Hamster Kombat ने बनाया 239M यूजर्स का बड़ा माइलस्टोन

05-Jul-2024 By: Rohit Tripathi
Hamster Kombat ने बनाया 239M यूजर्स का बड़ा माइलस्टोन

Hamster Kombat, जो कि मार्च 2024 में लॉन्च हुआ था, सिर्फ 81 दिनों में ही 239 मिलियन यूजर्स के साथ एक वायरल क्लिकर गेम बन गया है। तेजी के साथ में Hamster Kombat का यूजर बेस बढ़ाना Telegram के फाउंडर Pavel Durov को काफी पसंद आया। Hamster Kombat की सफलता से उत्साहित Durov मानते हैं कि यह गेम ब्लॉकचेन एडॉप्शन को काफी बढ़ावा दे सकता है। TON Blockchain पर जल्द लॉन्च होने वाले अपने टोकन के साथ, Hamster Kombat लाखों लोगों को Web3 टेक्नोलॉजी के बेनिफिट से इंट्रोड्यूस कराने के लिए तैयार है। 

एक पब्लिक पोस्ट के साथ में Pavel Durov ने Hamster Kombat की 2.7 मिलियन Telegram सब्सक्राइबर के साथ बढती लोकप्रियता को हाइलाईट किया। यह गेम काफी कम समय में यूजर्स को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रहा हैं, जानकारी के लिए बता दे कि यह गेम ने मात्र 73 दिनों में 100 मिलियन यूजर्स तक पहुँच गया। साथ ही यह प्रतिदिन 4 से 5 मिलियन नए यूजर्स को अट्रैक्ट कर रहा है। 

Hamster Kombat टोकन की लॉन्चिंग को लेकर यूजर्स में उत्साह 

यूजर्स के बीच में काफी कम समय में लोकप्रियता हांसिल कर चुका Hamster Kombat कब लॉन्च होगा, इस बारे में जानने के लिए क्रिप्टो कम्युनिटी काफी उत्साहित है। हालाँकि यह टोकन कब लॉन्च होगा इस बारे में अभी तक इससे जुड़ी टीम की ओर से कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई है और न ही किसी तारीख का ऐलान अभी तक किया गया है। हालाँकि Hamster Kombat से जुड़े रोडमैप से इस बात के संकेत मिलते हैं कि प्रोजेक्ट ने कई बड़े माइलस्टोन जून 2024 में पूरे किए हैं, जिनमें ऑन-चेन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और इन-गेम वॉलेट इम्प्लीमेंटेशन शामिल है।  

ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार इन-गेम टोकन यूटिलिटी जुलाई 2024 में इंट्रोड्यूस की जा सकती है। प्लेयर्स जून से गेम में TON वॉलेट लिंक करने में सक्षम है, जिससे टोकन अब अपकमिंग एयरड्रॉप की दिशा में आगे बढ़ने की ओर अग्रसर है। डेवलपर्स ने इस बात पर विशेष जोर दिया कि प्लेयर्स को टोकन लॉन्च से पहले एक क्रिटिकल मेट्रिक के रूप में प्रति घंटे अपने इन-गेम प्रॉफिट पर फोकस करना चाहिए।

Hamster Kombat के साथ में डेवलपर ने एक यूनिक इकोसिस्टम क्रिएट किया है, जहाँ प्लेयर्स वेरियस इन-गेम एक्टिविटीज और रेफरल्स के माध्यम से कॉइन अर्न कर सकते हैं। ये कॉइन गेम में आगे बढ़ने और नए जोड़े गए 'The Creator' जैसे हाई लेवल तक पहुँचने के लिए महत्वपूर्ण हैं। बताते चले कि 'The Creator' लेवल तक पहुँचने के लिए प्लेयर्स को 18 बिलियन इन-गेम कॉइन जमा करने की आवश्यकता होती है। इसके साथ ही यह गेम डेली सिफर्स को सॉल्व करने और स्पेसिफिक अपग्रेड कॉम्बिनेशन को पूरा करने के लिए रिवॉर्डस भी देता हैं, जिससे प्लेयर्स को अपनी इन-गेम अर्निंग्स को बढाने के अवसर मिलते हैं। 

अंत में यही कहा जा सकता है कि TON Blockchain पर Hamster Kombat के अपकमिंग टोकन लॉन्च ने डिजिटल लैंडस्केप में रिवोल्यूशन लाने के गेम के पोटेंशियल को हाइलाईट किया है। इस गेम के साथ लाखों यूजर्स पहले से ही जुड़ चुके हैं और टोकन लॉन्च की खबर से और भी अधिक यूजर्स जुड़ने के लिए तैयार है। दिन प्रतिदिन Hamster Kombat अपने यूजर बेस को बढ़ाता जा रहा है। जिससे यह Web3 स्पेस में एक लीडिंग फ़ोर्स के रूप में अपने आपको स्थापित कर रहा है।  

यह भी पढ़िए : Pi Coin की हवा खत्म, IOU Price $47 से गिरकर पहुँचा $30 पर

WHAT'S YOUR OPINION?
सम्बंधित खबर
संबंधित ब्लॉग

Copyright © 2024 Crypto Hindi News. All Rights Reserved.