DOGS Token प्रोजेक्ट के प्राइमरी पर्पस क्या है

30-Aug-2024 By: sakshi modi
DOGS Token प्रोजेक्ट के प्राइमरी पर्पस क्या है

VK के निर्माता और टेलीग्राम के सीईओ Pavel Durov द्वारा शुरू किया गया DOGS प्रोजेक्ट डिजिटल करेंसी की दुनिया में काफी लोकप्रिय हो रहा है। DOGS एक Memecoin है जो VK के पसंदीदा mascot  Spotty से प्रेरित होकर बनाया गया है। यह क्रिप्टोकरेंसी सिर्फ एक डिजिटल करेंसी नहीं है, बल्कि इसने कम्युनिटी की मदद करने के लिए महत्वपूर्ण पहल भी की है, जिसमें चैरिटी से सम्बंधित कार्य शामिल है, DOGS अपने यूनिक फीचर्स के साथ एक मजबूत इकोसिस्टम बनाने की कोशिश कर रहा है। 

DOGS Token के प्राइमरी पर्पस

कम्युनिटी इंटरेक्शन : DOGS Memecoin अपने यूनिक फीचर्स के साथ काफी लोकप्रिय हो रहा है, इसका उद्देश्य टेलीग्राम पर एक एक्टिव कम्युनिटी बनाना  है। इसका लक्ष्य है कि यूज़र्स आपस में जुड़े रहें और अलग - अलग एक्टिविटी में पार्टिसिपेट करें।

चैरिटी पर फोकस: DOGS चैरिटी जैसे कार्यों को महत्व देता है। यूज़र्स इन-ऐप रिवार्ड्स को रियल चैरिटी डोनेशन में बदल सकते हैं,  DOGS  की यह विशेषता इसे अन्य Memecoin से अलग बनाती है।

पॉपुलर कल्चर से प्रेरित: DOGS प्रोजेक्ट एक लोकप्रिय mascot से प्रेरित है, जो फैमिलिरिटी और एंटरटेनमेंट को आपस में जोड़ता और यूज़र इंगेजमेंट को बढ़ावा देता है ।

रैपिड एडॉप्शन : DOGS ने जल्दी ही लोकप्रियता हासिल की है और इसकी कम्युनिटी तेजी से बढ़ रही है,  नए यूज़र्स इसमें शामिल हो रहे हैं। यह स्थति DOGS के प्रति लोगों की तेजी से बढ़ते इंटरेस्ट को दर्शाती है।

ट्रेडिशनल क्रिप्टो से परे: DOGS का उद्देश्य एक ऐसा प्लेटफार्म बनाना है जिसका फोकस सिर्फ क्रिप्टोकरेंसी पर ही नहीं बल्कि , एंटरटेनमेंट, कम्युनिटी पार्टिसिपेशन और चैरिटी पर भी फोकस्ड हो।

DOGS टेलीग्राम प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को कैसे प्रोत्साहित करता है?

DOGS टेलीग्राम प्रीमियम यूज़र्स को कई आकर्षक लाभ प्रदान करता है -

चैनल बूस्टिंग: प्रीमियम सब्सक्राइबर अपने पसंदीदा चैनलों को बढ़ाने के लिए विशेष बूस्ट लिंक का उपयोग कर सकते हैं, जिससे विसिब्लिटी और यूज़र इंगेजमेंट बढ़ाने में मदद मिलती है।

प्ले और अर्न : DOGS में टेलीग्राम के अंदर एक टैप-टू-अर्न गेम शामिल है, जहाँ यूज़र्स वर्चुअल DOGS Token का उपयोग करके मैनेजमेंट और कॉम्पिटीशन कर सकते हैं, साथ ही रियल क्रिप्टो रिवार्ड्स भी अर्न कर सकते हैं।

चैरिटेबल कॉन्ट्रिब्यूशन : DOGS द्वारा की गई इस विशेष पहल में  यूज़र्स इन-ऐप स्टार को डोनेशन में बदल सकते हैं, चैरिटी से सम्बंधित कार्यो का सपोर्ट कर सकते हैं।

क्या DOGS Price बढेंगे?

26 अगस्त को DOGS Token के लिस्ट होने के बाद इसकी कीमत में तेजी से गिरावट आयी है हालांकि, Pavel Durov के रिलीज़ होने से और TON Blockchain के क्रैश होने के बाद की रिकवरी ने उम्मीदें बढ़ा दी हैं कि ये घटनाएं DOGS Token की कीमत को फिर से बढ़ा सकती हैं। 

यह भी पढ़िए :Tomarket Airdrop vs DOGS Airdrop, किसमें मिलेगा ज्यादा फायदा

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.