Dogs Token vs Hamster Kombat कौन है बेस्ट टेलीग्राम मिनी गेम

24-Aug-2024 By: sakshi modi
Dogs Token vs Hamster Kombat कौन है बेस्ट टेलीग्राम मिनी गेम

क्रिप्टो की दुनिया में कॉम्पिटिशन कोई नई बात नहीं है, लेकिन DogsToken और Hamster Kombat के बीच कॉम्पिटिशन बढ़ता जा रहा है क्योंकि दोनों प्रोजेक्ट Telegram Mini-Game Space में वर्चस्व के लिए होड़ कर रहे हैं। इन दो Telegram Mini Game ने क्रिप्टो कम्युनिटी को प्लेफुल थीम के लिए ही नहीं बल्कि अपने तेज़ी से बढ़ते यूज़रबेस को भी आकर्षित किया है, प्रत्येक प्रोजेक्ट Telegram के यूजर्स नेटवर्क की पॉवर का लाभ उठाते है। हर किसी के दिमाग में यह सवाल है कि कौन टॉप पर आएगा ।

Dogs Token : न्यू चैलेंजर

DOGS Token ने बहुत ही तेजी से सफलता हासिल की है। सिर्फ दो महीनों में इसके 50 मिलियन से ज्यादा यूज़र्स हो गए हैं। यह टोकन एक मीम कैरेक्टर SPOTTY पर आधारित है, जिसे टेलीग्राम के फाउंडर Pavel Durov ने बनाया है। DOGS Token अपनी एक यूनिक थीम के कारण लोगो को बहुत पसंद आ रहा है लेकिन DOGS Token सिर्फ मजाक तक ही सीमित नहीं है; इसमें Airdrop और कई क्रिप्टो एक्सचेंजों पर लिस्टिंग जैसी महत्वपूर्ण घोषणाएं भी शामिल हैं।

टेलीग्राम ने एक नई सुविधा शुरू की है जिससे हर महीने कितने एक्टिव यूज़र्स हैं, यह देखा जा सकता है। इससे यह साबित होता है कि DOGS Token सिर्फ एक ट्रेंड नहीं है, बल्कि एक बड़ा और लगातार बढ़ रही कम्युनिटी है। अब, 50 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूज़र्स के साथ, DOGS Token  टेलीग्राम मिनी-गेम्स में प्रमुख खिलाड़ी बन चुका है।

Hamster Kombat : एस्टेब्लिश प्लेयर

Hamster Kombat एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसने शुरुआत में बहुत बड़ी उम्मीदें जगाईं। लोगों को लग रहा था कि इसे 250 मिलियन यूज़र्स मिलेंगे, जिससे यह टेलीग्राम पर एक प्रमुख मिनी-गेम बन जाएगा। लेकिन असल में, बाद में कुल यूज़र्स की संख्या घटकर 155 मिलियन हो गई और अब मंथली एक्टिव यूज़र्स 89 मिलियन रह गए हैं, जो कि 40% की कमी है। फिर भी, Hamster Kombat एक मजबूत कम्युनिटी और एक स्थापित ब्रांड के साथ बना हुआ है। इसका सफर आसान नहीं रहा है; Airdrop और Token Listing में देरी ने यूज़र्स को निराश किया है। इसके बावजूद, इसके शुरुआती प्रचार और मजबूत आधार के कारण, Hamster Kombat अभी भी टेलीग्राम मिनी-गेम्स के दुनिया में एक बड़ा नाम बना हुआ है।

शो डाउन : कौन जीतेगा?

DOGS Token और Hamster Kombat के बीच कॉम्पिटीशन केवल नंबरों की बात नहीं है; यह रणनीति और कम्युनिटी के जुड़ाव पर निर्भर करती है। DOGS Token तेजी से बढ़ रहा है और नियमित अपडेट्स और यूज़र्स से जुड़े रहने पर ध्यान दे रहा है। इसके मुकाबले, Hamster Kombat को कुछ समस्याएं आई हैं।

इस कॉम्पिटीशन का परिणाम इस बात पर निर्भर करेगा कि हर प्रोजेक्ट किस तरह से आगे बढ़ता है। अगर  DOGS Token अपनी विकास की गति बनाए रख सकता है और अपनी कम्युनिटी को जुड़े रह सकता है, तो यह Hamster Kombat  से आगे निकल सकता है। दूसरी ओर, अगर Hamster Kombat अपनी समस्याओं को हल कर सकता है और अपनी कम्युनिटी को फिर से सक्रिय कर सकता है और वापसी कर सकता है।

संभावना है कि  DOGS Token कम्युनिटी के साइज और पब्लिसिटी में Hamster Kombat को पीछे छोड़ देगा। Pavel Durov की DOGS Token टोकन को टेलीग्राम मिनी-गेम्स में प्रमुख बना सकती है, जिससे Hamster Kombat को अपनी जगह बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।

कॉन्क्लूज़न

DOGS Token और Hamster Kombat के बीच बढ़ते कॉम्पिटीशन को देखते हुए एक बात तो साफ है कि, टेलीग्राम मिनी-गेम्स का क्षेत्र तेजी से बदल रहा है। दोनों प्रोजेक्ट्स की अपनी ताकतें और चुनौतियां हैं, और जो भी अपनी कम्युनिटी को अच्छे से जोड़ सकेगा और बदलते माहौल के साथ खुद को ढाल सकेगा, वही जीत पाएगा। चाहे आप DOGS Token की नई सोच के समर्थक हों या Hamster Kombat के स्थापित ब्रांड के, अगले कुछ महीनों में ही पता चलेगा कि कौन सा प्रोजेक्ट बेहतर है।

यह भी पढ़िए :DOGS Airdrop is Live:टेलीग्राम वॉलेट पर अपने टोकन करें क्लेम

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.