भारत में ट्रेडिंग की जगह एजुकेशन प्रोजेक्ट के साथ आएगा FLOKI

10-Jun-2024 By: Rohit Tripathi
भारत में ट्रेडिंग की जगह एजुकेशन प्रोजेक्ट के साथ आएगा FLOKI

ग्लोबल लेवल पर लोकप्रिय मीमकॉइन (Memecoin) FLOKI अब भारत में अपनी चैरिटेबल इनिशिएटिव के तहत एक स्कूल बनाने की योजना बना रहा है। यह कदम मीमकॉइन FLOKI के डेवलपिंग कंट्रीज में एजुकेशन को बढ़ावा देने के मिशन का हिस्सा है। Nigeria, Laos, Guatemala और Ghana जैसे देशों में अपने सफल प्रोजेक्ट के बाद FLOK अब भारत पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है। भारत एक तेजी के साथ बढ़ती अर्थव्यवस्था है, साथ ही दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश है, जो अपने सांस्कृतिक और शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। हालाँकि देश के कई हिस्से ऐसे हैं जहाँ क्वालिटी एजुकेशन तक पहुँच आज भी के बड़ी चुनौती बनी हुई है। इन चुनौतियों को देखते हुए, Memecoin FLOKI, भारत में स्कूल स्थापित करके शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करना चाहता है।

FLOKI की टीम की घोषणा के अनुसार वे इस मिशन को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए भारत के इच्छुक गैर सरकारी संगठनों (NGOs) के साथ साझेदारी करने के लिए भी तैयार हैं। अपनी घोषणा में FLOKI की ओर से कहा गया कि जो संगठन इस पहल में सहयोग करना चाहते हैं, वे उनकी टीम से संपर्क कर सकते हैं। FLOKI का मानना है कि इस पार्टनरशिप के माध्यम से लाखों स्कूली बच्चों को बेहतर एजुकेशनल ऑपर्च्युनिटी मिल सकेगी। FLOKI के इस इनिशिएटिव का उद्देश्य स्कूली बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के साथ उनके उज्जवल भविष्य की दिशा में मार्गदर्शन करना भी है। इस पहल के माध्यम से फ्लोकी भारत में शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इन स्थापित किए जाने वाले स्कूल से FLOKI न केवल शिक्षा के क्षेत्र में क्रांती लाने का प्रयास कर रहा है, बल्कि बच्चों के सर्वांगीण विकास में भी अहम भूमिका निभाएगा। भारत में स्कूली शिक्षा को लेकर अपने इनिशिएटिव के माध्यम से फ्लोकी ग्लोबल एजुकेशन मिशन को आगे बढ़ाने की दिशा में कार्य कर रहा है। माना जा रहा है कि अगर यह प्रोजेक्ट सफल रहता है तो, FLOKI भारत के अन्य हिस्सों में भी इसी तरह के इनिशिएटिव करने की प्लानिंग कर रहा है।  

भारत में चैरिटेबल इनिशिएटिव से FLOKI का लक्ष्य   

इस तरह के इनिशिएटिव से भारत में Memecoin Project FLOKI की लोकप्रियता में बढ़ोतरी होगी। जैसा कि सभी जानते हैं भारत में युवा आबादी के लगभग 20% से ज्यादा लोग क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में निवेश करते हैं। वहीँ एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों में से 25% लोगों के पास में Shiba Inu की होल्डिंग हैं। ऐसे में FLOKI भारत में अपने इनिशिएटिव के साथ SHIB की लोकप्रियता को टक्कर देना चाहता है। इस इनिशिएटिव से FLOKI को यह फायदा होगा कि आने वाले समय में उसे भारत से बड़ी संख्या में निवेशक मिल सकते हैं। साथ ही नॉन क्रिप्टो यूजर्स के बीच में भी फ्लोकी लोकप्रिय हो सकता है। यह चैरिटेबल इनिशिएटिव के माध्यम से भारत सरकार का भरोसा भी जीत सकता है, जिससे भविष्य में जब सरकार क्रिप्टोकरेंसी रेगुलेटरी फ्रेमवर्क का निर्माण कर लेती है और किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को अगर रियायत या सपोर्ट देने के बारे में सोचती है तो पहला नाम FLOKI का हो सकता है। 

यह भी पढ़िए : इनोवेशन, फन और AI का यूनिक कॉम्बिनेशन है CorgiAI

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.