Ethereum ETF के बाद ETF की रेस में अगला दावेदार हो सकता है Solana

23-Apr-2024 By: Rohit Tripathi
Ethereum ETF के बाद ETF की रेस में अगला दावेदार हो सकता है Solana

Ethereum ETF अप्रूवल की ख़बरों के चलते मार्केट में एक बुल रन की शुरुआत हो गई है। जिसका फायदा सभी क्रिप्टो करेंसी में देखने को मिला है, जहाँ Bitcoin कि कीमत $70,000 के करीब है, तो वहीं Ethereum भी अपने $4000 के टारगेट की और बढ़ रहा है। हालाँकि इसका सबसे ज्यादा फायदा मीम कॉइन में देखने को मिला है, जहाँ Ethereum का मीम कॉइन Pepe केवल सात दिनों में 30% से ज्यादा बढ़ चुका है। बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में ही SEC ने एक्सचेंजों से अपने Spot Ethereum ETFs के लिए 19B-4 फाइलिंग को अपडेट करने के लिए कहा था। जिसके बाद से ही Ethereum ETF अप्रूवल की अटकलें तेज हो गई है, एक्सपर्ट्स का मानना है कि Ethereum ETF को इस महीने ही अप्रूवल मिल सकता है। 

Solana ETF के लिए भी बढ़ी चर्चा 

spot Ethereum ETF की मंजूरी को लेकर बढ़ती उम्मीद के बीच, Solana जैसे अन्य altcoins के लिए भी ETF की मांग शुरू हो गई है। मार्केट अनलिस्ट्स का कहना है कि spot Ethereum ETF की मंजूरी से अन्य ऑल्ट कॉइन के लिए भी ETF की मांग बढ़ सकती है, क्योंकि Ethereum के बाद Solana सबसे लोकप्रिय कॉइन है इसलिए  खासकर Solana ETF की मांग में वृद्धि हो सकती है। हाल ही में BKCM के CEO Brian Kelly ने सुझाव दिया कि Solana (SOL) संभावित रूप से अगला क्रिप्टोकरेंसी exchange-traded fund (ETF) बन सकता है। यह अटकलें हांगकांग में SOL ETF जारी होने की अफवाहों से और तेजी पकड़ रही है। 

 Ethereum ETF ने बढाई Solana ETF की मांग

इसके साथ ही Matrixport के को-फाउंडर Daniel Yan ने भी Solana ETF के बारे में चर्चा की है। Yan का मानना है कि मार्केट में देखे गए हिस्टोरिकल ट्रेंड के कारण Solana, ETF के मामले में अगला दावेदार हो सकता है, क्योंकि जहां Bitcoin ETF को मंजूरी मिलने से Ethereum में ध्यान और निवेश बढ़ा है। वहीं अगर Ethereum को ETF के लिए मंजूरी मिल जाती है, तो इससे Solana में भी दिलचस्पी बढ़ सकती है, जिससे संभवतः इसकी कीमत भी बढ़ सकती है। इसके साथ ही Solana मार्केट में कम्पटीशन कम है, जो Ethereum की तुलना में मुनाफे की अधिक संभावना का संकेत देता है। साथ ही निवेशक Ethereum मार्केट में सकारात्मक विकास के बाद अपना ध्यान Solana पर केंद्रित करना शुरू कर रहे हैं। Ethereum ETF पर SEC के फैसले के बाद, यह बदलाव निकट भविष्य में जल्द देखने को मिल सकता है। एक्सपर्ट्स का तो यहाँ तक मानना है कि Bitcoin और Ether ETF की तुलना में spot Solana ETF की डिमांड ज्यादा देखने को मिल सकती है।    

दूसरे शब्दों में, Ethereum ETF की उम्मीद ने न केवल Ethereum को बढ़ावा दिया है, बल्कि altcoin मार्केट पर भी सकारात्मक प्रभाव डाला है। Solana, XRP, और अन्य अधिकांश प्रमुख क्रिप्टो ने स्ट्रोंग गेन दर्ज किया है। इसके साथ ही यह ऑल्ट कॉइन के ETF लॉन्च के अवसर भी बढ़ा रहा है।  

यह भी पढ़िए : Ethereum ETF के बाद अब Altcoins हो सकते हैं ETF के अगले दावेदार

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.