Russians को भाया Hamster Kombat, भारतीय भी नहीं हैं पीछे

29-Jul-2024 By: Rohit Tripathi
Russians को भाया Hamster Kombat, भारतीय भी नहीं हैं पीछे

टैप-टू अर्न गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म का जब भी जिक्र किया जाता है, सभी के दिमाग में केवल Hamster Kombat का ही नाम आता है। यह टेलीग्राम बेस्ड गेम कुछ ही महीनों में अपना ऐसा यूजरबेस तैयार कर चुका हैं, जिसका मुकाबला करना अन्य किसी प्रोजेक्ट के लिए नामुमकिन है। अगर बात करें इसके यूजर्स की तो, 900 मिलियन यूजर्स वाले टेलीग्राम, के इस लोकप्रिय क्लिकर गेम Hamster Kombat के ग्लोबली 300 मिलियन से अधिक यूजर्स है। इस क्लिकर गेम ने दुनियाभर में अपनी लोकप्रियता का डंका बजाया है, जिसका उदहारण Russia से आई एक सर्वे रिपोर्ट से मिलता है। जानकारी के अनुसार हाल ही में Russia में क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा एक सर्वे किया गया था, जिसमें Russians के बीच क्रिप्टो की समझ और क्रिप्टो गेमिंग के प्रति दीवानगी से जुड़ी कुछ चौकाने वाली जानकारी सामने आयी हैं। 

All-Russian Public Opinion Research Center (VCIOM) द्वारा किए गए इस सर्वे से पता चला है कि लगभग 87% Russians क्रिप्टोकरेंसी के विषय में जानते हैं। वहीँ 42% लोगों को Hamster Kombat के बारे में पता है। बता दे कि यह सर्वे Russia के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के 1600 युवाओं के बीच किया गया था। हालाँकि केवल 1600 लोगों से देश की पूरी आबादी का यह निकाला गया प्रतिशत पूरी तरह से सटीक नहीं माना जा सकता, लेकिन इससे युवाओं और Russia के लोगों की रूचि का अंदेशा तो मिलता ही है। 

एक अन्य रिपोर्ट की माने तो Russia में Hamster Kombat की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही। जानकारी के मुताबिक़ 34.4 मिलियन टेलीग्राम डाउनलोड के साथ Russia में लगभग 11.46 मिलियन से अधिक Hamster Kombat के यूज़र्स हैं। रूस में हैम्स्टर कॉम्बेट की लोकप्रियता के विषय में जानकारी तब सामने आई जब वहां के स्थानीय सांसद ने इस गेम पर प्रतिबंद लगाने की मांग की थी। सासंद Anatoly Aksakov ने कहा था कि Hamster Kombat एक फिशिंग स्कैम है, जो यंग यूजर्स को निशाना बना रहा है। यहाँ रूस के सांसद ने इस गेम से जुड़ी सिक्योरिटी रिस्क को लेकर चिंता जताई थी।   

Hamster Kombat के लिए भारत में भी है दीवानगी 

टैप-टू-अर्न गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म Hamster Kombat ने Russia ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपना एक मजबूत यूजरबेस तैयार किया है। इनमें मिस्र, वियतनाम, मैक्सिको, यूक्रेन, फिलीपींस, नाइजीरिया, कजाकिस्तान जैसे देशों के साथ अमेरिका, ब्राजील और भारत जैसे बड़े देश भी शामिल हैं। भारत में तो इस गेम ने लोकप्रियता में सबको पीछे छोड़ दिया है। 104.04 मिलियन प्रभावशाली टेलीग्राम डाउनलोड में से लगभग 34.68 मिलियन से अधिक Hamster Kombat के यूज़र्स हैं। Hamster Kombat की लोकप्रियता में इसके दो महत्वपूर्ण फीचर Hamster Kombat Daily Cipher और Hamster Kombat Daily Combo ने बेहद अहम रोल प्ले किया है। जानकारी के अनुसार रोज Hamster Kombat Daily Cipher और Combo जारी होते हैं, जिनमें कोड को डिकोड करके यूजर्स कुलमिलाकर 6 मिलियन कॉइन अर्न कर सकते हैं। 

यह भी पढ़िए : 29 जुलाई 2024 का Hamster Kombat Daily Combo और Cipher Code

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.