Binance ने की 20x लीवरेज के DOGS Perpetual Contract की घोषणा

06-Sep-2024 By: Akansha Vyas
Binance ने की 20x लीवरेज के DOGS Perpetual Contract की घोषणा

Binance Future ने 10 सितंबर, 2024 को 10:00 UTC पर एक नया DOGS USD COIN-M Perpetual Contract लॉन्च करने की घोषणा की है। इस कॉन्ट्रैक्ट के जरिए ट्रेडर्स DOGS Token पर 20x तक का लीवरेज इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा, इस कॉन्ट्रैक्ट का रेसोल्यूशन DOGS में होगा, यह प्राइस का अनुमान लगाने वालों लिए एक महत्वपूर्ण पॉइंट है।

घोषणा के मुताबिक़, मुख्य डिटेल्स में 0.0000001 का टिक साइज़ और 0.75 गुना और -0.75 गुना के बीच इंस्टेबिलिटी को कंट्रोल करने के लिए डिज़ाइन की गई कैप्ड फंडिंग रेट्स शामिल हैं। फंडिंग चार्ज का निबटारा हर आठ घंटे में किया जाएगा।

जैसा की यह कॉन्ट्रैक्ट DOGS में तय हो गया है, यह Crypto Derivatives Space में नए टोकन पेशकशों के लिए Binance के लगातार सपोर्ट के साथ मेच होता है। हालांकि, मल्टी-एसेट मोड इस खास कॉन्ट्रैक्ट के लिए सपोर्टेड नहीं है, जिससे अन्य एसेट्स के साथ क्रॉस-मार्जिनिंग लिमिटेड रहती है।

Binance इस बात पर भी जोर देता है कि यह नया फ्यूचर कॉन्ट्रैक्ट प्लेटफॉर्म के स्टैण्डर्ड टर्म और समझौतों का पालन करेगा। DOGS Token ने हाल ही में ट्रेडर्स को अपनी तरफ आकर्षित किया है और नया कॉन्ट्रैक्ट उन ट्रेडर्स को आकर्षित कर सकता है जो फ्यूचर ट्रेडिंग के जरिये इसकी प्राइस के उतार-चढ़ाव का लाभ उठाना चाहते हैं।

DOGS Perpetual Contract का मतलब क्या है?

DOGS Perpetual Contract एक तरह का ट्रेडिंग कॉन्ट्रैक्ट है जिसे Binance Futures पर किया जा सकता है। Perpetual Contract उसे कहते हैं जिसकी कोई डेड लाइन नहीं होती है। Traditional Futures Contract की तुलना में, जिनकी एक फिक्स डेड लाइन होती है, Perpetual Contracts को किसी भी समय खरीदा या बेचा जा सकता है। इसके लिए कोई स्टेबिलिटी डेट नहीं होती।

DOGS Perpetual Contract का उपयोग कैसे करें?

ट्रेडिंग: आप इस कॉन्ट्रैक्ट का उपयोग DOGS क्रिप्टोकरेंसी को USD के मुकाबले ट्रेड करने के लिए कर सकते हैं।

लीवरेज: Binance पर, आप लेवरेज का उपयोग करके छोटे से बड़े ट्रेड कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप अपने इन्वेस्टमेंट से ज्यादा अमाउंट के ट्रेड कर सकते हैं।

मार्जिन: जब आप इस कॉन्ट्रैक्ट को ट्रेड करते हैं, तो आपको एक मार्जिन की आवश्यकता होगी। यह अमाउंट आपके ट्रेड की लिगलिटी को इंश्योर करती है।

कन्क्लूजन 

DOGS Perpetual Contract Binance Futures पर एक ऐसा ट्रेडिंग कॉन्ट्रैक्ट है जिसे आप किसी भी समय डेड लाइन की चिंता किए बिना ट्रेड कर सकते हैं। इसमें आप DOGS Cryptocurrency को USD के मुकाबले खरीद सकते हैं और लेवरेज का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसके साथ ही रिस्क भी होती है। इसलिए, ट्रेडिंग से पहले अच्छे से समझना जरूरी है।

यह भी पढ़िए : Tomarket Airdrop vs DOGS Airdrop, किसमें मिलेगा ज्यादा फायदा

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.