Tokens to Buy, खरीदे जा सकते हैं Top 5 Asset Backed Tokens

17-Apr-2024 By: Ashish Sarswat
Tokens to Buy, खरीदे जा सकते हैं Top 5 Asset Backed Tokens

क्रिप्टोकरेंसी की उभरती दुनिया में, एसेट्स बेक्ड टोकन्स एक स्थिर और आशाजनक निवेश विकल्प के रूप में सामने आए हैं। ये डिजिटल एसेट्स हैं जिनका मूल्य सीधे तौर पर रियल एसेट्स, प्रेशियस मेटल्स या यहां तक कि कंपनी के शेयरों के लिए टेंजिबल या इनटेंजिबल एसेट्स से जुड़ा हुआ है। ये टोकन निवेशकों को ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के लचीलेपन और पहुंच के साथ मिलकर ट्रेडिशनल एसेट्स की सुरक्षा प्रदान करते हैं। Coin Gabbar आपके लिए 2024 में निवेश पर विचार करने के लिए Top 5 Asset Backed Tokens लेकर आया है, जो आपके इन्वेस्टमेंट पोर्टफोलियो में इनोवेशन और स्टेबिलिटी का मिश्रण पेश करता है। आज हम जिन टोकन पर चर्चा करेंगे उनमें Aave Link, SHOPX, AurusX, TempleDAO और TemplarDAO शामिल हैं।

Top 5 ABT Tokens जिनके बारे में आपको होना चाहिए जानकारी

Token to Buy की इस सीरिज में हम आज आपके लिए जो 5 टोकन लेकर आयें हैं, उनमे निवेश आपके क्रिप्टो पोर्टफोलियो को बूस्ट कर सकता है। ये टोकन इस प्रकार हैं - 

$ALINK (Aave Link)

Aave एक ओपन-सोर्स लिक्विडिटी प्रोटोकॉल है जिसे गैर-कस्टोडियल लिक्विडिटी मार्केट बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यूजर्स अपनी एसेट्स की आपूर्ति करके इंटरेस्ट अर्न कर सकते हैं या वेरिएबल या स्टेबल इंटरेस्ट रेट्स के साथ उधार ले सकते हैं। इसका मूल टोकन, ALINK, एक गवर्नेंस टोकन और कम्युनिटी डिसीजन मेकिंग के लिए एक टूल के रूप में कार्य करता है। इस सिस्टम में, लेंडर्स मार्केट में लिक्विडिटी की आपूर्ति करते हैं, जबकि बोरोअर्स लिक्विडिटी पूल से ऋण सुरक्षित करने के लिए अपनी क्रिप्टो एसेट्स का उपयोग कोलैटरल के रूप में करते हैं।

यह टोकन वर्तमान में $15.80 पर ट्रेड कर रहा है जो कि $4.99 (जून 10, 2023) के अपने ऑल टाइम लो से लगभग 216.3% अधिक है। टोकन 10 मई, 2021 को $52.48 के अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच चुका है। इसलिए चूंकि यह एक अच्छी वृद्धि को दर्शाता है, यह एक बेहतरीन निवेश विकल्प हो सकता है। 

$SHOPX (ShopX)

$SHOPX, ShopX का नेटिव टोकन है। यह ग्राउंडब्रेकिंग RWA इकोसिस्टम है जहां आप आसानी से अपने प्रोडक्ट्स को  टोकनाइज कर सकते हैं। एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट्स, सर्विसेज या बेनिफिट तक पहुंच प्रदान करें और प्राप्त करें। RWA ट्रांसपेरेंसी और ओनरशिप बनाकर यूजर्स एक्सपीरियंस को बढ़ाते हैं। SHOPX खरीदने और ट्रेड करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज AscendEX (BitMax) है, जहां सबसे सक्रिय ट्रेडिंग जोड़ी SHOPX/USDT है।

इस टोकन का मार्केट कैप $7,274,504 है और वर्तमान में यह $0.01548 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.004983 (07 नवंबर, 2023) के अपने ऑल टाइम लो से लगभग 212.0% अधिक है। 31 मार्च, 2021 को टोकन $4.77 के अपने ऑल टाइम  हाई लेवल पर पहुंच गया। इसलिए यह अच्छा निवेश विकल्प हो सकता है।

