Pi Crypto Value में भारी गिरावट, $30.64 तक पहुंची कीमत

06-Sep-2024 By: sakshi modi
Pi Crypto Value में भारी गिरावट, $30.64 तक पहुंची कीमत

Pi Crypto Value में आज भारी गिरावट देखने को मिली है। जानकारी मिलने तक Pi Coin का प्री-मार्केट ट्रेडिंग प्राइस $30.64 (भारतीय रूपए में 2572.15 Rs) है, जहाँ इसके पिछले 24 घंटे का वॉल्यूम $323,789.13 रहा है। जहाँ पिछले 24 घंटे में Pi Coin के वॉल्यूम में लगभग 1.58% की गिरावट आयी है। Pi Coin की टोटल सप्लाई 68M है जो अधिकतम 100 बिलियन हो सकती है। Pi Coin का ऑल टाइम लो $0.1794 है जो Pi Coin ने 7 अप्रैल 2024 को बनाया था, वर्तमान में यह अपने ऑल टाइम लो से लगभग 16988.98% ज्यादा कीमत पर ट्रेड कर रहा है। वहीँ यह 30 दिसंबर 2022 को अपना ऑल टाइम हाई $330 भी बना चुका है और वर्तमान में अपने ऑल टाइम हाई से 90.73% कम प्राइस पर ट्रेड हो रहा है। वर्तमान में Pi Coin की मार्केट कैप $2.08 बिलियन है, जबकि इसकी डाईल्यूटेड मार्केट कैप $3.06 ट्रिलियन है।

Pi Coin (PI) की वर्तमान स्थिति

Pi Coin (PI) की वर्तमान कीमत $30.64 है, जो पिछले महीने की तुलना में 3.20% कम है और साल के अपने उच्च स्तर से 75% नीचे है। Pi Coin का IOU टोकन, जिसे 2022 में लॉन्च किया गया था, मुख्य Pi Network से संबंधित नहीं है और फिलहाल इसे केवल कुछ ही एक्सचेंजों पर लिस्ट किया गया है। इसकी ट्रेडिंग वॉल्यूम भी काफी कम है, जिससे इसकी कीमत मुख्य Pi Token के मूल्य को स्पष्ट रूप से दर्शाती नहीं है। इस स्थिति के कारण निवेशक और ट्रेडर्स इस टोकन की वास्तविक स्थिति को लेकर असमंजस में हैं।

Pi Network की चुनौतियाँ

  • मेननेट लॉन्च में देरी: Pi Network के मेननेट लॉन्च में लगातार देरी हो रही है। डेवलपर्स को अभी KYC (Know Your Customer) वेरिफिकेशन पूरा करना है और कम से कम 100 dApps (डिसेंट्रलाइज्ड एप्लिकेशन) जोड़नी हैं। इसके साथ ही, मार्केट की स्थिति को भी अनुकूल बनाना होगा। इन चुनौतियों के कारण Pi Coin IOU टोकन की कीमत पर दबाव बना हुआ है और इसके बाजार में प्रदर्शन में बाधाएं आ रही हैं।

  • अन्य टोकन की स्थिति: Pi Network का IOU टोकन अकेला नहीं है; Hamster Kombat और Notcoin जैसे अन्य "टैप-टू-अर्न" टोकन भी हाल ही में गिरावट का सामना कर रहे हैं। ये टोकन वर्तमान में क्रिप्टो मार्केट की अस्थिरता और मंदी से प्रभावित हो रहे हैं, जो इस प्रकार के प्रोजेक्ट्स के लिए एक चुनौतीपूर्ण माहौल को दर्शाता है।

कन्क्लूजन 

Pi Coin का IOU टोकन अपनी लोकप्रियता और मूल्य बढ़ाने से पहले कई गंभीर समस्याओं का सामना कर रहा है। बाजार की वर्तमान स्थिति और Pi Network के विकास में हो रही देरी ने इस टोकन की कीमत को दबाया है। निवेशकों को इन कारकों पर नजर रखनी चाहिए और संभावित सुधारों के आधार पर ही निवेश निर्णय लेना चाहिए।

यह भी पढ़िए:Gemz ने Holdcoin और CEX.IO Power Tap के साथ की पार्टनरशिप

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.