रेगुलेटरी डेवलपमेंट्स के कारण Bybit ने फ़्रांस से किया एग्जिट

02-Aug-2024 By: sakshi modi
रेगुलेटरी डेवलपमेंट्स के कारण Bybit ने फ़्रांस से किया एग्जिट

प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Bybit ने 1 अगस्त को फ्रांसीसी रेगुलेटरी डेवलपमेंट्स के कारण फ्रांस से बाहर निकलने की घोषणा की है। क्रिप्टोकरेंसी  एक्सचेंज Bybit फ़्रांस रेगुलेटरी द्वारा बनाये गए नए नियमों का पालन करने में असमर्थ है, जिसके चलते Bybit ने यह निर्णय लिया है। Bybit अपनी पॉलिसी में सभी रूल्स और रेगुलेशन्स को फॉलो करने को महत्व देता है। Bybit का यह निर्णय, रूल्स और रेगुलेशंस के प्रति Bybit की कमिटमेंट को दर्शाता है। 

Bybit के बाहर निकलने के पीछे क्या कारण है?

Bybit ने 1 अगस्त को एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से फ्रेंच मार्केट से बहार निकलने की घोषणा की और उसके बाद बंद किए गए प्रोडक्ट्स और सर्विसेस की एक सूची दी। Bybit ने फ्रांस में अपने यूज़र्स को निर्देश दिया है कि वे अपनी सभी ओपन पोज़िशन्स को बंद कर दें और अपने एकाउंट्स से फंड विड्रॉ कर ले। यह निर्देश यह सुनिश्चित करने के लिए है कि यूज़र्स रेगुलेटरी डेवलपमेंट्स के अगले कदम से पहले अपने इन्वेस्टमेंट और फंड को मैनेज कर सकें।

बंद किए गए प्रोडक्ट्स और सर्विसेस की सूची

2 अगस्त, 2024 को 08:00 UTC से प्रभावी, फ़्रेंच यूज़र्स के एकाउंट्स केवल "क्लोज " मोड तक सीमित रहेंगे। इसका मतलब है कि यूज़र्स अब नई पोज़िशन नहीं खोल पाएंगे और न ही Bybit द्वारा ऑफ़र किए गए किसी भी प्रोडक्ट को खरीद पाएंगे।

यह प्रतिबंध सभी प्रोडक्टस पर लागू होता है और इन प्रोडक्ट्स में वन-क्लिक बाय, Bybit कार्ड, P2P, स्पॉट प्रोडक्ट, डेरिवेटिव  प्रोडक्ट, क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग, कॉपी ट्रेडिंग, ट्रेडिंग बॉट, Bybit Earn और Bybit स्ट्रक्चर्ड प्रोडक्ट शामिल हैं। इसके अलावा फ्रांसीसी यूज़र्स के एकाउंट्स में सभी जमा राशि प्रतिबंधित कर दी जाएगी।

इसके अलावा, 13 अगस्त, 2024 को 08:00 UTC से जितनी भी बची हुई ओपन पोज़िशन है वह भी समाप्त कर दी जाएँगी। इसमें सभी डेरिवेटिव प्रोडक्ट, स्पॉट प्रोडक्ट, एक्टिव ट्रेडिंग बॉट, टोकन ट्रेडिंग, Bybit कार्ड, Bybit Earn प्रोडक्ट और Bybit स्ट्रक्चर्ड प्रोडक्ट शामिल हैं।

13 अगस्त से सभी कार्ड सेवाएँ भी ससपेंड कर दी जाएँगी। 13 अगस्त के बाद, फ्रांसीसी यूज़र्स केवल अपने एकाउंट्स से असेट्स और फंड निकाल सकेंगे। इसके अलावा, ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, NFT Pro, Bybit Cloud Wallet, airdrop arcade, third-party wallets, keyless wallet, ApeX, DApp ranking, IDO, and staking सहित Web3 प्रोडक्ट और सर्विसेस उपलब्ध रहेगी। 

Bybit का यह निर्णय क्रिप्टोकरेंसी सेक्टर में बढ़ती रेगुलेटरी जांच और नियमों को पालन करने  के लिए कंपनी की एक्टिव एप्रोच को दर्शाता है। 

यह भी पढ़िए :यूज़र्स के लिए नए फ़ीचर्स के साथ आया Telegram इन-ऐप ब्राउज़र

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.