफाइड पीरियड में दो अलग-अलग क्रिप्टोकरंसी के निवेश पर रिटर्न की तुलना करता है। यह एडवांस कैलकुलेटर आपको यह अंदाज़ा देता है कि किस क्रिप्टोकरंसी ने एक निश्चित समय-सीमा के भीतर दूसरे की तुलना में बेहतर रिटर्न दिया होगा। आप इस कैलकुलेटर का उपयोग दो कॉइन, दो स्टॉक या एक स्टॉक और एक कॉइन की तुलना करने के लिए कर सकते हैं।

MarketCapOf यूजर्स को चुनी गई स्टार्टिंग डेट पर खरीदी गई एक विशिष्ट राशि इनपुट करने की अनुमति देता है, जो किसी स्पेसिफिक कॉइन या स्टॉक के लिए ROI का कम्पेयर करने के लिए उनके एनालिसिस को एक पर्सनलाइज्ड टच प्रदान करता है।

इसके अतिरिक्त, कैलकुलेटर किसी क्रिप्टोकरेंसी की ग्रोथ की तुलना स्टॉक की ग्रोथ से कर सकता है, बशर्ते कि तुलना की स्टार्टिंग डेट पर स्पेसिफिक क्रिप्टोकरेंसी मौजूद हो।

आपको इस बारे में सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आप किसी पुराने स्टॉक की तुलना कुछ महीने पहले लॉन्च की गई क्रिप्टोकरेंसी से तभी कर सकते हैं जब आप दोनों एसेट्स के लिए सूटेबल पीरियड चुनें। अन्यथा, ROI कैलकुलेटर डिजायर्ड डेटा नहीं दे सकता है।

यह टूल सिर्फ़ फाइनेंसियल इन्वेटमेंट के तौर पर ही काम नहीं करता और न ही पिछली परफॉरमेंस फ्यूचर में मिलने वाले रिटर्न की गारंटी नहीं देती है। फिर भी, यह हिस्टोरिकल इन्वेस्टमेंट सिनेरियो पर दोबारा नज़र डालकर पोटेंशियल रिटर्न का पता लगाने का एक आकर्षक तरीका प्रदान करता है।

अधिक जानकारी के लिए फ़ॉलो करें

MarketCapOf के साथ नए अपडेट और फाइनेंसियल एम्पॉवरमेंट के बारे में सबसे पहले जानने के लिए, MarketCapOF वेबसाइट पर जाएँ और X (Twitter) और Instagram जैसे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर उन्हें फ़ॉलो करें।

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.