Bitcoin Halving के बाद 250,000 डॉलर हो जाएगी BTC की कीमत

10-Jun-2024 By: Ashish Sarswat
Bitcoin Halving के बाद 250,000 डॉलर हो जाएगी BTC की कीमत

वेंचर कैपिटलिस्ट Tim Draper ने लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin की प्राइस को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। Draper की माने तो 20 अप्रैल को होने वाले Bitcoin Halving इवेंट के बाद BTC की कीमतों में लगभग तीन गुना वृद्धि देखने को मिल सकती है। वेंचर कैपिटलिस्ट यह मानते हैं कि 2024 में कई ऐसे कारक है, जिनके चलते BTC की कीमत 3 गुना हो सकती हैं। यहाँ उन्होंने Bitcoin को लेकर प्रेडिक्शन करते हुए कहा, कि अगर मुझे BTC का प्राइस प्रेडिक्शन करना होता तो, मैं यही कहता कि 2024 के आखिर तक Bitcoin की कीमत $250,000 हो सकती है। जिसके पीछे उन्होंने मुख्य कारक US में spot Bitcoin ETF अप्रूवल को बताया, जो Bitcoin इकोसिस्टम में एक बार फिर नए सिरे से रूचि और कैपिटल इनफ्लो की वजह रहा। Draper मानते हैं कि इस इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट ने BTC में इन्वेस्ट करने वाले निवेशकों के लिए नए रास्ते खोल दिए। जिसको लेकर Draper कहते हैं कि यह लोगों को कुछ बिटकॉइन खरीदने और होल्ड करने का मौका देता है, ताकि डॉलर या यूरो में गिरावट आने पर वे अपना ख्याल रख सकें। 

Tim Draper का प्रेडिक्शन Bitcoin Halving के बाद BTC की बढ़ेगी कीमत 

Tim Draper बिटकॉइन के हर चार साल में होने वाले इवेंट Bitcoin Halving को लेकर काफी उत्साही हैं। Draper का मानना है कि Bitcoin का चौथा Halving इवेंट मार्केट के डायनामिक पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा। वे मानते हैं कि Halving इवेंट को कम नहीं आंकना चाहिए। उनका मानना है कि Halving के बाद में बहुत कुछ बदलेगा, जैसे BTC की सप्लाई कम हो जाएगी, जिसे मांग बढ़ जाएगी और Bitcoin की कीमत में बढ़ोतरी होगी। यहाँ Draper ने बीते सालों में अमेरिका में हुए बैंकिंग फैलियर का जिक्र भी किया और Bitcoin को इन समस्याओं के विरुद्ध कार्य क्षमता रखने वाला बताया। 

Coin Gabbar भी Tim Draper की बात से सहमत है और आने वाले Bitcoin Halving इवेंट को BTC की कीमत में बढ़ोतरी के सबसे बढे कारकों में से एक मानता है। क्योंकि वर्तमान में पूरा क्रिप्टो मार्केट तेजी के दौर से गुजर रहा हैं और आने वाले समय में जब BTC की सप्लाई कम होगी, तो निवेशकों के बीच इसकी मांग बढ़ना स्वाभाविक हैं। फलस्वरूप Bitcoin की कीमतों में तेजी आना तय है। हालाँकि क्रिप्टो मार्केट एक अस्थिर मार्केट है और यहाँ तेजी के साथ उतार चढ़ाव देखने को मिलता हैं। इसलिए निवेश करने से पहले क्रिप्टो मार्केट से जुड़े जोखिमों को जान लें। 

यह भी पढ़िए : कब होगी अगली Bitcoin Halving और बिटकॉइन प्राइस पर इसका क्या होगा असर

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.