CZ की जेल से रिहाई, Binance और BNB पर दिखेगा असर

12-Sep-2024 By: Akansha Vyas
CZ की जेल से रिहाई, Binance और BNB पर दिखेगा असर

Binance के Founder और Former CEO CZ की जेल से रिहाई होने वाली है। इस खबर के मार्केट में आने के बाद से ही Crypto World में अफरा-तफरी मची हुई है। इस घटना से Binance की Native Cryptocurrency BNB पर Positive Impact पड़ने की सम्भावना है। एनालिस्ट उम्मीद कर रहे हैं की BNB $600 तक पहुँच सकती है।

CZ की सजा के बारे में 

CZ को अप्रैल की शुरुआत में Binance Exchange के जरिए मनी लॉन्डरिंग कानून तोड़ने के आरोप में Seattle की जेल में चार महीने की सजा मिली। पहले वकील 36 महीने की कड़ी सजा चाहते थे, लेकिन जज Richard Jones ने CZ की साफ-सुथरे रिकॉर्ड को देखकर सजा कम कर दी। CZ की कानूनी टीम ने पहले Parole की मांग की थी, यह बताते हुए कि CZ पर पहले कोई आरोप नहीं है।  

CZ की रिहाई का Binance और BNB पर असर

CZ ने 2018 में Binance को खोजा और उनकी लीडरशिप में यह दुनिया के सबसे बड़े Crypto Exchange के रूप में उभरा। CZ की सजा के बाद BNB की प्राइस $590 से घटकर $560 हो गई थी। फिर भी CZ की रिहाई की खबर से 29 सितंबर को Binance में नई उम्मीद और खुशी आई है।

इससे BNB की प्राइस में तेजी देखी गई जो एक दिन में 5.95% बढ़कर $542.19 हो गई। BNB का मार्केट कैप $79 बिलियन से ज्यादा और 24 घंटे का ट्रेडिंग वॉल्यूम $1.75 बिलियन था।

CZ की रिहाई की खबर का असर Binance से जुड़े Coins पर भी पड़ा। CZ से इंस्पायर्ड Memecoins ने भी शानदार बढत देखी। Renzo (REZ) ने 2.76% की बढत के साथ $0.0351 तक पहुंच गई जबकि Arkham (ARKM) ने पिछले 24 घंटे में 5.46% की बढ़त हासिल की और $1.07 पर बना हुआ है।

Binance के नए CEO कौन हैं?

Richard Teng वर्तमान में Binance के CEO हैं और उन्होंने प्लेटफॉर्म को इन कठिन समय में संभालने का काम किया है। CZ की वापसी के बाद प्लेटफॉर्म के भविष्य में उनकी पॉसिबल रोल और प्रभाव को लेकर काफी अनुमान लगाये जा रहे हैं। यह समय Binance के लिए अहम है क्योंकि इसे Crypto Trading में अपनी ख़ास जगह बनाए रखनी है।

कन्क्लूजन 

CZ की जेल से रिहाई Binance और Broader Crypto Market के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है। नई उम्मीदों और स्ट्रेटेजिक लीडरशिप के साथ Binance अपनी ताकत को बनाए रखते हुए Cryptocurrency के उपयोग को बढ़ाने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़िए: Lucky Block Free Spins क्या है और यह क्यों ट्रेंडिंग हैं

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.