$TEM (Templar DAO)

यह Templar DAO का नेटिव टोकन है। यह एक डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस प्लेटफ़ॉर्म है जो Binance Smart Chain (BSC) और Moonriver (MOVR) दोनों पर काम करता है। यह BUSD और LP टोकन सहित विभिन्न एसेट्स द्वारा समर्थित एक विशिष्ट ट्रेजरी-रिजर्व प्रोटोकॉल का उपयोग करता है। प्लेटफ़ॉर्म को यूजर्स को अपने स्वयं के DeFi प्रोजेक्ट को बनाने, मैनेज करने और कंट्रोल करने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उन्हें डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस स्पेस में अधिक कंट्रोल और फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करता है।

इस टोकन का मार्केट कैप $1,685,500 है और वर्तमान में यह $2.12 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.8387 (16 जुलाई, 2022) के अपने ऑल टाइम लो से लगभग 153.3% अधिक है। Templar DAO को खरीदने और व्यापार करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज Uniswap V3 (BSC) है, जहां सबसे एक्टिव ट्रेडिंग पेयर TEM/WBNB है।

$AX (AurusX)

$AX, AurusX का मूल टोकन है। यह एक डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंसियल इकोसिस्टम है जो ट्रेडिशनल एसेट्स को डिजिटल स्पेस से जोड़ता है। Avalanche blockchain पर डेवलप, यह यूजर्स को गोल्ड, सिल्वर और अन्य कीमती धातुओं जैसी फिजिकल एसेट्स को AUR नामक डिजिटल टोकन में परिवर्तित करने की अनुमति देता है, जो एक्चुअल फिजिकल रिजर्व द्वारा समर्थित होते हैं। इन टोकन का ट्रेड, ट्रांसफर और सिक्योर रूप से स्टोरेज किया जा सकता है। AurusX का लक्ष्य ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का बेनिफिट लेते हुए निवेशकों को कीमती मेटल मार्केट में शामिल होने के लिए एक ट्रांसपेरेंट, एफिशिएंट और एक्सेएबल तरीका प्रदान करना है।

इस टोकन का मार्केट कैप $1,458,718 है और वर्तमान में यह $0.5117 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.16 (01 नवंबर, 2023) के अपने ऑल टाइम लो से लगभग 219.8% अधिक है। टोकन 11 नवंबर, 2022 को $3.68 के अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। AurusX को खरीदने और ट्रेड करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज MEXC है, जहां सबसे एक्टिव ट्रेडिंग पेयर AX/USDT है।  

$TEMPLE (Temple DAO)

$TEMPLE, Temple DAO का नेटिव टोकन है। यह एक सिक्योर और रिलाएबल DeFi एनवायरमेंट स्थापित करने के लक्ष्य के साथ कम्युनिटी द्वारा संचालित एक प्रोजेक्ट है। यह वोलाटिलिटी को कम करने और लॉन्गटर्म निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद पेश करता है। कम्युनिटी इन्वोल्वमेंट पर जोर देने के साथ, Temple DAO का लक्ष्य वोलेटाइल एसेट्स की अनिश्चितता के बीच एक सैंक्चुअरी प्रदान करके इन्वेस्टर्स के लिए ओवरऑल DeFi जर्नी को बढ़ाना है।

इस टोकन का मार्केट कैप $44,470,035 है और वर्तमान में यह $1.21 पर ट्रेड कर रहा है, जो $0.1863 (मार्च 19, 2023) के अपने ऑल टाइम लो से लगभग 550.0% अधिक है। टोकन 23 दिसंबर, 2021 को $3.35 के अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया।TempleDAO को खरीदने और ट्रेड करने के लिए सबसे लोकप्रिय एक्सचेंज Balancer V2 है, जहां सबसे एक्टिव ट्रेडिंग पेयर TEMPLE/DAI है। ऐसे में आप इस टोकन को खरीदने के बारे में सोच सकते हैं।

यह भी पढ़िए : Tokens to Buy, अच्छे रिटर्न के लिए खरीदें ये 5 DeFi Tokens 

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.