GPT 4 द्वारा बनाया गया यूनिक मीम कॉइन है Turbo

15-Apr-2024 By: Ashish Sarswat
GPT 4 द्वारा बनाया गया यूनिक मीम कॉइन है Turbo

AI ने हेल्थ केयर और एजुकेशन से लेकर फाइनेंस और एंटरटेनमेंट तक हर क्षेत्र में अपना विस्तार किया है। लेकिन इन व्यावहारिक उपयोगों से परे, AI ने क्रिएटिव फील्ड को भी प्रभावित किया है, चाहे वह डांस, म्यूजिक या आर्ट आदि हो। AI की क्रिएटिव पावर का यूनिक उदाहरण Turbo मीम कॉइन का लॉन्च है। बड़ी योजना और बड़े बजट वाली अन्य क्रिप्टो परियोजनाओं के विपरीत, Turbo टोकन सबसे लोकप्रिय चैटबॉट यानी GPT 4 से उभरा हैं। आइए इस यूनिक AI-इंजीनियर्ड मीम कॉइन के बारे में जाने।

Turbo Coin: AI-Engineered Memecoin

turbo टोकन का लॉन्च इसकी बढ़ती लोकप्रियता के पीछे मुख्य कारणों में से एक है। इस टोकन का कांसेप्ट इसके संस्थापक द्वारा GPT 4 को दिए गए एक एक्सपेरिमेंटल चैलेंज से बना था। जहां केवल  $69 के बजट के साथ एक मीम कॉइन बनाने का चैलेंज दिया गया था। GPT 4 ने इस चैलेंज को स्वीकार कर कॉइन की ब्रांडिंग और मार्केटिंग से लेकर इसकी कम्युनिटी-बिल्डिंग स्ट्रैटेजी तक सब कुछ कवर करते हुए मार्गदर्शन दिया। 

इसने क्रिप्टो कम्युनिटी के साथ जुड़ने के तरीके सुझाए, लोकप्रिय मीम ट्रेंड्स में इनसाइट्स दिए, और यहां तक कि कॉस्ट-इफेक्टिव प्रमोशनल टैक्टिस भी सिखाए। Turbo टोकन ने अपनी यूनिक ओरिजिन स्टोरी और AI-ड्रिवेन एप्रोच के लिए सबका ध्यान आकर्षित किया है। इस के साथ लिमिटेड रिसोर्स के साथ एक छोटे से प्रयोग के रूप में जो प्रोजेक्ट  शुरू हुआ वह एक वाइब्रेंट कम्युनिटी में बदल गया, जिससे पता चला कि AI में क्रिप्टोकरेंसी बनाने और बढ़ावा देने की क्षमता है। 

Turbo मीम कॉइन की विशेषता 

फ्लेक्सिबिलिटी : Turbo टोकन का कम्युनिटी-ड्रिवेन रोडमैप नए ट्रेंड्स  के लिए तेजी से अडॉप्टेशन की अनुमति देता है। यह फ्लेक्सिबिलिटी सुनिश्चित करती है कि प्रोजेक्ट बदलते ट्रेंड्स पर प्रतिक्रिया दे सकती है और अपने विज़न के अनुरूप नए अवसरों को अपना सकती है।

इन्क्लूसिविटी : कम्युनिटी को प्रमुख निर्णयों में शामिल करके, Turbo टोकन अपनेपन की भावना पैदा करता है। यह इंक्लूसिव एप्रोच सुनिश्चित करता है कि टोकन अपने यूजर्स के वास्तविक जुनून को प्रतिबिंबित करता है, प्रतिबद्धता और भागीदारी के गहरे स्तर को बढ़ावा देता है।

इनोवेशन : Turbo टोकन अपनी कम्युनिटी की कलेक्टिव क्रिएटिविटी का लाभ उठाता है, असीमित क्षमता को उजागर करता है। यह विविध इनपुट इनोवेटिव आईडिया और अनूठे समाधानों की ओर ले जाता है, जो Turbo टोकन को आत्मविश्वास के साथ रोमांचक नए क्षेत्रों में ले जाता है।

Turbo का टोकनोमिक्स और इसकी कीमत

Turbo टोकन Ethereum ब्लॉकचेन पर एक ERC-20 टोकन है, जिसकी टोटल सप्लाय 69 बिलियन डॉलर $TURBO टोकन है। इनिशियल टोकन डिस्ट्रीब्यूशन में क्राउडफंडिंग के लिए 60 बिलियन टोकन और संस्थापक को 9 बिलियन टोकन एलोकेट किए गए है।  Turbo टोकन अपने कम्युनिटी-ड्रिवेन एप्रोच के लिए जाना जाता है, जो ट्रांज़ैक्शन पर कोई टैक्स नहीं देता है और एक कॉन्ट्रैक्ट ओनरशिप की पेशकश करता है, एक डिसेंट्रलाइस्ड और इंक्लूसिव स्ट्रक्चर सुनिश्चित करता है।

अंडरलाइंग स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट सेंट्रल अथॉरिटी की आवश्यकता को दूर करते हुए सिक्योर, ट्रांसपेरेंट और एफिशिएंट ट्रांज़ैक्शन प्रदान करता है। यह स्ट्रक्चर कम्युनिटी को बढ़ावा देती है जहां यूजर्स स्वतंत्र रूप से इंटरैक्ट कर सकते हैं और टोकन के भविष्य को आकार दे सकते हैं, नवाचार और विकास को बढ़ावा दे सकते हैं।

इस टोकन का मार्केट कैप $65,787,186 है और वर्तमान में यह $0.001033 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.00006518 (26 सितंबर, 2023) के अपने आल टाइम लो लेवल से लगभग 1493.1% अधिक है। 06 मई, 2023 को टोकन $0.003004 के अपने आल टाइम हाई पर भी पहुंच गया था।

निष्कर्ष

Turbo टोकन की कहानी केवल AI की ताकत का एक प्रमाण नहीं है; यह टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के उभरते लैंडस्केप का प्रतीक है। जैसे-जैसे AI आगे बढ़ रहा है, इंडस्ट्रीज को फिर से परिभाषित करने और नया आकार देने में इसकी भूमिका तेजी से स्पष्ट होती जा रही है। Turbo टोकन इस बात का प्रतिक है कि सबसे अनकंवेंशनल आईडिया को भी सही मार्गदर्शन से सफलता मिल सकती है।

यह भी पढ़िए : Tokens to Buy, प्रॉफिट की गारंटी हैं ये 4 Metaverse Tokens

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.