Pi Network Team ने डेवलपर्स के लिए पेश किया App Incubator

17-Sep-2024 By: Akansha Vyas
Pi Network Team ने डेवलपर्स के लिए पेश किया App Incubator

Pi Network, एक Mobile-Based Mining Platform है जो अपने KYC ग्रेस पीरियड की फाइनल स्टेज में पहुंच चुका है और Mainnet लॉन्च में देरी के बावजूद भी पूरी एनर्जी के साथ नई पहलों पर काम कर रहा है। हाल ही में शुरू किए गए App Incubator Program से डेवलपर्स को काफी मदद मिल रही है, लेकिन KYC और माइग्रेशन के कठिन चैलेंज अभी भी जारी हैं।

Pi Network की नई चुनौतियाँ

Pi Network, Mobile-Based Mining Platform यह वर्तमान में अपने KYC ग्रेस पीरियड के आखिरी महीने में है। जून 2024 की Mainnet लॉन्च की टाइम लिमिट को पूरा न कर पाने के बाद टीम ने KYC और Mainnet माइग्रेशन के लिए टाइम को 6 महीने और बढ़ा दिया था। फिर भी Mainnet लॉन्च में अभी भी समय है। Pi Network की टीम ने नई योजनाओं और पहलों की शुरुआत की है जो यूजर्स को आकर्षित करने की कोशिश कर रही है।

हाल ही में, Pi Network ने 12 हफ्ते का App Incubator Program लॉन्च किया है। यह प्रोग्राम डेवलपर्स को उनके ऐप्स के डिज़ाइन, फंक्शनलिटी और यूजर एक्सपीरियंस को सुधारने में मदद करता है। पहले ग्रुप में पांच टीमें शामिल हैं Connect Social, Piketplace, The Pitogo, Pailot और World Of Pi Championships  जो अपने ऐप्स को Pi Network के ओपन नेटवर्क स्टेज के लिए तैयार कर रही हैं। इस प्रोग्राम में Pi कोर टीम से मेंटरशिप और फाइनेंसियल असिस्टेंट भी दी जा रही है, जिससे डेवलपर्स को अपने ऐप्स को बेहतर बनाने का चांस मिल रहा है।

इन नई पहलों से ऐप इकोसिस्टम में प्रोग्रेस हो रही है। Pi Network को एक महत्वपूर्ण समस्या का सामना करना पड़ रहा है। KYC एप्लीकेशन की लास्ट डेट 30 सितंबर 2024 नजदीक ही है और कई यूजर्स ने अभी तक इस प्रोसेस को पूरा नहीं किया है। अगर यूजर्स समय पर KYC पूरा नहीं करते या 31 दिसंबर 2024 तक माइग्रेशन नहीं करते तो वे उन Pi को खो सकते हैं जो उन्होंने छह महीने की विंडो के बाहर माइन किए हैं।

कन्क्लूजन 

Pi Network को यकीन दिलाना होगा कि यूजर्स के लिए एक आसान माइग्रेशन प्रोसेस उपलब्ध हो ताकि वे अपना Pi सुरक्षित रख सकें और नेटवर्क की लोकप्रियता बढ़ सके। यूजर्स को ज्यादा ट्रांसपेरेंसी और नियमित अपडेट की भी आवश्यकता है ताकि वे आने वाले बदलावों के लिए तैयार रह सकें और नेटवर्क की दिशा में विश्वास बनाए रख सकें।

यह भी पढ़िए: Pi Coin के निर्माता कौन है, इसका नेटवर्क मेननेट कब लाइव होगा

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.