Elon Musk ने की Dogecoin की बात, क्या हो सकते है सकेंत

13-Sep-2024 By: sakshi modi
Elon Musk ने की Dogecoin की बात, क्या हो सकते है सकेंत

हाल ही में, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक और Tesla और Spacex के फाउंडर Elon Musk ने एक बार फिर प्रमुख Memecoin Dogecoin का जिक्र किया। इस बार Musk ने इसका जिक्र एक यूनिक तरीके से किया। अपने X अकाउंट पर उन्होंने "Department Of Government Efficiency" (DOGE) से सम्बंधित एक पोस्ट की, जो एक इमेजिनरी गवर्मेंट डिपार्टमेंट है जिसे मस्क के द्वारा बढ़ावा दिया जा रहा है और जिसे वे खुद लीड करने की योजना बना रहे हैं।

Dogecoin की कीमत में वृद्धि

Elon Musk के Dogecoin (DOGE) के जिक्र के साथ-साथ, Dogecoin की कीमत भी सकारात्मक रुझान दिखा रही है। हाल के दिनों में Dogecoin की कीमत ने एक मजबूत रिकवरी की है। पिछले दिनों की गिरावट के बावजूद, नई डेली कैंडल के शुरू होते ही कीमत में लगभग पूरी तरह से सुधार हुआ है।

  • इनिशियल प्रॉफिट: सप्ताह की शुरुआत से अब तक Dogecoin की कीमत में 6.76% की वृद्धि हो चुकी है।

  • चार्ट पैटर्न: चार्ट पर एक बुलिश फॉलिंग वेज पैटर्न देखा गया है, जो संकेत देता है कि कीमत में और वृद्धि हो सकती है।

फ्यूचर प्रोस्पेक्टस 

अगर यह पैटर्न पूरा होता है, तो Dogecoin की कीमत $0.15 प्रति DOGE तक पहुंच सकती है, जो वर्तमान कीमत से 50% की वृद्धि का संकेत है। हालांकि, यह देखना बाकी है कि क्या Musk का DOGE कांसेप्ट इस लक्ष्य को पूरा करने में मदद करेगा या नहीं।

वर्तमान में Musk के द्वारा किये गए Dogecoin के जिक्र के साथ-साथ अन्य फैक्टर भी Dogecoin की कीमत को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं।

कनक्लूजन 

Elon Musk द्वारा Dogecoin (DOGE) के द्वारा किये गए इनडायरेक्ट प्रमोशन और प्राइस में चल रही यह वृद्धि इस बात का संकेत हो सकती है कि Dogecoin के लिए आने वाले समय में संभावनाएं बढ़ सकती हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए और ज्यादा समय की आवश्यकता होगी कि यह पॉजिटिव ट्रेंड जारी रहे और Dogecoin अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सके।

यह भी पढ़िए: Dogiators Airdrop दे रहा है 750K Coins पाने का शानदार मौका

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.