Hamster Kombat के नाम पर स्कैमर्स ने बनाया Clone App

24-Jul-2024 By: sakshi modi
Hamster Kombat के नाम पर स्कैमर्स ने बनाया Clone App

Hamster Kombat गेम की बढ़ती लोकप्रियता का फायदा उठाकर स्कैमर्स उन एंड्रॉइड और विंडोज सॉफ्टवेयर वाले प्लेयर्स को निशाना बना रहे हैं, जो स्पाइवेयर और इनफार्मेशन चोरी करने वाले मैलवेयर इंस्टॉल करते हैं। Hamster Kombat एक क्लिकर मोबाइल गेम है जहां प्लेयर्स स्क्रीन टैप करके सिंपल टॉस्क को पूरा करके कॉइन अर्न करते हैं। मार्च 2024 में लॉन्च किया गया यह गेम जुलाई में अपने टोकन लॉन्च की खबरों के चलते लोकप्रिय हो रहा है।

Google के जरिए Hamster Kombat यूजर्स को निशाना बना रहे स्कैमर्स 

टैप टू अर्न गेम Hamster Kombat की लोकप्रियता का फायदा उठाने के लिए स्कैमर्स ने अब Google का सहारा लिया है मिली जानकारी के अनुसार Google Play Store पर Hamster Kombat का एक क्लोन ऐप उपलब्ध है। जिसका नाम Hamster Kombat - Earn Crypto है। यह क्लोन ऐप यूजर्स को गुमराह कर सकता है, क्योंकि Hamster Kombat के ऑफिशियल प्लेटफ़ॉर्म की ओर से इस तरह का कोई ऐप लॉन्च नहीं किया गया है विशेषज्ञों की माने तो यह Hamster Kombat के 250 मिलियन यूजर्स के लिए एक खतरे की घंटी है, क्योंकि अगर वे इस क्लोन ऐप को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर लेते हैं तो वे बड़े स्कैम के शिकार हो सकते हैं। 

पहले भी हो चुके Hamster Kombat के नाम पर स्कैम 

जानकारी के अनुसार यह पहला मौका नहीं है, जब  Hamster Kombat के नाम पर स्कैम हुआ है, बता दे कि इससे पहले भी इस टोकन के नाम पर यूजर्स के साथ में धोखाधड़ी हो चुकी हैजानकारी के अनुसार कुछ समय पहले यूजर्स के साथ में स्कैमर्स ने फर्जी Hamster Kombat Airdrops के नाम पर धोखाधड़ी की थी। जहाँ स्कैमर्स यूजर्स को कुछ विशेष टास्क करने के लिए कहते थे, जिससे उन्हें फायदा हो। ये टास्क आमतौर पर फिशिंग लिंक पर क्लिक करने, पर्सनल इनफार्मेशन शेयर करने या अन्य किसी संवेदनशील गतिविधियों से संबंधित होते हैं। स्कैमर्स Hamster Kombat यूजर्स से फिशिंग लिंक के माध्यम से इन-गेम कॉइन्स को रूबल में बदलने का झूठा वादा भी कर रहे थे। यूजर्स से इस फिशिंग स्कैम में टेलीग्राम लॉगिन क्रेडेंशियल्स की मांग की गई थी। 

क्या है Hamster Kombat 

Hamster kombat एक लोकप्रिय टेलीग्राम टैप-टू-अर्न गेम है, जिसके 250 मिलियन यूज़र्स हैं। साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसके 8.8 मिलियन फॉलोवर्स है। यह गेम लगातार नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है और अब इस प्रोजेक्ट की तैयारी अपने टोकन को लांच करने की है। इसके साथ ही यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए Hamster Kombat Daily Combo और Cipher के माध्यम से टोकन अर्न करने का मौका दे रहा है। 

यह भी पढ़िए : Hamster Kombat Price Prediction, ₹10 तक पहुँच सकता है टोकन

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.