Pi Network KYC और NFT Deposit की डेडलाइन मिस न करें

18-Sep-2024 By: Divya Vilekar
Pi Network KYC और NFT Deposit की डेडलाइन मिस न करें

Pi Network के यूजर्स के लिए 30 सितंबर 2024 का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। सभी यूजर्स को इस तारीख से पहले अपना KYC (Know-Your-Customer) वेरिफिकेशन पूरा करना होगा और अपने NFTs को PiBridge पर डिपॉजिट करना होगा। अगर कोई भी यूजर इन डेडलाइन्स को मिस करता है, तो उसे Pi इकोसिस्टम के महत्वपूर्ण फीचर्स तक पहुंचने में कठिनाई हो सकती है, जिससे भविष्य में अपडेट्स और अवसरों में पार्टनरशिप सीमित हो जाएगी।

Pi Network KYC Deadline

Pi Core Team ने 30 सितंबर 2024 तक KYC वेरिफिकेशन पूरा करने की अहमियत पर जोर दिया है। यह प्रोसेस Pi Network के बढ़ते इकोसिस्टम में पूरी तरह से शामिल होने के लिए ज़रूरी है। अब तक 13 मिलियन से अधिक यूजर्स अपना KYC पूरा कर चुके हैं और 6 मिलियन यूजर्स सक्सेसफुली अपने Pi को Mainnet पर माइग्रेट कर चुके हैं। KYC को पूरा करने से यूजर्स नेटवर्क के भविष्य के विकास के लिए तैयार हो जाएंगे, जैसे कि Pi Tokens का ऑफिशियल प्लेटफॉर्म पर ट्रेड करना।

हाल ही में, Pi Core Team ने कम्युनिटी से Request की है कि वे अपने Security Circle और Referral Teams को याद दिलाएं कि वे KYC प्रक्रिया को ग्रेस पीरियड खत्म होने से पहले पूरा कर लें। इस डेडलाइन को मिस करने से यूजर्स को महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म फीचर्स तक पहुंचने में कठिनाई हो सकती है और वे Mainnet Migration के मौके का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

Pi Network और NFT डिपॉजिट डेडलाइन

KYC Deadline के साथ-साथ, PiBridge ने यह भी घोषणा की है कि यूजर्स को अपने Miner NFTs को 30 सितंबर 2024 तक डिपॉजिट करना होगा। PiBridge एक डेन्ट्रलाइज़्ड फाइनेंशियल प्लेटफॉर्म है जो Pi Network को अन्य ब्लॉकचेन से जोड़ता है। यूजर्स अपने एसेट्स को स्टेक करके रिवार्ड्स को बढ़ा सकते हैं। PiBridge ने स्पष्ट किया है कि Miner NFT डिपॉजिट गेटवे जल्द ही बंद हो जाएगा क्योंकि प्लेटफॉर्म अपने अगले विकास चरण में चलेगा। जो यूजर्स इस डेडलाइन को मिस करेंगे, उन्हें प्लेटफॉर्म पर अपने NFTs को स्टेक करने का मौका खोने का जोखिम होगा, इसलिए माइनर्स को सितंबर के अंत से पहले कार्रवाई करनी होगी।

कन्क्लूजन

जैसे-जैसे 30 सितंबर की डेडलाइन करीब आ रही है, Pi Network के यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे अपनी KYC और NFT डिपॉजिट PiBridge पर पूरी करें ताकि वे महत्वपूर्ण अवसरों को मिस न करें। दिसंबर में आने वाली Mainnet रोडमैप Pi यूजर्स के लिए रोमांचक प्रोग्रेस की उम्मीद दिलाती है, जो नेटवर्क जर्नी में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन साबित होगा ।

यह भी पढ़िए : Pi Network Mainnet Date, मार्च 2025 में होगा लांच

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.