क्या 1 Hamster Kombat Coin की कीमत हो सकती है $1

30-Jul-2024 By: Rohit Tripathi
क्या 1 Hamster Kombat Coin की कीमत हो सकती है $1

250 मिलियन से ज्यादा यूजर्स के साथ Hamster Kombat,Telegram पर एक लीडिंग टैप टू अर्न गेम बन चुका है। इस गेम का सिम्पल गेम्प्ले और अपने यूजर्स को गेम खेलने पर कमाई करने का अवसर देना इसे अन्य गेम से बेहतर बनता है। यह प्ले टू अर्न मॉडल इस प्रोजेक्ट के साथ दिन प्रतिदिन नए यूजर्स को जोड़ता जा रहा है। जहाँ यूजर्स केवल Hamster Icon पर लगातार टैप करके Hamster Kombat Rewards अर्न कर सकते हैं। लेकिन सबके मन में इस प्रोजेक्ट से जुड़ा एक ही सवाल है कि आखिर अर्न हुए Rewards का क्या किया जाए, क्योंकि अभी Hamster Kombat किसी भी एक्सचेंज पर लिस्ट नहीं हुआ है। साथ ही अगर यह लिस्ट हो भी गया तो 1 Hamster Kombat Coin की कीमत क्या होगी यह भी अभी एक बड़ा सवाल है। हालाँकि टेलीग्राम पर मौजूद इस टोकन की कम्युनिटी के मेम्बर्स यह मान रहे हैं कि लिस्ट होने के बाद 1 Hamster Kombat Coin का Price $1 होगा। 

$1 हो सकता है Hamster Kombat Coin का Price

Hamster Kombat की कीमत का अनुमान इसकी वैल्यूएशन से लगाया जा सकता है। इसके लिए आपको Facebook और Instagram जैसे प्लेटफ़ॉर्म से Hamster Kombat की तुलना करना होगी। करीब 3 बिलियन यूजर्स के साथ Facebook की वैल्यू $1.24 ट्रिलियन है, जिससे इसकी प्रति यूजर कीमत $404 होती है। वहीँ 2 बिलियन यूजर्स के साथ Instagram की वैल्यू $100 बिलियन है, जिसके हिसाब से इसकी पर-यूजर वैल्यू $50 होती है। इस तरह Hamster Kombat के 250 मिलियन प्लेयर्स और 53 मिलियन एक्टिव Telegram Subscribers वाले  Hamster Kombat की वैल्यू $12.5 बिलियन से $101 बिलियन के आसपास हो सकती है। ऐसे में 10 बिलियन कुल सप्लाई वाले Hamster Kombat की निकाली गई वैल्यू के हिसाब से 1 Hamster Kombat Coin की कीमत $1.25 से $10.10 हो सकती है। भारतीय रुपयों में 1 Hamster Kombat की कीमत 100 रूपए से 700 रूपए के बीच में हो सकती है। 

हालाँकि हम अपने पिछले आर्टिकल Hamster Kombat Price Prediction में इस टोकन के काफी कम कीमत पर लॉन्च होने की बात कह चुके है। लेकिन यूजर बेस के हिसाब से बड़े प्लेटफ़ॉर्म से Hamster Kombat की तुलना करने पर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि, भले ही यह किसी भी कीमत पर लिस्ट हो, 1 Hamster Kombat की कीमत 100 रूपए तक आसानी से पहुँच जाएगी। 

जानिए कब होगा Hamster Kombat List 

Hamster Kombat को कई बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज का पॉजिटिव रिस्पोंस है। Bybit, OKX, Kucoin जैसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज Hamster Kombat की लिस्टिंग की बात कह चुके हैं। वहीँ CoinDCX और Sun Crypto जैसे बड़े भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज भी Hamster Kombat की लिस्टिंग के लिए X पर अनाउंसमेंट कर चुके है। Bybit और OKX तो अपने प्लेटफ़ॉर्म्स पर Hamster Kombat की प्री-मार्केट ट्रेडिंग की शुरुआत भी कर चुके हैं। हालाँकि Hamster Kombat List कब होगा इस विषय पर प्रोजेक्ट टीम की ओर से जुलाई की डेट फिक्स की गई थी। लेकिन जुलाई मंथ का एंड आ चुका है और अभी तक टोकन जनरेट ही नहीं हुआ। पहले इस टोकन को Ton Ecosystem पर लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद ही यह किसी एक्सचेंज पर लिस्ट होगा।  

चूँकि Hamster Kombat एक बड़े यूजरबेस वाला प्रोजेक्ट है, वहीँ इसका इकोसिस्टम भी काफी बड़ा है, ऐसे में बड़े इकोसिस्टम के साथ कई टेक्नीकल समस्याएँ भी आती हैं। हालांकि Hamster Kombat की टीम इसको लेकर पूरा प्रयास कर रही हैं। हाल ही में Hamster Kombat क्रिएटर्स ने Hamster Kombat Airdrop और टोकन लॉन्च से जुड़ी जानकारी देते हुए एक पोस्ट में कहा था कि यह एक कॉम्प्लेक्स टेक्निकल टास्क है ऐसे में 2 दिन के भीतर टोकन का लॉन्च होना मुश्किल है। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि Hamster Kombat इंडस्ट्री के सबसे बढे प्रोजेक्ट में से एक है और इसका Airdrop हिस्ट्री का सबसे बड़ा Airdrop बन सकता है। जिसके लिए टीम लगातार काम कर रही है। 

कन्क्लूजन 

हमारे अनुसार Hamster Kombat का फ्यूचर प्लान यह हो सकता है कि एक बार टोकन जनरेट हो जाने के बाद, यह Hamster Kombat Airdrop का इंतजार कर रही कम्युनिटी के लिए खुशखबरी लेकर आए। कम्युनिटी में उत्साह बरकरार रखने के लिए इस प्रोजेक्ट से जुड़ी टीम Hamster Kombat Token को अगस्त 2024 में लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही अगस्त 2024 में ही Hamster Kombat Airdrop को भी अनाउंस किया जा सकता है और ठीक एक महीने बाद सितंबर 2024 में Winners को Hamster Kombat Airdrop का डिस्ट्रीब्यूशन और Hamster Kombat Token Listing की जा सकती है। इन दो महीनों में यह प्रोजेक्ट और नए यूजर्स को अपने साथ में जोड़कर 500 मिलियन यूजर्स का माइलस्टोन बना सकता है। 

यह भी पढ़िए : 30 जुलाई 2024 का Hamster Kombat Daily Combo और Cipher Code

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.